कोरोना महामारी से लड़ने के लिए CM योगी को मिला यूपी के शिक्षकों का साथ, मुख्यमंत्री राहत कोष में देंगे एक दिन का वेतन

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 27, 2020 08:38 PM2020-03-27T20:38:29+5:302020-03-27T20:55:23+5:30

उत्तर प्रदेश में कोविड—19 के छह नये मामले सामने आने के साथ इस संक्रमण के मरीजों की संख्या बढ़कर 49 हो गयी है।

CM Yogi support UP teachers to fight Corona epidemic, will give one day salary in Chief Minister Relief Fund | कोरोना महामारी से लड़ने के लिए CM योगी को मिला यूपी के शिक्षकों का साथ, मुख्यमंत्री राहत कोष में देंगे एक दिन का वेतन

कोरोना महामारी से लड़ने के लिए CM योगी को मिला यूपी के शिक्षकों का साथ, मुख्यमंत्री राहत कोष में देंगे एक दिन का वेतन

Highlights पिछले 24 घंटे के दौरान नोएडा में कोविड—19 संक्रमण के चार और गाजियाबाद में दो नये मामले सामने आये हैं। नोएडा में 18, आगरा में नौ, लखनऊ में आठ, गाजियाबाद में पांच, पीलीभीत में दो, बागपत, लखीमपुर खीरी, मुरादाबाद, वाराणसी, कानपुर, जौनपुर और शामली का एक-एक मरीज शामिल है।

लखनऊ: कोरोना संकट से लड़ने के लिए अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को उत्तर प्रदेश के शिक्षकों का साथ मिल गया है। शिक्षक संगठनों ने अपने वेतन से एक दिन की कटौती करने का आह्वान किया है, इसके लिए भी बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों के माध्यम से आदेश मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए किए गए हैं। यह जानकारी गृह व सूचना अधिकारी अश्विनी अवस्थी ने दी है।

इससे पहले कोरोना संकट से लड़ने के लिए योगी सरकार कई बड़ी घोषणाएं कर चुकी है। इससे पहले योगी ने नगर विकास विभाग को इस बात के लिए अधिकृत किया गया है कि वह प्रतिदिन कार्य करने वाले मजदूरों-रेहड़ी, ठेला, खोमचा लगाने वाले, रिक्शा, ई-रिक्शा चलाने वाले व पल्लेदार आदि के लिए भी 1000 रुपए की पहली किश्त के भुगतान किए जाने की व्यवस्था करे। उन्होंने कहा कि समाज कल्याण विभाग द्वारा अंत्योदय कार्ड धारक, निराश्रित वृद्धावस्था पेंशन, दिव्यांगजन पेंशन, निर्माण श्रमिकों और प्रतिदिन कमाई करने वालों के लिए एक महीने के राशन, 20 किलो चावल, 15 किलो गेहूं उपलब्ध कराने की व्यवस्था की जा रही है।

 

कई बड़ी घोषणाएं

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, प्रदेश वासियों आपके घरों तक सब्जी, दूध, फल, दवा की व्यवस्था अथवा अन्य सभी आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति के लिए हमने 10,000 वाहन चिन्हित कर लिए हैं। इनमें 4,500 पुलिस की पीआरवी हैं, लगभग 4,200 के आस-पास हमारे पास 102 और 108 की एम्बुलेंस हैं। इसके अलावा प्रशासन, खाद्य और रसद विभाग के वाहनों का उपयोग करते हुए हम इस व्यवस्था को सुनिश्चित करने जा रहे हैं।

यूपी में जारी हेल्प लाइन नंबर

कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के मद्देनजर लागू लॉकडाउन (बंद) के कारण मुश्किलों का सामना कर रहे उत्तर प्रदेश के लोगों की मदद करने के लिए दिल्ली स्थित उत्तर प्रदेश भवन में नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है। 

राज्य सरकार की ओर से जारी बयान के अनुसार, नियंत्रण कक्ष चौबीसों घंटे काम करेगा, राज्य के निवासी यहां मदद मांग सकते हैं, जिन्हें भी दिक्कत आ रही है वे.... 011-26110151, 011-26110155 या मोबाइल नंबर 9313434088 पर कॉल कर सकते हैं।

राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या 49 पहुंची

उत्तर प्रदेश में कोविड—19 के छह नये मामले सामने आने के साथ इस संक्रमण के मरीजों की संख्या बढ़कर 49 हो गयी है। स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव अमित मोहन प्रसाद ने शुक्रवार को संवाददाताओं को बताया कि पिछले 24 घंटे के दौरान नोएडा में कोविड—19 संक्रमण के चार और गाजियाबाद में दो नये मामले सामने आये हैं। इसके साथ ही प्रदेश में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 49 हो गयी है। प्रसाद ने बताया कि इनमें नोएडा में 18, आगरा में नौ, लखनऊ में आठ, गाजियाबाद में पांच, पीलीभीत में दो, बागपत, लखीमपुर खीरी, मुरादाबाद, वाराणसी, कानपुर, जौनपुर और शामली का एक-एक मरीज शामिल है।

Web Title: CM Yogi support UP teachers to fight Corona epidemic, will give one day salary in Chief Minister Relief Fund

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे