पनडुब्बी संबंधित जानकारी लीक करने के आरोप में नौसेना कमांडर समेत पांच को सीबीआई ने किया गिरफ्तार

By भाषा | Published: October 26, 2021 08:20 PM2021-10-26T20:20:12+5:302021-10-26T20:20:12+5:30

CBI arrested five including Navy Commander for leaking information related to submarine | पनडुब्बी संबंधित जानकारी लीक करने के आरोप में नौसेना कमांडर समेत पांच को सीबीआई ने किया गिरफ्तार

पनडुब्बी संबंधित जानकारी लीक करने के आरोप में नौसेना कमांडर समेत पांच को सीबीआई ने किया गिरफ्तार

नयी दिल्ली, 26 अक्टूबर केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने रिश्वत के बदले पनडुब्बी परियोजना से संबंधित गोपनीय जानकारी लीक करने के आरोप में नौसेना के कमांडर रैंक के एक अधिकारी समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि एजेंसी ने पिछले महीने एक गुप्त अभियान चलाया जिसमें नौसेना के दो सेवानिवृत्त अधिकारियों, एक सेवारत अधिकारी तथा दो अन्य व्यक्तियों को हिरासत में लिया गया। अधिकारियों ने कहा कि अब तक एजेंसी ने दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद और अन्य स्थानों सहित 19 जगहों पर तलाशी की जिसमें महत्वपूर्ण दस्तावेज और डिजिटल साक्ष्य जब्त किये गए और उनकी जांच की जा रही है।

नौसेना के उक्त कमांडर ने रिश्वत लेने के बदले में ‘किलो क्लास’ की पनडुब्बियों के आधुनिकीकरण परियोजना से संबंधित जानकारी दो सेवानिवृत्त अधिकारियों से साझा की थी। सीबीआई की भ्रष्टाचार रोधी इकाई को इस मामले की जांच सौंपी गई थी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: CBI arrested five including Navy Commander for leaking information related to submarine

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे