कांग्रेस ने हिमाचल चुनाव के लिए जारी की प्रचारकों की लिस्ट, सोनिया, राहुल, खड़गे और प्रियंका सहित कई दिग्गज करेंगे प्रचार

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: October 22, 2022 10:23 PM2022-10-22T22:23:38+5:302022-10-22T22:37:47+5:30

कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व प्रमुख सोनिया गांधी, राहुल गांधी सहित 40 वरिष्ठ नेताओं की लिस्ट जारी की है।

Congress released the list of campaigners for Himachal elections, many veterans including Sonia, Rahul, Kharge and Priyanka will campaign | कांग्रेस ने हिमाचल चुनाव के लिए जारी की प्रचारकों की लिस्ट, सोनिया, राहुल, खड़गे और प्रियंका सहित कई दिग्गज करेंगे प्रचार

फाइल फोटो

Highlightsकांग्रेस पार्टी ने हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कीलिस्ट में कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी सहित 40 अन्य नेताओं का नाम है कांग्रेस के यह नेता हिमाचल के लिए तैयार घोषणा पत्र जनता के बीच में पहुंचाने का कार्य करेंगे

दिल्ली: कांग्रेस पार्टी ने हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है। हिमाचल प्रदेश में पार्टी के प्रचार की कामन जिनके हाथों में रहेगी उनमें कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व प्रमुख सोनिया गांधी के साथ राहुल गांधी सहित कई अन्य वरिष्ठ नेताओं के नाम शामिल हैं।

कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की लिस्ट न जारी से पहले भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने धर्मशाला में राहुल गांधी पर हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के बहाने जबरदस्त हमला बोला था और आरोप लगाया था कि राहुल गांधी हिमाचल के चुनाव में पहले ही कांग्रेस के हार को स्वीकार तक चुके हैं। इसलिए वो विधानसभा चुनाव में पार्टी का प्रचार करने की बजाय केरल और कर्नाटक की यात्रा कर रहे हैं।

लेकिन कांग्रेस ने संबित पात्रा के हमले का जवाब देते हुए महज कुछ ही घंटों के भीतर हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी करके भाजपा को जवाब दे दिया है।

जानकारी के मुताबिक हिमाचल के चुनाव प्रचार में कांग्रेस की ओर से पार्टी की महासचिव और वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सहित हिमाचल प्रदेश के रहने वाले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा सहित कुल 40 नेताओं की एक टीम तैयार की है।

बताया जा रहा है कि कांग्रेस के यह नेता पार्टी की नीतियों और राज्य के लिए जारी घोषणा पत्र को जनता के बीच में पहुंचाने का कार्य करेंगे। वहीं आज दिन में भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर हमला करते हुए कहा था, "एक मां-बेटे की जोड़ दिल्ली में और एक मां-बेटे (प्रतिभा सिंह-विक्रमादित्य सिंह) की जोड़ हिमाचल में जमानत पर हैं। मां-बेटे का नेतृत्व कांग्रेस में कोई स्वीकार नहीं कर रहा है और यही हाल हिमाचल प्रदेश में भी है।"

हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की स्थिति का जिक्र करते हुए भाजपा प्रवक्ता पात्रा ने कहा, "यहां भी कई कार्यकारी अध्यक्षों को नियुक्त किया गया है क्योंकि मां-बेटे का नेतृत्व काम नहीं कर रहा है। उन्हीं कार्यकारी अध्यक्षों में कुछ पीएम मोदी के प्रशंसक भी निकले। मैं उनका शुक्रिया अदा करता हूं।"

इसके साथ ही पात्रा ने यह भी कहा कि जिस तरह से दिल्ली में कांग्रेस तार-तार हो चुकी है, ठीक वैसी ही स्थिति ही उसकी यहां पर भी है। उनके लिए परिवार ही पार्टी है, जबकि हमारे लिए तो पार्टी ही परिवार है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भाजपा कांग्रेस को दहाई का अंक भी नहीं पार करने देगी और पूर्व बहुमत के साथ फिर से राज्य में सरकार बनायेगी।

Web Title: Congress released the list of campaigners for Himachal elections, many veterans including Sonia, Rahul, Kharge and Priyanka will campaign

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे