Congress President Election: भाजपा नेता अनिल विज ने कहा, "ये बस नौटंकी है", केशव प्रसाद मौर्य ने भी कसा तंज

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: September 30, 2022 05:16 PM2022-09-30T17:16:15+5:302022-09-30T17:24:36+5:30

हरियाणा भाजपा के वरिष्ठ नेता और खट्टर सरकार में गृह मंत्री अनिल विज ने कांग्रेस में अध्यक्ष पद के लिए हो रहे आंतरिक चुनाव को 'नौटंकी' का खिताब दिया है।

Congress President Election: BJP leader Anil Vij said, "This is just a gimmick", Keshav Prasad Maurya also taunted | Congress President Election: भाजपा नेता अनिल विज ने कहा, "ये बस नौटंकी है", केशव प्रसाद मौर्य ने भी कसा तंज

फाइल फोटो

Highlightsअनिल विज ने कहा कि कांग्रेस में अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं हो रहा है, ये तो 'नौटंकी' हैअनिल विज ने राजस्थान कांग्रेस में चल रहे विवाद को गांधी परिवार की देन बतायावहीं केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि कांग्रेस में गांधी परिवार के पास अब न आला बचा है और न कमान

अंबाला: हरियाणा भाजपा के वरिष्ठ नेता और मनोहर लाल खट्टर सरकार में गृह मंत्री अनिल विज ने कांग्रेस में अध्यक्ष पद के लिए हो रहे आंतरिक चुनाव को 'नौटंकी' का खिताब दिया है। इतना ही नहीं कांग्रेस पर अक्सर तीखा हमला करने वाले अनिल विज ने राजस्थान कांग्रेस में चल रही विवाद की स्थिति को गांधी परिवार की देन बताया है।

हरियाणा सरकार के मंत्री अनिल विज ने कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव को पार्टी का आंतरिक मामला बताते हुए तीखा प्रहार किया है। अपने बयानों से अक्सर विरोधी कांग्रेस पार्टी को कटघरे में खड़ा करने वाले अनिल विज ने कहा, "ये (कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव) कांग्रेस की अपनी लड़ाई है। हमें इससे कुछ लेना-देना नहीं है। हम तो बस इतना जानते हैं कि जो कुछ भी हो रहा है, ये बस नौटंकी करवा रहे हैं। राजस्थान के खेल के रचयिता यही (गांधी परिवार) हैं।"

इससे पहले भी बीते 26 सितंबर को अनिल विज ने राजस्थान कांग्रेस की सियासत और अशोक गहलोत की अध्यक्ष पद की दावेदारी के सवाल पर गहरी चोट करते हुए कहा था कि जो नेतृत्व प्रदेश में अपने विधायकों को नहीं संभाल सकता है वो भला पार्टी की बागडोर कैसे संभालेगा। वैसे ये कांग्रेस का आंतरिक मामला है लेकिन जो हालत राजस्थान में देखने को मिल रही है उससे साफ है कि कांग्रेस पार्टी में भारी लोकतांत्रिक संकट है और कांग्रेस में अब लोकतंत्र नाम की चीज बची नहीं है।

कांग्रेस में चल रहे अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर भाजपा खासा हमलावर है। बीते दिनों कांग्रेस नेतृत्व को घेरते हुए यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भी कहा था कि राजस्थान विवाद पर कांग्रेस को जमकर लताड़ लगाई। केशव प्रसाद मौर्य ने कहा था कि कांग्रेस आलाकमान (गांधी परिवार) की कमान से बाहर हो चुकी है कांग्रेस पार्टी।

वहीं ताजा हमले में केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट करते हुए कहा, "भाजपा की जन स्वीकार्यता व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की लोकप्रियता के कारण कांग्रेस के गांधी परिवार के पास अब न आला बचा है और न ही कमान!"

मालूम हो कि कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव इस समय पूरे देश में चर्चा का विषय बना हुआ है क्योंकि देश की आजादी में अहम भूमिका निभाने वाली इस पार्टी के बहुप्रतिक्षित अध्यक्ष चुनाव में हर पल कई तरह के उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है।

बीते गुरुवार को हवा के झोंके की तरह दिग्विजय सिंह का नाम सुर्खियों में छाया और देर शाम तक दिग्विजय सिंह मल्लिकार्जुन खड़गे के नाम को आगे करते हुए नजर आये। बताया जा रहा है कि राजस्थान संकट के कारण बैकफुट आये कांग्रेस आलाकमान पार्टी प्रमुख के पद के होने वाले चुनाव के संबंध में फूंक-फूंक कर कदम बढ़ा रहा है।

अब मल्लिकार्जुन खड़गे ने कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में पर्चा भरा है। जिसमें उन्हें अशोक गहलोत, दिग्वियज सिंह, अंबिका सोनी, मुकुल वासनिक और आनंद शर्मा समेत तमाम वरिष्ठ नेताओं ने उनका समर्थन किया है। वहीं शशि थरूर भी पार्टी प्रमुख का चुनाव लड़ रहे हैं और उन्होंने भी मल्लिकार्जुन खड़गे का स्वागत करते हुए उन्हें पार्टी का भीष्म पितामह बताया है। 

Web Title: Congress President Election: BJP leader Anil Vij said, "This is just a gimmick", Keshav Prasad Maurya also taunted

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे