'कांग्रेस के बुजुर्ग नेताओं में सत्ता मोह पार्टी के लिए सबसे बड़ी चुनौती', बोले पप्पू यादव- कांग्रेस में दो मॉडल...

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 27, 2022 02:19 PM2022-09-27T14:19:49+5:302022-09-27T14:23:44+5:30

पिछले दिनों राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने स्पष्ट किया कि वह पार्टी अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ेगें। लेकिन राज्य में उपजे सियासी संकट के कारण वह इस रेस से बाहर हो सकते हैं

congress president election digvijay singh ashok gehlot Pappu Yadav tweet two models in Congress sonia gandhi | 'कांग्रेस के बुजुर्ग नेताओं में सत्ता मोह पार्टी के लिए सबसे बड़ी चुनौती', बोले पप्पू यादव- कांग्रेस में दो मॉडल...

'कांग्रेस के बुजुर्ग नेताओं में सत्ता मोह पार्टी के लिए सबसे बड़ी चुनौती', बोले पप्पू यादव- कांग्रेस में दो मॉडल...

Highlightsपप्पू यादव ने कहा कि कांग्रेस में दो मॉडल है, एक दिग्विजय सिंह का और दूसरा अमरिंदर सिंह का।पप्पू यादव का ये ट्वीट तब आया है जब कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने को लेकर पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने संकेत दिए हैं।

नई दिल्लीः कांग्रेस में अध्यक्ष पद की दौड़ तेज होने के बीच जन अधिकार पार्टी के मुखिया राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने ट्वीट कर कांग्रेस पर निशाना साधा है। पप्पू यादव ने ताजा ट्वीट में कहा है कि कांग्रेस के लिए सबसे बड़ी चुनौती पार्टी के बुजुर्ग नेताओं में सत्ता मोह है। यही नहीं पप्पू यादव ने कहा कि कांग्रेस में दो मॉडल है, एक दिग्विजय सिंह का और दूसरा अमरिंदर सिंह का।

पप्पू यादव ने ट्वीट में लिखा- कांग्रेस के बुजुर्ग नेताओं में सत्ता मोह पार्टी के लिए सबसे बड़ी चुनौती कांग्रेस में दो मॉडल है। एक दिग्विजय सिंह का है, 2003 में चुनावी हार पर उन्होंने 56 वर्ष की आयु में 10 साल तक कोई संसदीय पद न लेने का प्रण किया, निभाया! दूसरा अमरिंदर सिंह हैं- 79 साल के उम्र में BJP में गये!

पप्पू यादव का ये ट्वीट तब आया है जब कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने को लेकर पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने संकेत दिए हैं। कुछ दिन पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने कहा था कि पार्टी अध्यक्ष बनने में उन्हें कोई दिलचस्पी नहीं है। लेकिन अब एक न्यूज चैनल से बात करते हुए इस बात के संकेत दिए हैं कि वह भी इस रेस में शामिल हो सकते हैं।

दिग्विजय सिंह ने आजतक से बातचीत में कहा कि मेरे कई दोस्त मुझसे कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने के लिए कह रहे हैं। लेकिन 30 सितंबर तक इंतजार कीजिए, चीजें स्पष्ट हो जाएंगी। मालूम हो कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए नामांकन की आखिरी तारीख 30 सितंबर है।

इससे पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाम की खूब चर्चा थी। लेकिन राज्य में उपजे सियासी संकट के कारण वह इस रेस से बाहर हो सकते हैं। दिग्विजय और अशोक गहलोत के अलावा  मुकुल वासनिक, मल्लिकार्जुन खड़गे, केसी वेणुगोपाल जैसों के नाम अध्यक्ष पद की दौड़ में चल रहे हैं।

पिछले दिनों राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने स्पष्ट किया कि वह पार्टी अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ेगें। दो दशकों के अंतराल के बाद पार्टी के शीर्ष पद के लिए चुनाव की स्थिति दिखाई दे रही है, गहलोत और पार्टी के नेता शशि थरूर चुनाव में आमने-सामने हो सकते हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी, मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्रियों कमलनाथ, और दिग्विजय सिंह सहित मुकुल वासनिक एवं पृथ्वीराज चव्हाण के नाम भी संभावित दावेदार के तौर पर चर्चा में थे लेकिन उनमें से कई ने शीर्ष पद के लिए दौड़ से इनकार किया है।

Web Title: congress president election digvijay singh ashok gehlot Pappu Yadav tweet two models in Congress sonia gandhi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे