छत्तीसगढ़: सुकमा में CRPF जवान ने अपने साथियों पर चलाई गोली, चार की मौत, तीन घायल

By भाषा | Published: November 8, 2021 09:07 AM2021-11-08T09:07:30+5:302021-11-08T09:34:16+5:30

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में सोमवार तड़के एक जवान ने अपने ही कई साथियों पर फायरिंग शुरू कर दी। आरोपी जवान से पूछताछ की जा रही है।

CRPF jawan shot dead four comrades, three others injured | छत्तीसगढ़: सुकमा में CRPF जवान ने अपने साथियों पर चलाई गोली, चार की मौत, तीन घायल

सुकमा में CRPF जवान ने अपने साथियों पर चलाई गोली (फाइल फोटो)

Highlightsसोमवार तड़के 3 बजे की घटना, सीआरपीएफ जवान ने अपने साथियों पर चलाई गोली।किसी विवाद के बाद जवान द्वारा साथियों पर गोली चलाने की आशंका, आरोपी जवान से हो रही है पूछताछ।

सुकमा: छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के शिविर में ​जवान ने अपने साथियों पर गोली चला दी है। इस घटना में चार जवानों की मौत हो गई है जबकि तीन अन्य घायल हो गए हैं।

राज्य के बस्तर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने सोमवार को बताया कि सुकमा जिले के मरईगुड़ा थाना क्षेत्र के अंतर्गत लिंगनपल्ली गांव में स्थित सीआरपीएफ की 50वीं बटालियन के शिविर में जवान रितेश रंजन ने अपने साथियों पर गोली चला दी है।

उन्होंने बताया कि इस घटना में चार जवानों धनजी, राजीब मंडल, राजमणि कुमार यादव और धर्मेंद्र कुमार की मृत्यु हो गई है तथा तीन अन्य जवान धनंजय कुमार सिंह, धरमात्मा कुमार और मलय रंजन महाराणा घायल हो गए हैं।

सुंदरराज ने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली है कि आज तड़के करीब 3.15 बजे जवान रितेश ने विवाद के बाद अपनी एके—47 राइफल से अन्य जवानों पर गोली चला दी। इस घटना में सात जवान घायल हो गए।

उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही अन्य जवान और अधिकारी वहां पहुंच गए। अधिकारियों और जवानों ने आरोपी जवान को पकड़ा तथा घायल जवानों को तेलंगाना के भद्राचलम​ जिले के अस्पताल ले जाया गया। उन्होंने बताया कि चिकित्सकों ने चार जवानों को मृत घोषित कर दिया जबकि तीन जवानों का इलाज किया जा रहा है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी जवान से पूछताछ की जा रही है। उससे पूछताछ के बाद घटना के कारणों के बारे में जानकारी मिल सकेगी।

Web Title: CRPF jawan shot dead four comrades, three others injured

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे