पंकजा के खून में भाजपा, बावनकुले ने कहा-गोपीनाथ मुंडे की विरासत की उत्तराधिकारी हैं

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: June 2, 2023 09:13 PM2023-06-02T21:13:24+5:302023-06-02T21:15:02+5:30

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख जयंत पाटिल की टिप्पणी पर कि राकांपा के कुछ पदाधिकारियों के भाजपा में शामिल होने से भाजपा को परेशानी हो रही है।

BJP is blood of Pankaja Munde Chandrashekhar Bawankule said Gopinath is successor Munde's legacy | पंकजा के खून में भाजपा, बावनकुले ने कहा-गोपीनाथ मुंडे की विरासत की उत्तराधिकारी हैं

हमारी विचारधारा के अनुसार काम कर सकते हैं।

Highlightsभाजपा एक महासागर है और जो भी शामिल होंगे उनकी क्षमता के अनुसार काम दिया जाएगा।हमारी विचारधारा के अनुसार काम कर सकते हैं। 2019 के विधानसभा चुनावों में भाजपा का गढ़ मानी जाने वाली परली सीट से हार गई थीं।

औरंगाबादः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने शुक्रवार को पूर्व विधायक पंकजा मुंडे के उस बयान को खारिज कर दिया, जिसमें पंकजा ने कहा था कि वह पार्टी की हैं लेकिन पार्टी उनकी नहीं है।

 

भाजपा के दिवंगत नेता गोपीनाथ मुंडे की बेटी पंकजा मुंडे के 2019 के विधानसभा चुनावों में भाजपा का गढ़ मानी जाने वाली परली सीट से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता और चचेरे भाई धनंजय मुंडे से हारने के बाद ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि पार्टी में उन्हें अलग-थलग किया जा रहा है।

अगस्त 2022 में एकनाथ शिंदे-देवेंद्र फड़नवीस कैबिनेट के पहले विस्तार के बाद, पंकजा ने कहा था कि वह शायद मंत्रिमंडल में एक सीट पाने के लिए 'योग्य' नहीं थीं, जिसके कारण एक बार फिर उनके पार्टी से नाखुश होने की चर्चा शुरू हुई। चंद्रशेखर बावनकुले ने हिंगोली में संवाददाताओं से कहा, ‘‘भाजपा पंकजा मुंडे के खून में है।

वह गोपीनाथ मुंडे की विरासत की उत्तराधिकारी हैं। वह पार्टी को मजबूत करने के लिए दिन-रात काम कर रही हैं।’’ राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख जयंत पाटिल की इस टिप्पणी पर कि राकांपा के कुछ पदाधिकारियों के भाजपा में शामिल होने से भाजपा को परेशानी हो रही है।

बावनकुले ने कहा कि उनकी पार्टी एक महासागर है और जो भी शामिल होंगे उन्हें उनकी क्षमता के अनुसार काम दिया जाएगा। बावनकुले ने दावा किया, ‘यह एक खुला अवसर है। जो लोग भाजपा में शामिल होना चाहते हैं वे आ सकते हैं और हमारी विचारधारा के अनुसार काम कर सकते हैं। भाजपा एक महासागर है और सभी को समाहित कर सकती है।’

Web Title: BJP is blood of Pankaja Munde Chandrashekhar Bawankule said Gopinath is successor Munde's legacy

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे