भाजपा विधायक ज्ञानचंद गुप्ता हरियाणा विधानसभा के नए स्पीकर चुने गए

By बलवंत तक्षक | Published: November 5, 2019 09:38 AM2019-11-05T09:38:40+5:302019-11-05T09:38:40+5:30

ज्ञानचंद गुप्ता पंचकूला से बीजेपी विधायक हैं.

bjp mla Gyan Chand Gupta new Haryana Assembly Speaker | भाजपा विधायक ज्ञानचंद गुप्ता हरियाणा विधानसभा के नए स्पीकर चुने गए

हरियाणा में बीजेपी ने 40 सीटों पर जीत हासिल की है.

Highlightsपिछली सरकार में ज्ञानचंद गुप्ता बीजेपी के मुख्य सचेतक थे.मनोहर लाल खट्टर ने अपने पहले कार्यकाल में गुप्ता को राज्य मंत्री बनाया था.

भाजपा विधायक ज्ञानचंद गुप्ता हरियाणा विधानसभा के नए स्पीकर चुने गए हैं. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने गुप्ता को विधानसभा अध्यक्ष चुनने का प्रस्ताव रखा. उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने इस प्रस्ताव का समर्थन किया.

सदन के सभी विधायकों ने मेजें थपथपा कर प्रस्ताव का समर्थन किया. इसके बाद मुख्यमंत्री खट्टर, उप मुख्यमंत्री दुष्यंत, कांग्रेस विधायक दल के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा और भाजपा विधायक कंवरपाल गुज्जर ने गुप्ता को पदभार ग्रहण करवाया. सदन के यह सभी सदस्य उन्हें उनके आसन तक ले गए.

स्पीकर का कार्यभार संभालने के बाद नई जिम्मेदारी सौंपे जाने पर गुप्ता ने सदन के सदस्यों के प्रति आभार व्यक्त किया. गुप्ता को अध्यक्ष चुने जाने पर खट्टर, दुष्यंत, हुड्डा, अभय चौटाला और किरण चौधरी ने बधाई दी और उम्मीद जताई कि वे सभी पक्षों को साथ लेकर चलेंगे.

गुप्ता ने भी सदन के सदस्यों को विश्वास दिलाया कि वे अपनी तरफ से निष्पक्ष तरीके से कार्यवाही चलाएंगे. इससे पहले प्रोटेम स्पीकर डॉ. रघुबीर सिंह कादियान ने नवनिर्वाचित विधायकों को पद की शपथ दिलाई. राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य ने डॉ. कादियान को हरियाणा राजभवन में प्रोटेम स्पीकर की शपथ दिलाई थी.

Web Title: bjp mla Gyan Chand Gupta new Haryana Assembly Speaker

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे