वित्तीय सेवा विभाग के सचिव होंगे देवाशीष पांडा, एयर इंडिया के सीएमडी बने राजीव बंसल, अश्वनी लोहानी की जगह लेंगे

By भाषा | Published: February 13, 2020 08:16 PM2020-02-13T20:16:18+5:302020-02-13T20:16:18+5:30

देवाशीष पांडा उत्तर प्रदेश काडर के 1987 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। वह अभी वित्तीय सेवा विभाग में विशेष सचिव थे। आदेश में कहा गया कि मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने पांडा को राजीव कुमार की जगह वित्तीय सेवा विभाग का सचिव बनाये जाने को मंजूरी दे दी। राजीव कुमार इस महीने के अंत में सेवानिवृत्त होने जा रहे हैं। 

Debashish Panda will be the secretary of the Department of Financial Services, Rajiv Bansal becomes the CMD of Air India, will replace Ashwani Lohani | वित्तीय सेवा विभाग के सचिव होंगे देवाशीष पांडा, एयर इंडिया के सीएमडी बने राजीव बंसल, अश्वनी लोहानी की जगह लेंगे

वरिष्ठ अधिकारी देवाशीष पांडा को बृहस्पतिवार को नया वित्त सेवा सचिव बनाया गया।

Highlightsवरिष्ठ अधिकारी राजीव बंसल को एयर इंडिया का चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक (सीएमडी) बनाया गया है।कार्मिक मंत्रालय ने बृहस्पतिवार को एक आदेश में इसकी जानकारी दी।

भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के वरिष्ठ अधिकारी देवाशीष पांडा को बृहस्पतिवार को नया वित्त सेवा सचिव बनाया गया। कार्मिक मंत्रालय ने एक आदेश में इसकी जानकारी दी।

पांडा उत्तर प्रदेश काडर के 1987 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। वह अभी वित्तीय सेवा विभाग में विशेष सचिव थे। आदेश में कहा गया कि मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने पांडा को राजीव कुमार की जगह वित्तीय सेवा विभाग का सचिव बनाये जाने को मंजूरी दे दी। राजीव कुमार इस महीने के अंत में सेवानिवृत्त होने जा रहे हैं। 

वरिष्ठ अधिकारी राजीव बंसल को एयर इंडिया का चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक (सीएमडी) बनाया गया है। कार्मिक मंत्रालय ने बृहस्पतिवार को एक आदेश में इसकी जानकारी दी। बंसल 1988 बैच के नागालैंड काडर के भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के अधिकारी हैं।

वह अभी पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव हैं। आदेश में कहा गया कि मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने बंसल को एयर इंडिया का सीएमडी बनाने को मंजूरी दे दी। उनका पद और वेतनमान अतिरिक्त सचिव के समकक्ष होगा। अश्वनी लोहानी का कार्यकाल पूरा होने के बाद से एयर इंडिया के सीएमडी का पद खाली था।

Web Title: Debashish Panda will be the secretary of the Department of Financial Services, Rajiv Bansal becomes the CMD of Air India, will replace Ashwani Lohani

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे