राहुल गांधी के भाषण का मलयालम में अनुवाद कर चर्चा आई 11वीं कक्षा की छात्रा फातिमा सफा, कांग्रेस नेता ने दी चॉकलेट

By भाषा | Published: December 5, 2019 08:47 PM2019-12-05T20:47:04+5:302019-12-05T20:47:04+5:30

गांधी ने कहा, "मैं जो कह रहा हूं, क्या यहां मौजूद कोई छात्र उसका अनुवाद करना चाहेगा?" सफा के हाथ उठाते ही कांग्रेस नेता ने उसे तुरंत मंच पर आने के लिये कहा। वह बगैर हिचकिचाहट मंच पर पहुंच गई और बिना किसी दिक्कत के गांधी के भाषण का मलयालम में अनुवाद करने लगी।

Congress leader gave chocolates by translating Rahul Gandhi's speech into Malayalam, 11th grade student | राहुल गांधी के भाषण का मलयालम में अनुवाद कर चर्चा आई 11वीं कक्षा की छात्रा फातिमा सफा, कांग्रेस नेता ने दी चॉकलेट

इस दौरान गांधी ने छात्रों से पूछा कि क्या कोई अपनी इच्छा से उनके भाषण का अनुवाद करना चाहेगा।

Highlightsबाद में गांधी ने उसे धन्यवाद दिया और उसकी प्रशंसा करते हुए चॉकलेट भी दी।वायनाड के करुवराक्कुंडु के एक सरकारी उच्चतर माध्यमिक स्कूल की छात्रा फातिमा सफा राहुल गांधी का भाषण सुन रही थीं।

केरल के वायनाड जिले में 11वीं कक्षा की छात्रा बृहस्पतिवार को अपने स्कूल परिसर में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के भाषण का मलयालम में शानदार अनुवाद कर चर्चा का केन्द्र बन गई।

वायनाड के करुवराक्कुंडु के एक सरकारी उच्चतर माध्यमिक स्कूल की छात्रा फातिमा सफा राहुल गांधी का भाषण सुन रही थीं। इस दौरान गांधी ने छात्रों से पूछा कि क्या कोई अपनी इच्छा से उनके भाषण का अनुवाद करना चाहेगा।

गांधी ने कहा, "मैं जो कह रहा हूं, क्या यहां मौजूद कोई छात्र उसका अनुवाद करना चाहेगा?" सफा के हाथ उठाते ही कांग्रेस नेता ने उसे तुरंत मंच पर आने के लिये कहा। वह बगैर हिचकिचाहट मंच पर पहुंच गई और बिना किसी दिक्कत के गांधी के भाषण का मलयालम में अनुवाद करने लगी। बाद में गांधी ने उसे धन्यवाद दिया और उसकी प्रशंसा करते हुए चॉकलेट भी दी। इससे गदगद सफा ने बाद में कहा कि उसने कभी नहीं सोचा था कि उसे यह मौका मिलेगा। 

Web Title: Congress leader gave chocolates by translating Rahul Gandhi's speech into Malayalam, 11th grade student

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे