CM yogi cabinet meeting today in lucknow petrol diesel and liquor on covid-19 tax | कोरोना संकट के बीच आज योगी कैबिनेट की बैठक, शराब के दाम बढ़ाने पर विचार, पास हो सकते हैं कई प्रस्ताव
Yogi Adityanath (File Photo)

Highlightsउत्तर प्रदेश में अब तक 50 हजार से अधिक प्रवासी कामगारों एवं छात्र-छात्राओं को प्रदेश में वापस लाया गया है। योगी आदित्यनाथ ने ऐलान किया है कि मजदूरों को 1-1 हजार रुपये की मदद दी जा रही है।

लखनऊ:कोरोना वायरस संकट के बीच उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ की सरकार ने आज (6 मई) कैबिनेट की बठक करने जा रही है। दोपहर 12 बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास पर ये कैबिनेट बैठक होगी। कैबिनेट बैठक में जिसमें सभी कैबिनेट मंत्री अपने-अपने क्षेत्र से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़ेंगे। हालांकि कुछ मंत्री  बैठक में शामिल भी होंगे। इस बैठक में कई प्रस्ताव पास हो सकते हैं। 

योगी की कैबिनेट बैठक में इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा 

बैठक में पेट्रोल-डीजल पर वैट बढ़ाने और शराब की कीमतों को भी बढ़ाने पर फैसला लिया जा सकता है। बैठक में इसके अलावा राज्य में आर्थिक पैकेज को देने पर भी विचार किया जा सकता है। उम्मीद जताई जा रही है कि इसके अलावा लोगों को राहत देने के लिए भी कई घोषणाएं की जा सकती हैं। इसके साथ ही प्रवासी मजदूरों के रोजगार पर भी विचार किया जा सकता है। 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने हाल ही में प्रदेश सरकार की ओर से प्रवासी मजदूरों, अन्य श्रमिकों के लिए आर्थिक मदद दी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऐलान किया था कि मजदूरों को 1-1 हजार रुपये की मदद दी जा रही है। उत्तर प्रदेश में अब तक 50 हजार से अधिक प्रवासी कामगारों एवं छात्र-छात्राओं को प्रदेश में वापस लाया गया है। 

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के 118 नये मामले सामने आये, मामलों की कुल संख्या 2,880 हुई

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के 118 नए मामले सामने आने के बाद मामलों की कुल संख्या 2,880 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से देर शाम जारी एक बुलेटिन में यह जानकारी देते हुए बताया गया है कि 987 लोग स्वस्थ होकर अपने घरों को चले गए हैं जबकि कोरोना वायरस से 56 लोगों की मौत हो चुकी है। 

राज्य में अभी 1836 मरीजों का इलाज चल रहा है। बुलेटिन में बताया गया कि सबसे ज्यादा 16 मौतें आगरा में हुईं। मेरठ और मुरादाबाद में सात-सात, फिरोजाबाद में तीन, कानपुर में पांच मथुरा में चार और गाजियाबाद में दो लोगों की मौत संक्रमण की वजह से हुई है। 

Web Title: CM yogi cabinet meeting today in lucknow petrol diesel and liquor on covid-19 tax
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे