विधानसभा चुनाव में गृहों की चाल करेगी BJP-कांग्रेस का कुछ ऐसा हाल, पढ़िए विस्तृत रिपोर्ट

By बृजेश परमार | Published: November 5, 2018 05:43 AM2018-11-05T05:43:57+5:302018-11-05T05:43:57+5:30

उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. प्रणयन एन. पाठक के अनुसार मतदान दिन के साथ ही मतगणना के दिन की चंद्रकुंडली बहुत कुछ बयां कर रही है। मतदान वाले दिन के गोचर गृह भाजपा के लग्न में शनि एवं अष्टम चंद्र के कारण कुछ चिंताजनक परिस्थितियों का निर्माण करती है।

bjp will face some problems in assembly election 2018 says astrology | विधानसभा चुनाव में गृहों की चाल करेगी BJP-कांग्रेस का कुछ ऐसा हाल, पढ़िए विस्तृत रिपोर्ट

विधानसभा चुनाव में गृहों की चाल करेगी BJP-कांग्रेस का कुछ ऐसा हाल, पढ़िए विस्तृत रिपोर्ट

विधानसभा चुनाव 2018 में दोनों ही प्रमुख राजनीतिक दलों की स्थिति को लेकर ज्योतिषीय स्थिति कुछ और ही बयां कर रही है। ग्रहों की वजह से भाजपा की चिंता कारक स्थिति बनने की ओर इशारा कर रही है तो कांग्रेस के नेताओं के गलत बयानी के योग भी ग्रहों के कारण बन रहे हैं। ज्योतिषीय गृह नक्षत्र की गणना के लिए दो अलग-अलग स्थानों के ज्योतिषियों से गृह-नक्षत्रों की स्थिति कुंडली आधार पर जानी गई। दोनों ने ही गृह-नक्षत्र और कुंडली के आधार पर स्थिति साफ की है। 

BJP के लिए ये कह रही चंद्रकुंडली

उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. प्रणयन एन. पाठक के अनुसार मतदान दिन के साथ ही मतगणना के दिन की चंद्रकुंडली बहुत कुछ बयां कर रही है। मतदान वाले दिन के गोचर गृह भाजपा के लग्न में शनि एवं अष्टम चंद्र के कारण कुछ चिंताजनक परिस्थितियों का निर्माण करती है। भाजपा को ग्यारहवां शुक्र एवं केतु मंगल पराक्र म एवं प्रतिष्ठा के लिए शुभ है। अष्टम में चंद्र-राहु का गृहण भाजपा को आंतरिक भय प्रदान करता है। सूर्य, बुध, गुरु भी बारहवें होने से शुभ नहीं रहेंगे। 

कांग्रेस के लिए ये कह रही चंद्रकुंडली

कांग्रेस के लिए गोचर गृह द्वितीय स्थान में चंद्र राहु का ग्रहण कांग्रेस के नेताओं द्वारा गलतबयानी के योग से कांग्रेस को चिंता में डाल सकता है। वैसे स्वगृही चंद्र कांग्रेस के लिए शुभ है। सूर्य, बुध, गुरु, शुक्र , और मंगल गृह का सहयोग कांग्रेस को मिलता हुआ दिखाई दे रहा है, जो कि शुभ है।मतगणना के दिन कांग्रेस के लिए दूसरा राहु, पांचवां शुक्र  एवं सूर्य, बुध, गुरु, छठे स्थान में लाभदायक है। मंगल भाग्योन्नति कारक है। भाजपा के लिए दूसरे चंद्र, केतु, तीसरा मंगल एवं ग्यारहवां शुक्र  लाभदायक रहेंगे।

नामांकन में राशियों को गृह का बल

नवंबर में वृषभ, कन्या, तुला, मकर, कुंभ राशि को अधिक लाभ तथा मेष, सिंह, वृश्चिक एवं मीन राशि को मध्यम लाभ तथा मिथुन, कर्क, धनु राशि को निम्न लाभ प्राप्त होगा।

नामांकन के लिए कौनसी राशि को किस दिन लाभ

4-5 नवंबर को मेष, वृषभ, कर्क, सिंह, कन्या, वृश्चिक, धनु, मकर, मीन के लिए शुभ एवं मिथुन, तुला, कुंभ के लिए अशुभ हैं। 6-7 एवं 8 नवंबर को दोपहर 3 बजे तक मेष, वृषभ, मिथुन, सिंह, कन्या, तुला, धनु, मकर, कुंभ, के लिए शुभ एवं कर्क,वृश्चिक, मीन के लिए अशुभ हैं। 8 नवंबर दोपहर 3 बजे बाद एवं 9 नवंबर को वृषभ, मिथुन, कर्क, कन्या, तुला, वृश्चिक, मकर, कुंभ, मीन के लिए शुभ एवं मेष, सिंह, धनु के लिए अशुभ हैं।

जातक के लिए कौनसा कलर किस दिन शुभ होगा

4 नवंबर को रेड, पिंक, ग्रीन
5 नवंबर को सफेद
6 नवंबर को रेड, पिंक
8 नवंबर येलो 
9 नवंबर क्रीम
जो तारीख जिस राशि के जातकों के लिए शुभ है, वह व्यक्ति नामांकन भरने जाएगा और जिस तारीख को जो कलर शुभ है, उसका उपयोग करेगा तो उसे उसका लाभ मिलेगा। वैसे यह कलर अशुभ राशि वालों को भी उस दिन धारण करना चाहिए यदि उन्हें मजबूरी में नामांकन भरना है तो।

अनुकूल नहीं भाजपा के ग्रह

मप्र में कौन सा दल ताकतवर बनकर जनता के सामने आएगा यह भले ही 28 नवंबर के बाद स्पष्ट होगा, लेकिन ज्योतिषियों का दावा है कि इस चुनावी समर में ग्रह-नक्षत्र भाजपा के लिए अनुकूल नहीं है। आंकलन सतना के ज्योतिष विशेषज्ञ पं। शरद द्विवेदी की इस बात से ही किया जा सकता है कि कांटे की टक्कर के बीच वर्तमान विपक्ष के गृह-नक्षत्र प्रबल हैं। 

बीजेपी लिए चिंता के कारण

यहां बता दें कि प्रदेश में 28 नवंबर को चुनाव कराए जाने हैं और कांग्रेस का सीधा मुकाबला बीते 15 वर्षों से सत्तारूढ़ भाजपा से है। ज्योतिषीय गणना में गृह नक्षत्र भाजपा की चिंता का कारण बन रहे हैं। इसके बाद माना जा रहा है कि बिगड़ी ग्रह दशा कांग्रेस के हौसले बुलंद कर सकती है। ऐसे में प्रथम दृष्टया पं. द्विवेदी की भविष्यवाणी गृह-नक्षत्रों के आधार पर है। 

कांग्रेस के अच्छी स्थित में रहने के अनुमान

28 नवंबर 2018 वोटिंग के दिन को आधार बनाकर तैयार की गई कुंडली में मौजूद ग्रहों की विवेचना करते हुए पं. द्विवेदी ने बताया है कि कांग्रेस की तुला लग्न की कुंडली में तृतीय भाव में बैठा शनि पार्टी में जोश पैदा कर पराक्रम बढ़ाएगा। जबकि दशम भाव का राहु राजनीति में अच्छी सफलता देगा। वहीं दूसरी ओर, तुला राशि में लग्न का स्वामी शुक्र पार्टी की आर्थिक स्थित को मजबूत रखेगा। इसका मतलब धन की कोई कमी नहीं होगी। चूंकि धन का स्वामी मंगल आय भाव को देख रहा है, इसलिए वह संसाधन जुटाने में मदद भी करेगा। अक्षरश: उन्हीं के शब्दों में ‘अत: इसके अनुसार कांग्रेस इस वर्ष के विधानसभा के चुनाव में हर जगह अच्छी स्थित में रहने की स्थिति में है। कांटे की टक्कर  संभव है। 

आंकलन के लिए इसे बनाया आधार 

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी की नाम राशि एक होने के कारण यदि यदि दोनों पार्टी का नाम दूसरे शब्द से लिया जाए तो कांग्रेस का दूसरा शब्द ‘राष्ट्रीय’ है। उस हिसाब से इस पार्टी की राशि तुला एवं भारतीय जनता पार्टी का दूसरा वाक्य ‘जनता’ अत: इनकी नाम राशि ‘मकर’ माने तो इस वर्ष मध्य प्रदेश में वोटिंग 28 नवंबर 2018 को होगी। उस दिन के ग्रहों की स्थित कांग्रेस को मजबूत करती है। वहीं, भाजपा को मेहनत अधिक करने के लिए ग्रह संकेत दे रहे हैं। लापरवाही होने का अंदेशा है, जिससे पार्टी को नुकसान हो सकता है।

Web Title: bjp will face some problems in assembly election 2018 says astrology

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे