लालू यादव से संबंधित कथित रेल घोटाले मामले में सीबीआई ने राबड़ी देवी से की पूछताछ, राजद ने सीबीआई अधिकारियों पर लगाया बदसलूकी का आरोप

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: May 20, 2022 10:52 PM2022-05-20T22:52:20+5:302022-05-20T23:00:45+5:30

सीबीआई ने पूर्व रेल मंत्री लालू यादव से संबंधित मामले में पटना सहित एक साथ करीब 15 ठिकानों पर छापेमारी की। इस दौरान सीबीआई ने राबड़ी देवी से भी पूछताछ की। पूछताछ के बाद राजद ने आरोप लगाया है कि सीबीआई ने पूछताछ के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के साथ 'दुर्व्यवहार' किया और उन्हें 'असंसदीय भाषा' का इस्तेमाल करते हुएऐ संबोधित किया।

CBI interrogates Rabri Devi in ​​alleged rail scam case related to Lalu Yadav, RJD alleges misbehavior on CBI officers | लालू यादव से संबंधित कथित रेल घोटाले मामले में सीबीआई ने राबड़ी देवी से की पूछताछ, राजद ने सीबीआई अधिकारियों पर लगाया बदसलूकी का आरोप

फाइल फोटो

Next
Highlightsसीबीआई ने बिहार में पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव से संबंधित करीब 15 ठिकानों पर छापेमारी कीराजद ने आरोप लगाया कि सीबीआई ने पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के साथ 'दुर्व्यवहार' कियाराजद का आरोप है कि सीबीआई की टीम ने राबड़ी देवी के साथ 'असंसदीय भाषा' का इस्तेमाल किया

पटना: केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शुक्रवार को बिहार में पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के करीब 15 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की। केंद्रीय एजेंसी ने यह छापेमारी कथिततौर पर रेल फर्जीवाड़े के मामले की।

एजेंसी द्वारा यह छापेमारी उस समय की गई है, जब बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव एक सम्मेलन में भाग लेने के लिए लंदन गये हुए हैं।

इस छापेमारी के बाद राष्ट्रीय जनता दल ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि सीबीआई ने पूछताछ के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के साथ 'दुर्व्यवहार' किया और 'असंसदीय भाषा' का इस्तेमाल करते हुए उन्हें संबोधित किया।

जानकारी के मुताबिक सीबीआई की एक टीम ने लालू यादव से संबंधित कथित रेल धोटाले के मामले में आज सुबह में पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के 10, सर्कुलर रोड स्थित आवास पर छापा मारा था।

इस मामले में सीबीआई की वेबसाइट पर अपलोड की जानकारी के मुताबिक राबड़ी देवी के आवास पर की गई रेड तत्कालीन रेल मंत्री लालू प्रसाद के कार्यकाल से संबंधित थी। इस घोटाले में लालू दंपति के अलावा उनकी दो बेटियों मीसा भारती और हेमा सहित कुल 17 लोगों को आरोपी बनाया गया है।

सीबीआई ने आज हुई रेड के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से करीब 12 घंटों तक पूछताछ की। इस कार्रवाई को करने के लिए केंद्रीय एजेंसी को 10, सर्कुलर आवास के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात करना पड़ा था। 

बताया जा रहा है कि ऐसा इसलिए किया गया था क्योंकि सैकड़ों की संख्या में राजद कार्यकर्ता सीबीआई टीम की इस कार्रवाई का राबड़ी देवी के आवास के सामने जमा होकर विरोध कर रहे थे।

छापेमारी के बाद पार्टी की ओर से जारी बयान में प्रवक्ता चितरंजन गगन ने आरोप लगाया, "सीबीआई केंद्र के इशारे पर राबड़ी देवी की गरिमा को ठेस पहुंचा रही है। टीम को रेड में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिला, जिसके बाद सीबीआई अधिकारियों ने पूर्व सीएम के साथ दुर्व्यवहार किया। इतना ही नहीं टीम ने पूछताछ के दौरान राबड़ी देवी के खिलाफ असंसदीय शब्दों का भी इस्तेमाल किया।"

वहीं राजद द्वारा केंद्र पर आरोप लगाये जाने के बाद बिहार भाजपा के प्रवक्ता ने कहा, "हम इस मामले में स्पष्ट करना चाहते हैं कि सीबीआई द्वारा लालू यादव के मामले में छापेमारी के मामले में केंद्र सरकार का कोई संबंध नहीं है। सीबीआई एक स्वतंत्र संस्था है और वो अपने हिसाब से आरोपों की जांच करती है।"

राबड़ी देवी के आवास 10 सर्कुलर रोड के बाहर सीबीआई रेड के खिलाफ धरना दे रहे राजद के पूर्व विधायक शक्ति सिंह यादव और प्रवक्ता इज्या यादव ने गंभीर आरोप लगाये।

इज्या यादव ने इस मामले में आरोप लगाते हुए कहा कि सीबीआई और केंद्र सरकार "प्रतिशोध" के साथ काम कर रही है। उन्होंने कहा कि जब राबड़ी देवी से पूछताछ की जा रही थी तो लालू यादव दिल्ली में अपना इलाज करा रहे हैं और तेजस्वी यादव विदेश दौरे पर गये हुए हैं। ऐसे में उन्हें एक महिला का सम्मान करना चाहिए न कि उनके साथ पूछताछ के नाम पर बदसलूकी की जानी चाहिए।" (समाचार एजेंसी पीटीआई के इनपुट के साथ)

Web Title: CBI interrogates Rabri Devi in ​​alleged rail scam case related to Lalu Yadav, RJD alleges misbehavior on CBI officers

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे