Coronavirus: सोनिया गांधी ने कल फिर बुलाई कार्य समिति की बैठक, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

By शीलेष शर्मा | Published: April 22, 2020 07:24 PM2020-04-22T19:24:45+5:302020-04-22T19:24:45+5:30

सोनिया गाँधी ने पार्टी कार्य समिति की बैठक कल सुबह 10. 30 बजे बुलाई गयी है। बैठक में उन दस्तावेज़ों पर विस्तार से चर्चा की जायेगी जो पार्टी द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की अध्यक्षता में तैयार किये गये हैं तथा जिनको पार्टी प्रधानमंत्री मोदी को सौंपेगी

Coronavirus: Sonia Gandhi convened working committee meeting again tomorrow, these issues can be discussed | Coronavirus: सोनिया गांधी ने कल फिर बुलाई कार्य समिति की बैठक, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

सोनिया वीडियो कॉन्फ्रेंस के ज़रिये पार्टी के मुख्य मंत्रियों को इस बात की हिदायत देंगी

Highlightsकांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी ने पार्टी कार्य समिति की बैठक बुलाई हैकार्य समिति के सदस्यों के अलावा कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्य मंत्रियों को भी भाग लेने को कहा गया है।

नयी दिल्ली: कॅरोना महामारी से निपटने में कांग्रेस की भूमिका को धार देने के इरादे से कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी ने पार्टी कार्य समिति की बैठक बुलाई है जिसमें कार्य समिति के सदस्यों के अलावा कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्य मंत्रियों को भी भाग लेने को कहा गया है। सूत्रों के अनुसार सोनिया वीडियो कॉन्फ्रेंस के ज़रिये पार्टी के मुख्य मंत्रियों को इस बात की हिदायत देंगी कि उनको भाजपा शासित राज्यों से बेहतर काम कर यह साबित करना है कि संकट के समय कांग्रेस अन्य दलों से बेहतर सेवा देने में सक्षम है।

मुख्यमंत्रियों को दिहाड़ी मज़दूरों ,किसानों ,मध्यम वर्ग के अलावा अन्य सभी को आवश्यक सुविधाएँ देने के निर्देशों के साथ साथ अब तक उनके द्वारा किये गये कामों की कल समीक्षा भी होगी ,साथ ही इस बात का आंकलन भी किया जायेगा कि केंद्र सरकार से उनको कितना सहयोग मिल रहा है। 

कल सुबह 10. 30 बजे बुलाई गयी बैठक में उन दस्तावेज़ों पर विस्तार से चर्चा की जायेगी जो पार्टी द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की अध्यक्षता में तैयार किये गये हैं तथा जिनको पार्टी प्रधानमंत्री मोदी को सौंपेगी .इन दस्तावेजों में बेहतर संख्या में खरीद केंद्रों को खोलने की सिफ़ारिश पार्टी सरकार से करेगी ताकि किसानों की गेहूं ,चना और सरसों की बेहतर सरकारी खरीद हो सके।

इसके साथ साथ लघु और मध्यम उद्द्योगों ,छोटे व्यापारियों ,दिहाड़ी मज़दूरों , मनरेगा ,आशा वर्कर जैसे कर्मियों को राशन के साथ साथ 7500 रुपये नक़द देने जैसी मांगें भी शामिल होंगी। अरब  देशों द्वारा जो हाल में टिप्पड़ियां की गयी हैं उनको पार्टी ने गंभीरता से लिया है ,कल पार्टी उन टिप्पड़ियों का संज्ञान लेते हुए सरकार पर दवाब बनाने के लिये रणनीति भी बना सकती है। 

Web Title: Coronavirus: Sonia Gandhi convened working committee meeting again tomorrow, these issues can be discussed

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे