Congress G23: आनंद शर्मा के घर पर कांग्रेस के जी-23 नेताओं की बैठक, ये नेता शामिल

By सतीश कुमार सिंह | Published: September 29, 2022 10:07 PM2022-09-29T22:07:15+5:302022-09-29T22:18:08+5:30

Congress G23: कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए घोषित कार्यक्रम के अनुसार, अधिसूचना 22 सितंबर को जारी की गई और नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया 24 सितंबर से आरम्भ हुई, जो 30 सितंबर तक चलेगी।

Congress G23 camp leaders including Manish Tewari, Prithviraj Chavan, BS Hooda are currently meeting Anand Sharma's residence | Congress G23: आनंद शर्मा के घर पर कांग्रेस के जी-23 नेताओं की बैठक, ये नेता शामिल

 कांग्रेस के जी-23 नेताओं की बैठक वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा के घर पर हो रही है।

Highlightsनामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि आठ अक्टूबर है।एक से अधिक उम्मीदवार होने पर 17 अक्टूबर को मतदान होगा। परिणाम 19 अक्टूबर को घोषित किये जाएंगे।

नई दिल्लीः कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव हो रहा है। इस बीच कांग्रेस के जी-23 नेताओं की बैठक वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा के घर पर हो रही है। बैठक में मनीष तिवारी, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा समेत कांग्रेस जी23 खेमे के नेता शामिल हैं। 

ऐसी संभावना है कि कांग्रेस जी-23 का कोई नेता नामांकन कर सकता है। कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए घोषित कार्यक्रम के अनुसार, अधिसूचना 22 सितंबर को जारी की गई और नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया 24 सितंबर से आरम्भ हुई, जो 30 सितंबर तक चलेगी।

नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि आठ अक्टूबर है। एक से अधिक उम्मीदवार होने पर 17 अक्टूबर को मतदान होगा और परिणाम 19 अक्टूबर को घोषित किये जाएंगे। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जयपुर में कांग्रेस विधायक दल की बैठक नहीं हो पाने और संबंधित घटनाक्रम के लिए बृहस्पतिवार को सोनिया गांधी से माफी मांगी और कहा कि वह अब अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं लड़ेंगे। 

पार्टी की राजस्थान इकाई में संकट पैदा होने के बाद गहलोत पहली बार दिल्ली पहुंचे हैं। मध्य प्रदेश कांग्रेस के कुल 12 विधायक दिग्विजय सिंह के कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करने के समय उनके लिए प्रस्तावक होंगे। पार्टी के एक नेता ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

नामांकन पत्र जमा करने के अंतिम दिन शुक्रवार को सिंह के पर्चा दाखिल करने की उम्मीद है। कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ को छोड़कर सिंह बुधवार देर रात दिल्ली पहुंचे और पार्टी अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए बृहस्पतिवार को नामांकन पत्र हासिल किया।

Web Title: Congress G23 camp leaders including Manish Tewari, Prithviraj Chavan, BS Hooda are currently meeting Anand Sharma's residence

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे