राहुल गांधी के लंदन में दिए बयानों पर संसद में हंगामा, राजनाथ सिंह ने कहा- उन्हें माफी मांगनी चाहिए

By मनाली रस्तोगी | Published: March 13, 2023 12:08 PM2023-03-13T12:08:01+5:302023-03-13T12:16:46+5:30

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को संसद में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के ब्रिटेन में भाषण को लेकर उनपर हमला बोला।

Centre slams Rahul Gandhi in Parliament says he should apologise | राहुल गांधी के लंदन में दिए बयानों पर संसद में हंगामा, राजनाथ सिंह ने कहा- उन्हें माफी मांगनी चाहिए

(फाइल फोटो)

Highlightsराजनाथ सिंह ने कहा कि इसी सदन के सदस्य राहुल गांधी ने लंदन में भारत का अपमान किया।उन्होंने कहा कि मैं मांग करता हूं कि उनके बयानों की इस सदन के सभी सदस्यों द्वारा निंदा की जानी चाहिए।राजनाथ सिंह के अलावा केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल भी राहुल गांधी पर हमलावर हुए।

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को संसद में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के ब्रिटेन में भाषण को लेकर उनपर हमला बोला। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, "इसी सदन के सदस्य राहुल गांधी ने लंदन में भारत का अपमान किया। मैं मांग करता हूं कि उनके बयानों की इस सदन के सभी सदस्यों द्वारा निंदा की जानी चाहिए। उन्हें सदन के सामने माफी मांगने के लिए कहा जाना चाहिए।"

सिंह के अलावा केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल भी राहुल गांधी पर हमलावर हुए। उन्होंने कहा, "एक प्रमुख विपक्षी नेता विदेश जाता है और भारतीय लोकतंत्र पर हमला करता है। उन्होंने भारत और संसद के लोगों का अपमान किया है। भारत में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता है और सांसद संसद में बोल सकते हैं। राहुल गांधी को संसद में माफी मांगनी चाहिए। हम मांग करते हैं कि राहुल गांधी संसद आएं और देश की जनता और सदन से माफी मांगें।"

उन्होंने कहा, "राहुल गांधी को संसद में माफी मांगनी चाहिए। हम मांग करते हैं कि राहुल गांधी संसद आएं और देश की जनता और सदन से माफी मांगें।" इस बीच केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भी राहुल गांधी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, "लंदन में राहुल गांधी ने कहा कि सांसदों को संसद में बोलने नहीं दिया जाता। यह लोकसभा का अपमान है। इस बयान पर सदन के स्पीकर को उनके खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए। हमारे लोकतंत्र का अपमान करने के लिए उनके खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया जाना चाहिए।"

Web Title: Centre slams Rahul Gandhi in Parliament says he should apologise

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे