Cyrus Mistry Death: महाराष्ट्र पुलिस करेगी साइरस मिस्त्री कार हादसे की जांच, डिप्टी सीएम देवेंद्र फड़नवीस ने दिया आदेश

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: September 4, 2022 10:15 PM2022-09-04T22:15:29+5:302022-09-04T22:19:23+5:30

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम फड़वीस ने साइरस मिस्त्री कार हादसे के संबंध में महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेश से बात की और उन्हें साइरस की कार दुर्घटना मामले की विस्तृत जांच का आदेश दिया है।

Cyrus Mistry Death: Maharashtra Police will investigate Cyrus Mistry car accident, Deputy CM Devendra Fadnavis ordered | Cyrus Mistry Death: महाराष्ट्र पुलिस करेगी साइरस मिस्त्री कार हादसे की जांच, डिप्टी सीएम देवेंद्र फड़नवीस ने दिया आदेश

फाइल फोटो

Highlightsसाइरस मिस्त्री कार हादसे की जांच महाराष्ट्र पुलिस करेगी, डिप्टी सीएम देवेंद्र फड़नवीस ने दिया आदेशरविवार दोपहर मुंबई से सटे पालघर के पास साइरस मिस्त्री की एक कार एक्सिडेंट में मौत हो गई थी मिस्त्री की मौत पर उद्योगजगत के अलावा पीएम मोदी और राहुल गांधी समेत तमाम लोगों ने शोक जताया है

मुंबई: महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फड़नवीस ने रविवार को उद्योगपति साइरस मिस्त्री के आकस्मिक निधन पर शोक जताते हुए महाराष्ट्र पुलिस को आदेश दिया कि वो मिस्त्री के कार हादसे की विस्तृत जांच करें और दुर्घटना के असली कारणों का पता लगाएं।

उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने पत्रकारों से कहा कि वह मुंबई से सटे पालघर के पास हुई साइरस मिस्त्री के कार एक्सिडेंट और दुर्भाग्यपूर्ण मृत्यु से बेहद स्तब्ध और दुखी हैं। डिप्टी सीएम फड़वीस ने इस मामले में महाराष्ट्र के डीजीपी से बात की और उन्हें साइरस की कार दुर्घटना मामले की विस्तृत जांच का आदेश दिया।"

टाटा संस के पूर्व प्रमुख रहे और देश के बड़े औद्योगिक घराने शापूरजी पल्लोनजी समूह से संबंध रखने वाले साइरस मिस्त्री की मौत को उद्योग जगत के लिए बहुत भारी नुकसान बताते हुए देवेंद्र फड़नवीस ने कहा, "मैं दुख की इस घड़ी में उनके परिवार, दोस्तों और सहकर्मियों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता है।"

मालूम हो कि साइरस मिस्त्री की रविवार दोपहर में महाराष्ट्र के पालघर जिले में एक कार हादसे में उस वक्त मौत हो गई, जब वो अहमदाबाद से मुंबई आ रहे थे। साइरस की तेज रफ्तार मर्सिडिज कार सड़क के डिवाइडर से टकरा गई।

हादसे में मिस्त्री समेत एक अन्य की मौके पर ही मौत हो गई जबकि कार में सवार दो अन्य गंभीर रूप से घायल हैं और अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। मामले में पालघर जिले के पुलिस अधीक्षक बालासाहेब पाटिल ने बताया कि साइरस की कार सूर्या नदी पर बने एक पुल हादसे की शिकार हुई।

साइरस मिस्त्री की मौत से न केवल भारतीय उद्योग जगत बल्कि हर क्षेत्र में शोक की लहर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे समेत कई राज्यों के मुख्यमंत्री ने साइरस मिस्त्री के निधन पर शोक व्यक्त किया है। (समाचार एजेंसी पीटीआई के इनपुट के साथ)

Web Title: Cyrus Mistry Death: Maharashtra Police will investigate Cyrus Mistry car accident, Deputy CM Devendra Fadnavis ordered

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे