संसद भवन के 400 से ज्यादा कर्मचारी हुए कोरोना संक्रमित, बजट सत्र से पहले सामने आई बड़ी मुश्किल

By विनीत कुमार | Published: January 9, 2022 01:26 PM2022-01-09T13:26:00+5:302022-01-09T13:26:40+5:30

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच इस वायरस की जद में संसद से जुड़े कई कर्मचारी और अधिकारी भी आ गए हैं। इसी महीने के आखिर में संसद के बजट सत्र की भी शुरुआत होनी है।

Coronavirus over 400 Parliament staff test positive for coronavirus ahead of budget session | संसद भवन के 400 से ज्यादा कर्मचारी हुए कोरोना संक्रमित, बजट सत्र से पहले सामने आई बड़ी मुश्किल

संसद के 400 से अधिक कर्मचारी कोरोना संक्रमित (फाइल फोटो)

Highlightsसंसद भवन से जुड़े 400 से अधिक कर्मचारी कोरोना संक्रमित मिले हैं, सूत्रों के हवाले से खबर।सूत्रों के अनुसार 1409 में से 402 कर्मचारी 4 से 8 जनवरी के बीच कोविड संक्रमित मिले हैं।संक्रमित मिले कर्मचारियों में से 200 लोकसभा से जबकि 69 राज्यसभा से हैं।

नई दिल्ली: संसद के आगामी बजट सत्र से पहले संसद भवन से जुड़े 400 से अधिक कर्मचारी कोरोना संक्रमित मिले हैं। आधिकारिक सूत्रों के हवाले से ये जानकारी सामने आई है। संसद का बजट सत्र इसी महीने के आखिर में शुरू होना है। 

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि 1409 में से 402 कर्मचारी 4 से 8 जनवरी के बीच कोविड संक्रमित मिले। इसके बाद इनके सैंपल को जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजा गया है ताकि वेरिएंट की पहचान की जा सके।

सूत्रों के अनुसार कर्माचारियों को सरकार के कोविड गाइडलाइन का पालन करने की भी बात कही गई है। सामने आई जानकारी के अनुसार संक्रमित मिले कर्मचारियों में से 200 लोकसभा से हैं। वहीं 69 राज्यसभा से जबकि 133 संबद्ध कर्मचारी हैं। 

कई अन्य कर्मचारियों को आइसोलेशन में रख गया

फिलहाल ये साफ नहीं है कि कितने कर्मचारी संसद परिसर से बाहर टेस्ट में संक्रमित मिले हैं। बहरहाल, बड़ी संख्या में संक्रमण के मामले आने के बाद उनके संपर्क में आए कई दूसरे कर्मचारियों को भी ऐहतियात के तौर पर आइसोलेट किया गया है।

इस बीच राज्य सभा सचिवालय की ओर से नए निर्देश जारी किए गए हैं। इसके तहत अपर सचिव/ एग्जिक्यूटिव अफसर रैक से नीचे के 50 प्रतिशत कर्मचारी और अधिकारियों को महीने के अंत तक घर से काम करने के निर्देश दिए गए हैं। दिव्यांग और गर्भवती महिलाओं को कार्यालय में आने से छूट दी गई है। साथ ही सभी आधिकारिक बैठकें वर्चुअली तरीके से होंगी।

ओमीक्रोन वेरिएंट से बढ़े मामलों के बीच केंद्र सरकार ने कर्मचारियों को हाजिरी के लिए बायोमेट्रिक से भी छूट दी है। बता दें कि दिल्ली में शनिवार को कोरोना के 20 हजार से अधिक मामले सामने आए थे। वहीं आज ये आंकड़ा 22 हजार के पार जा सकता है।

Web Title: Coronavirus over 400 Parliament staff test positive for coronavirus ahead of budget session

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे