हरिद्वार में कोरोना मरीजों की संख्या 300 से अधिक, सीएम तीरथ सिंह रावत बोले- कोविड के बावजूद दिव्य और भव्य होगा महाकुंभ

By भाषा | Published: April 7, 2021 07:20 AM2021-04-07T07:20:22+5:302021-04-07T07:22:29+5:30

उत्तराखंड के हरिद्वार में कोरोना के चलते कुंभ मेले में वैसी रौनक नहीं देखने को मिल रही है।

Corona patients number more than 300 in Haridwar, CM Tirath Singh Rawat said - Haridwar Mahakumbh will be divine and grand despite covid | हरिद्वार में कोरोना मरीजों की संख्या 300 से अधिक, सीएम तीरथ सिंह रावत बोले- कोविड के बावजूद दिव्य और भव्य होगा महाकुंभ

सीएम तीरथ सिंह रावत (फाइल फोटो)

Highlightsसीएम तीरथ सिंह रावत बोले कि कुंभ स्नान के लिए जिन लोगों ने 12 वर्ष पूर्व मन्नत मांगी थी, वे हरिद्वार और ऋषिकेश के घाटों पर गंगा स्नान कर पुण्य लाभ प्राप्त करें।मुख्यमंत्री ने कहा कि महाकुंभ में साधु संतों और अखाड़ों की हर सुविधा का ख्याल रखा जायेगा जिसके लिए सरकार दिन रात जुटी हुई है।

देहरादून: उत्तराखंड में कोरोना वायरस संक्रमण की बढ़ती रफ्तार के बीच मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने मंगलवार को कहा कि महामारी के बावजूद इस वर्ष का महाकुंभ पूरी सर्तकता बरतते हुए दिव्य और भव्य होगा। हरिद्वार में महाकुंभ-2021 हेतु 153.73 करोड़ रुपये की 31 विकास योजनाओं का लोकार्पण करते हुए मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि महाकुंभ 12 साल में एक बार होता है।

हरिद्वार कुंभ को ऐतिहासिक और पौराणिक महत्व का बताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यह भव्य और दिव्य होना चाहिए परंतु साथ ही साथ कोविड-19 के दिशानिर्देशों का पालन भी होना चाहिए ।

यहां जारी एक सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार, उन्होंने कहा कि कुंभ स्नान के लिए जिन लोगों ने 12 वर्ष पूर्व मन्नत मांगी थी, वे हरिद्वार और ऋषिकेश के घाटों पर गंगा स्नान कर पुण्य लाभ प्राप्त करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि महाकुंभ में साधु संतों और अखाड़ों की हर सुविधा का ख्याल रखा जायेगा जिसके लिए सरकार दिन रात जुटी हुई है।

बता दें कि ​उत्तराखंड के हरिद्वार में कोरोना के चलते कुंभ मेले में वैसी रौनक नहीं देखने को मिल रही है। 4 दिनों में हरिद्वार में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 300 हो गई है। शनिवार को कृष्ण आश्रम में 7 साधु-सत कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

मेला सीएमओ अर्जुन सिंह सेंगर ने बीते दिनों बताया था कि कुंभ मेले में राज्य सरकार ने पहले ही अपनी एसओपी जारी की है। जो भी यात्री बाहर से आ रहे हैं उनको 72 घंटे की आरटी पीसीआर की रिपोर्ट नेगेटिव देखकर ही मेला क्षेत्र में प्रवेश करने की अनुमति है। इसके बावजूद भी अगर कोई यात्री बाहर से आ जाता है तो मेला स्वास्थ्य विभाग की ओर से हर जगह थर्मल स्कैनिंग सुविधा की गई है।

(एजेंसी इनपुट)

Web Title: Corona patients number more than 300 in Haridwar, CM Tirath Singh Rawat said - Haridwar Mahakumbh will be divine and grand despite covid

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे