बीजेपी अध्यक्ष के 'असामाजिक तत्वों' के खिलाफ कार्रवाई की अपील के बाद दिल्ली में फिर चला बुलडोजर

By योगेश सोमकुंवर | Published: May 4, 2022 01:50 PM2022-05-04T13:50:30+5:302022-05-04T14:22:59+5:30

दक्षिण दिल्ली नगर निगम ने ये अभियान दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता के पत्र के बाद चलाया था. पत्र में उन्होंने दक्षिण और पूर्व नगर निगम को रोहिंग्या, बांग्लादेशी और अन्य असामाजिक तत्वों द्वारा किए गए अतिक्रमण को हटाने की मांग की थी.

Bulldozer Row: SDMC starts demolition drive in South Delhi | बीजेपी अध्यक्ष के 'असामाजिक तत्वों' के खिलाफ कार्रवाई की अपील के बाद दिल्ली में फिर चला बुलडोजर

बीजेपी अध्यक्ष के 'असामाजिक तत्वों' के खिलाफ कार्रवाई की अपील के बाद दिल्ली में फिर चला बुलडोजर

Highlightsशाहीन बाग में भी ढहेंगे अवैध निर्माण कई किलोमीटर सड़क पर से हटाया गया था अतिक्रमणदिल्ली बीजेपी अध्यक्ष के पत्र के बाद कार्रवाई

दिल्लीः दिल्ली में अवैध निर्माण के खिलाफ नगर निगम का बुलडोजर फिर चलना शुरू हो गया है। दक्षिण दिल्ली नगर निगम ने आज तुगलकाबाद के एमबी रोड के आसपास अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की। इसके अलावा अतिक्रमण के खिलाफ अभियान तुगलकाबाद के करणी शूटिंग रेंज इलाके में भी चलाया जा रहा है। कार्रवाई के दौरान दक्षिण दिल्ली नगर निगम के कर्मचारियों को स्थानीय लोगों का विरोध भी झेलना पड़ रहा है। स्थानीय लोगों के मुताबिक उनकी दुकानें यहां 15 साल से थीं। अब नगर निगम अचानक उन्हें जगह से हटा रहा है।

शाहीन बाग में भी ढहेंगे अवैध निर्माण 

दक्षिण दिल्ली नगर निगम शाहीन बाग में भी अवैध निर्माण ढहाने का काम करेगा। शाहीनबाग में बुलडोजर की कार्रवाई के लिए दक्षिण दिल्ली नगर निगम ने 9 मई की तारीख तय की गई है। इस दौरान मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद होगा। ताकि अवैध निर्माण गिराते समय कानून व्यवस्था बनीं रहे।

दक्षिण दिल्ली नगर निगम में स्थायी समिति के उपाध्यक्ष राजपाल सिंह ने बताया कि दक्षिण MCD दिल्ली के कई हिस्सों में 4 मई से 13 मई तक अवैध निर्माण को गिराने की शुरूआत की जाएगी। राजपाल सिंह ने बताया कि इस संबंध में दक्षिण और दक्षिण पूर्व DCP को पत्र लिखा गया है।

कई किलोमीटर सड़क पर से हटाया गया था अतिक्रमण

इससे पहले साउथ दिल्ली नगर निगम ने 27 अप्रैल को भी अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया था। इस दौरान निगम के अंतर्गत पड़ने वाले सभी चार जोन में अस्थाई निर्माणों को हटाया गया था। इसके अलावा निगम ने अवैध होर्डिंग और सड़क के किनारे खड़े वाहनों पर भी कार्रवाई की थी। 27 अप्रैल को कई किलोमीटर सड़क को अतिक्रमण मुक्त कराया गया था।

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष के पत्र के बाद कार्रवाई

साउथ दिल्ली नगर निगम ने ये अभियान दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता के पत्र के बाद चलाया था। पत्र में उन्होंने दक्षिण और पूर्व नगर निगम को रोहिंग्या, बांग्लादेशी और अन्य असामाजिक तत्वों द्वारा किए गए अतिक्रमण को हटाने की मांग की थी। इससे पहले अप्रैल में हिंसा प्रभावित जहांगीरपुरी में भी आदेश गुप्ता के पत्र के बाद नगर निगम ने बुलडोजर से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई को अंजाम दिया था।

Web Title: Bulldozer Row: SDMC starts demolition drive in South Delhi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Shaheen Bagh