Coronavirus: फरीदाबाद में कोरोना से पहली मौत, 46 पॉजिटिव केस थे, 40 को अस्पताल से छुट्टी

By भाषा | Published: April 29, 2020 06:28 PM2020-04-29T18:28:46+5:302020-04-29T18:28:46+5:30

आस-पास के प्रदेशों एवं जिलों से फरीदाबाद में प्रतिदिन आवागमन करने वाले सरकारी कर्मचारियों एवं आम लोगों के आवागमन पर रोक। डॉक्टरों, पैरामेडिकल स्टाफ, पुलिस और बैंक कर्मचारियों को केवल आज दोपहर 12 बजे तक पहचान पत्र के जरिए आवागमन की अनुमति दी जाएगी।

Coronavirus First death Faridabad 46 positive cases 40 discharged from hospital | Coronavirus: फरीदाबाद में कोरोना से पहली मौत, 46 पॉजिटिव केस थे, 40 को अस्पताल से छुट्टी

फरीदाबाद में कोरोना से यह पहली मौत है, जबकि यहां 46 पॉजिटिव मरीजों में से 40 स्वस्थ हो चुके हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई है।

Highlightsमुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर कृष्ण कुमार ने बताया कि संबंधित व्यक्ति की जांच रिपोर्ट निजी प्रयोगशाला में पॉजिटिव आई थी। इसके बाद उसे बीती देर रात ईएसआई अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां तीन बाद उसकी मौत हो गई।

फरीदाबादःहरियाणा के फरीदाबाद में कोरोना वायरस से पहली मौत का मामला सामने आया है। मृतक की उम्र 68 साल थी। शहर के सरकारी बीके अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर कृष्ण कुमार ने बताया कि संबंधित व्यक्ति की जांच रिपोर्ट निजी प्रयोगशाला में पॉजिटिव आई थी।

इसके बाद उसे बीती देर रात ईएसआई अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां तीन बाद उसकी मौत हो गई। रात उसके अन्य नमूने भी भेजे गए जिनकी सरकारी संस्थान से भी जांच कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि मृतक को दमा और मधुमेह की बीमारी भी थी।

गौरतलब है कि फरीदाबाद में कोरोना से यह पहली मौत है, जबकि यहां 46 पॉजिटिव मरीजों में से 40 स्वस्थ हो चुके हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। छह मरीज अब भी अस्पताल में भर्ती हैं। अधिकारियों ने बताया कि सेक्टर-18 निवासी 68 वर्षीय भगवान दास को उपचार के लिए एन.एच.-3 स्थित ईएसआई अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां मंगलवार देर रात उनकी मौत हो गई। बुधवार सुबह नौ बजे सभी सावधानियों के साथ उनका दाह संस्कार कर दिया गया।

कोविड-19: हरियाणा 78 प्रतिशत पुरुष संक्रमण के शिकार

हरियाणा में कोविड-19 के मरीजों में से 78 प्रतिशत पुरुष हैं और संक्रमण के कुल मामलों में से कई युवा वर्ग में आते हैं। स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने राज्य के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़े साझा करते हुए बताया कि संक्रमण के कुल मामलों में से 46 प्रतिशत तबलीगी जमात के सदस्यों से संबंधित हैं।

विज ने कहा कि 25 अप्रैल तक राज्य में 273 मामलों के आंकड़ों के मुताबिक 78 प्रतिशत मरीज पुरुष थे जबकि 22 प्रतिशत महिलाएं थीं। कुल मामलों में से 74 लोग 25 से 34 वर्ष की आयु के थे, 53 लोग 15 से 24 वर्ष की उम्र के थे, 22 मरीज 65 से 74 साल की उम्र के थे जबकि कोई भी मरीज 85 वर्ष से अधिक आयु का नहीं था।

इसी बीच राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में स्थित हरियाणा के कुछ जिलों में मंगलवार को संक्रमण के सात नए मामले सामने आए जिसके बाद राज्य में कुल मामलों की संख्या बढ़कर 308 हो गई। राज्य सरकार द्वारा जारी एक चिकित्सा बुलेटिन में कहा गया है कि हरियाणा में अभी कोविड-19 के 81 मरीजों का उपचार चल रहा है जबकि 224 मरीज ठीक हो चुके हैं। राज्य में संक्रमण के कारण तीन लोगों की मौत हो चुकी है। 

Web Title: Coronavirus First death Faridabad 46 positive cases 40 discharged from hospital

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे