कानपुर: पैगंबर पर आपत्तिजनक ट्वीट करने के आरोप में भाजपा नेता गिरफ्तार

By विनीत कुमार | Published: June 8, 2022 09:49 AM2022-06-08T09:49:21+5:302022-06-08T09:55:03+5:30

कानपुर के एक भाजपा नेता को पुलिस ने पैगंबर को लेकर आपत्तिजनक ट्वीट करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। आरोपी का नाम हर्षित श्रीवास्तव है।

BJP leader from Kanpur arrested for derogatory tweets against Prophet | कानपुर: पैगंबर पर आपत्तिजनक ट्वीट करने के आरोप में भाजपा नेता गिरफ्तार

पैगंबर पर आपत्तिजनक ट्वीट के लिए भाजपा नेता गिरफ्तार

Next

कानपुर: उत्तर प्रदेश की कानपुर पुलिस ने एक भाजपा नेता को पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ अपमानजनक ट्वीट करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। हाल में भाजपा की प्रवक्ता रहीं नूपुर शर्मा द्वारा एक टीवी डिबेट शो में पैगंबर मोहम्मद के बारे में कथित विवादास्पद टिप्पणी किए जाने के बाद कानपुर में हिंसक झड़पें हुई थी। इसके कुछ दिनों बाद ये ताजा गिरफ्तारी हुई है।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार गिरफ्तार नेता हर्षित श्रीवास्तव भाजपा की युवा शाखा के सदस्य और छात्र परिषद के सदस्य हैं। हर्षित द्वारा किया गया आपत्तिजनक ट्वीट हटा दिया गया है। दरअसल, शुक्रवार की नमाज के बाद कानपुर के कुछ हिस्सों में हिंसा भड़क उठी थी और दो समूहों के सदस्य आपस में भिड़ गए।

कानपुर पुलिस कमिश्नर विजय सिंह मीणा ने भाजपा नेता की गिरफ्तारी पर बताया, 'उनके पोस्ट आपत्तिजनक थे। पुलिस ने तत्काल कार्रवाई की और संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस कमिश्नर ने आगे कहा, 'सरकार की नीति बहुत स्पष्ट है। अगर कोई सांप्रदायिक उन्माद फैलाने या सामाजिक सद्भाव को बिगाड़ने की कोशिश करता है, तो निष्पक्ष और सख्त कार्रवाई की जाएगी।'

बता दें कि अपनी पार्टी के नेताओं द्वारा की गई टिप्पणियों पर भाजपा इन दिनों आलोचनाओं के घेरे में है। नूपुर शर्मा द्वारा की गई टिप्पणी के बाद शुरू हुए पूरे विवाद पर अंतरराष्ट्रीय प्रतिक्रियाएं भी आ रही हैं। खाड़ी के कई देशों ने पूरे प्रकरण की आलोचना की है। कतर ने भारत से माफी मांगने तक की बात कही है।

कतर सहित ईरान और कुवैत जैसे देशों ने भारतीय राजदूतों को तलब किया था। कुवैत के कुछ सुपरस्टोर्स में भारत में बने सामानों की बिक्री भी रोक दी गई। इस्लामिक सहयोग संगठन (OIC) ने भारत की आलोचना करते हुए मुसलमानों के अधिकारों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग की। 

इन सबके बीच भारत ने भी जवाब दिया और OIC के बयान को ‘संकीर्ण’ बताया है। भारत की ओर से कहा गया कि कुछ लोगों की टिप्पणी भारत सरकार के विचारों को प्रदर्शित नहीं करती है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिदंम बागची ने कहा कि भारत सभी धर्मों के प्रति सर्वोच्च सम्मान का भाव रखता है।   

दूसरी ओर भाजपा ने नूपुर शर्मा को पार्टी से निलंबित कर दिया है। साथ ही पार्टी की दिल्ली इकाई के मीडिया प्रमुख जिंदल को पैगंबर मोहम्मद पर कथित रूप से अपमानजनक टिप्पणी करने के लिए निलंबित किया जा चुका है।

Web Title: BJP leader from Kanpur arrested for derogatory tweets against Prophet

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे