उत्तर प्रदेश में वक्फ की सम्पत्तियों की अवैध बिक्री की जांच अब सीबीआई करेगी

By भाषा | Published: November 20, 2020 08:25 AM2020-11-20T08:25:28+5:302020-11-20T08:25:28+5:30

CBI to investigate illegal sale of Waqf properties in Uttar Pradesh | उत्तर प्रदेश में वक्फ की सम्पत्तियों की अवैध बिक्री की जांच अब सीबीआई करेगी

उत्तर प्रदेश में वक्फ की सम्पत्तियों की अवैध बिक्री की जांच अब सीबीआई करेगी

नयी दिल्ली, 20 नवम्बर उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद और कानपुर में वक्फ बोर्ड की सम्पत्तियों की कथित अवैध बिक्री, खरीद और हस्तांतरण के मामले की जांच सीबीआई ने अपने हाथों में ले ली है। एजेंसी ने उत्तर प्रदेश शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिज़वी के खिलाफ इस सिलसिले में मामला भी दर्ज किया है।

अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

राज्य सरकार ने पिछले साल दो मामलों की जांच सीबीआई से कराने की अपील की थी। इनमें से एक के संबंध में उत्तर प्रदेश पुलिस ने 2016 में इलाहाबाद में और दूसरा मामले में 2017 में लखनऊ में रिज़वी और अन्य लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी।

केन्द्र ने बुधवार को मामलों की सीबीआई जांच की अनुमति दे दी।

अधिकारियों ने बताया कि इलाहाबाद का मामला 2016 में इमामबाड़ा गुलाम हैदर में कथित अतिक्रमण और दुकानों के अवैध निर्माण से संबंधित है। वहीं लखनऊ में दर्ज प्राथमिकी 2009 में कानपुर के स्वरूप नगर में कथित तौर पर जमीन हथियाने से जुड़ा है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: CBI to investigate illegal sale of Waqf properties in Uttar Pradesh

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे