Corona virus cases cross 15 lakh, read other news | दोपहर 2.30 बजे के मुख्य समाचार: कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 15 लाख के पार, पढ़ें अन्य खबरें
सांकेतिक तस्वीर (File Photo)

Highlightsकोरोना संक्रमण बीमारी से स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 9,88,029 हो गई है।मानव संसाधन विकास मंत्रालय का पुन: नामकरण शिक्षा मंत्रालय किया गया है।राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बुधवार को दोपहर में राज्यपाल मिश्र से मिलने राजभवन पहुंचे।

नयी दिल्ली: बुधवार को भाषा की विभिन्न फाइलों से दोपहर 2.30 बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :

मंत्रिमंडल शिक्षा नीति केंद्रीय मंत्रिमंडल ने नयी शिक्षा नीति को मंजूरी दी, एचआरडी मंत्रालय का नाम शिक्षा मंत्रालय होगा

नयी दिल्ली, केंद्रीय मंत्रिमंडल ने बुधवार को नयी शिक्षा नीति को मंजूरी दे दी। साथ ही मानव संसाधन विकास मंत्रालय का पुन: नामकरण शिक्षा मंत्रालय किया गया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी ।

वायरस लीड मामले भारत में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 15 लाख के पार

नयी दिल्ली, भारत में एक दिन में कोरोना वायरस के 48,513 नए मामले सामने आने के साथ ही देश में बुधवार को कुल संक्रमितों की संख्या 15 लाख के पार चली गई। महज दो दिन पहले ही यह आंकड़ा 14 लाख के पार पहुंचा था। इस बीमारी से स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 9,88,029 हो गई है।

राजस्थान राज्यपाल राजभवन ने विधानसभा सत्र बुलाने की फाइल फिर सरकार को वापस भेजी, राज्यपाल से मिले गहलोत

जयपुर, राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने विधानसभा सत्र आहूत करने की फाइल एक बार फिर सरकार को भेजी है। इसके बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बुधवार को दोपहर में राज्यपाल मिश्र से मिलने राजभवन पहुंचे।

हरियाणा राफेल आज अंबाला पहुंचेंगे पांच राफेल विमान, एयरबेस के आसपास सुरक्षा बढ़ाई गई

अंबाला, राफेल विमानों का पहला बेड़ा बुधवार दोपहर यहां अंबाला एयरबेस पर उतरेगा जिसके मद्देनजर पुलिस ने सैन्य अड्डे के आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी है।

राजस्थान लीड अदालत बसपा राजस्थानः बसपा ने पार्टी के छह विधायकों के कांग्रेस में विलय को उच्च न्यायालय में चुनौती दी

जयपुर, बहुजन समाज पार्टी ने राजस्थान में पार्टी के छह विधायकों के सत्तारूढ़ कांग्रेस में विलय को चुनौती देते हुए बुधवार को राजस्थान उच्च न्यायालय में रिट याचिका दाखिल की।

हेटेरो- फेविपिराविर हेटेरो लैब ने भारत में कोरोना की जेनेरिक दवा फेविपिराविर बाजार में उतारी

हैदराबााद, हेटेरो समूह का हिस्सा हेटेरो लैब्स ने बुधवार को कोविड- 19 के इलाज में काम आने वाली फेविपिराविर जेनेरिक दवा पेश की है। इसे ‘फेविविर’ ब्रांड नाम के तहत बाजार में उतारा गया है।

वायरस तंबाकू इस्तेमाल तंबाकू उत्पादों के इस्तेमाल से कोरोना वायरस फैलने का खतरा अधिक : स्वास्थ्य मंत्रालय

नयी दिल्ली, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने चेतावनी दी है कि तंबाकू उत्पादों के इस्तेमाल से श्वसन संबंधी संक्रमण बढ़ सकता है और ऐसे लोग कोरोना वायरस की चपेट में आने के लिहाज से अधिक संवेदनशील हैं।

गंभीर भारत के पास स्मिथ, वार्नर सहित आस्ट्रेलिया को पस्त करने के लिये शानदार गेंदबाजी आक्रमण : गंभीर

मुंबई, पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का मानना है कि विराट कोहली की अगुआई वाली टीम के पास आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त करने के लिये शानदार गेंदबाजी आक्रमण मौजूद है जिसमें वे स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर को भी बड़ी पारी खेलने से रोकने में समर्थ हैं।

आईबीएम- डेटा चोरी भारत में अगस्त से अप्रैल के बीच डेटा चोरी से कंपनियों को औसतन 14 करोड़ का नुकसान: आईबीएम

नयी दिल्ली, भारत में अगस्त 2019 से लेकर अप्रैल 2020 के बीच विभिन्न संगठनों के डेटा में सेंध लगने से उन्हें औसतन 14 करोड़ रुपये का नुकसान उठाना पड़ा है। आईबीएम की बुधवार को जारी रिपोर्ट में यह कहा गया है।

चीन मामले चीन में तीन माह बाद कोरोना वायरस संक्रमण के 100 से अधिक मामले

बीजिंग, 29 जुलाई (एपी) चीन में कोरोना वायरस संक्रमण पर प्रभावी तरीके से काबू पाए जाने के तीन से ज्यादा महीने के पश्चात देश में पहली बार एक दिन में संक्रमण से 100 से ज्यादा मामले सामने आए हैं।

अमेरिका ट्रम्प एचसीक्यू ट्रम्प ने हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन के इस्तेमाल का फिर बचाव किया

वाशिंगटन, कोरोना वायरस के इलाज में हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन के प्रभावी ना होने के बढ़ते सबूत के बीच अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने इस दवा के इस्तेमाल का एक बार फिर बचाव करते हुए कहा कि कई चिकित्सकाकर्मी उनसे सहमत हैं कि मलेरिया की यह दवा वायरस से संक्रमण के शुरुआती चरण में कारगर है। 

Web Title: Corona virus cases cross 15 lakh, read other news
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे