दिल्ली पुलिस पर महिला सांसद ने लगाया कपड़े फाड़ने का आरोप, वीडियो शेयर कर शशि थरूर ने कही ये बात

By मनाली रस्तोगी | Published: June 16, 2022 06:44 PM2022-06-16T18:44:00+5:302022-06-16T18:45:17+5:30

वीडियो में तमिलनाडु के करूर का प्रतिनिधित्व करने वाली जोतिमणि ने दावा किया कि दिल्ली पुलिस के जवानों ने उनके कपड़े फाड़ दिए और उन्हें एक अपराधी की तरह घसीटा। इसके बाद वह अपना फटा हुआ कुर्ता दिखाने के लिए उठी और आरोप लगाया कि पुलिस ने भी उन्हें पानी देने से मना कर दिया।

Congress MP Jothimani claims Delhi Police tore my clothes Shashi Tharoor shares video | दिल्ली पुलिस पर महिला सांसद ने लगाया कपड़े फाड़ने का आरोप, वीडियो शेयर कर शशि थरूर ने कही ये बात

दिल्ली पुलिस पर महिला सांसद ने लगाया कपड़े फाड़ने का आरोप, वीडियो शेयर कर शशि थरूर ने कही ये बात

Highlightsदिल्ली पुलिस के कथित आचरण की निंदा करते हुए शशि थरूर ने जवाबदेही की मांग की और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से कार्रवाई करने का आग्रह किया।जोतिमणि ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से इस मामले में हस्तक्षेप की मांग की।

नई दिल्ली:कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने ट्विटर पर कांग्रेस सांसद जोतिमणि का एक वीडियो साझा किया है, जिसमें उन्होंने दावा किया है कि उन्हें दिल्ली पुलिस ने पीटा था। ट्वीट करते हुए थरूर ने लिखा, "यह किसी भी लोकतंत्र में अपमानजनक है। एक महिला प्रदर्शनकारी के साथ इस तरह से व्यवहार करना शालीनता के हर भारतीय मानक का उल्लंघन है, लेकिन लोकसभा सांसद के साथ ऐसा करना एक नया निम्न स्तर है।"

दिल्ली पुलिस के कथित आचरण की निंदा करते हुए शशि थरूर ने जवाबदेही की मांग की और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से कार्रवाई करने का आग्रह किया। बता दें कि वीडियो में तमिलनाडु के करूर का प्रतिनिधित्व करने वाली जोतिमणि ने दावा किया कि दिल्ली पुलिस के जवानों ने उनके कपड़े फाड़ दिए और उन्हें एक अपराधी की तरह घसीटा। इसके बाद वह अपना फटा हुआ कुर्ता दिखाने के लिए उठी और आरोप लगाया कि पुलिस ने भी उन्हें पानी देने से मना कर दिया।

जोतिमणि ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के हस्तक्षेप की मांग करते हुए कहा, "मेरे साथ बस में 7-8 महिलाएं हैं। हम पानी की गुहार लगाते रहे हैं, लेकिन उन्होंने मना कर दिया। जब हम इसे बाहर से खरीदने की कोशिश कर रहे हैं, तो वे विक्रेताओं को निर्देश दे रहे हैं कि हमें पानी न दें।" इस दौरान उन्होंने ये भी कहा कि दिल्ली पुलिस ने हमारे साथ बेरहमी से मारपीट की और मेरे कपड़े फाड़ दिए, मेरे जूते उतार दिए और मुझे एक अपराधी की तरह ले गए। 

बताते चलें कि अधीर रंजन चौधरी के नेतृत्व में कांग्रेस के सांसदों के एक प्रतिनिधिमंडल ने गुरुवार सुबह लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मुलाकात की और दिल्ली पुलिस की कथित मनमानी की शिकायत की। चौधरी ने बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा, "जिस तरह से हम पर हिंसा और अत्याचार हुआ है, उसके बारे में हमने अध्यक्ष को सूचित कर दिया है। स्पीकर ने हमारी बात सुनी। हमने उन्हें दिल्ली पुलिस के उन अधिकारियों के बारे में बताया जो कांग्रेस कार्यालय में घुस गए और हमारे कार्यकर्ताओं पर पूर्व नियोजित तरीके से हमला किया।"

कांग्रेस ने बुधवार को एक स्थानीय पुलिस स्टेशन में दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई, जिन्होंने बुधवार के विरोध प्रदर्शन के दौरान पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट की। बुधवार को कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि दिल्ली पुलिस के जवान पार्टी मुख्यालय के परिसर में घुसे और कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया। हालांकि, दिल्ली पुलिस ने ऐसे सभी आरोपों को गलत और झूठी खबर बताते हुए इनकार किया।

Web Title: Congress MP Jothimani claims Delhi Police tore my clothes Shashi Tharoor shares video

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे