‘बुर्ज खलीफा’ दुर्गा पूजा पंडाल ने कोविड-19 प्रसार संबंधी आशंकाओं को लेकर लेजर शो किया रद्द

By भाषा | Published: October 13, 2021 01:36 PM2021-10-13T13:36:02+5:302021-10-13T13:36:02+5:30

'Burj Khalifa' Durga Puja pandal cancels laser show over fears of spread of Kovid-19 | ‘बुर्ज खलीफा’ दुर्गा पूजा पंडाल ने कोविड-19 प्रसार संबंधी आशंकाओं को लेकर लेजर शो किया रद्द

‘बुर्ज खलीफा’ दुर्गा पूजा पंडाल ने कोविड-19 प्रसार संबंधी आशंकाओं को लेकर लेजर शो किया रद्द

Next

कोलकाता, 13 अक्टूबर दुनिया की सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा की तर्ज पर कोलकाता में तैयार दुर्गा पूजा पंडाल ने यहां लोगों की भारी भीड़ आने से कोविड-19 के प्रसार की आशंकाओं के मद्देनजर लेजर शो रद्द कर दिया।

हालांकि, कुछ खबरों में यह भी कहा गया कि कुछ पायलटों द्वारा इसके कारण देखने में बाधा की शिकायत की वजह से इसे रद्द किया गया। दमदम हवाई अड्डे के करीब स्थित इस पूजा पंडाल के आयोजकों ने दावा किया कि लोगों की भारी भीड़ जुटने से कोविड-19 के मद्देनजर यह कदम उठाया गया। राज्य के मंत्री सुजीत बोस दुर्गा पूजा समिति के पदाधिकारियों में से एक हैं।

आयोजकों में से एक दिव्यांशु गोस्वामी ने कहा कि मंगलवार शाम में लेजर शो रद्द करना पड़ा क्योंकि भीड़ आगे बढ़ने का नाम नहीं ले रही थी और पंडाल के रास्ते में खड़ी थी। इससे कोविड-19 संबंधी सुरक्षा समस्या पैदा हो गई।

दुबई की 828 मीटर ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा के मॉडल पर यहां 150 फीट का पंडाल तैयार किया गया है और इसे देखने बड़ी संख्या में लोग आ रहे हैं। राज्य पुलिस और प्रशासन के परामर्श से लेजर शो निलंबित कर दिया गया।

कुछ खबरों में कहा गया कि पंडाल नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से कुछ किलोमीटर की दूरी पर स्थित है और यह स्थान विमानों के प्रक्षेपपथ (ट्रेजेक्टरी) में पड़ता है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: 'Burj Khalifa' Durga Puja pandal cancels laser show over fears of spread of Kovid-19

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे