Bihar Politics: बिहार में सियासी घमासान के बीच बैठकों का दौर, आज बीजेपी, कांग्रेस और आरजेडी की मीटिंग

By अंजली चौहान | Published: January 27, 2024 09:09 AM2024-01-27T09:09:27+5:302024-01-27T09:10:52+5:30

राजनीतिक गलियारों में नीतीश कुमार के I.N.D.I.A ब्लॉक छोड़ने की अटकलें तेज हो गई हैं। अटकलें कई कारणों से शुरू हुईं, जिनमें से एक बीजेपी और जेडीयू नेताओं की टिप्पणियां भी थीं। बीजेपी और कांग्रेस ने आज क्रमश: पटना और पूर्णिया में अलग-अलग बैठकें बुलाई हैं.

Bihar Politics Round of meetings amid political turmoil in Bihar meeting of BJP Congress and RJD today | Bihar Politics: बिहार में सियासी घमासान के बीच बैठकों का दौर, आज बीजेपी, कांग्रेस और आरजेडी की मीटिंग

Bihar Politics: बिहार में सियासी घमासान के बीच बैठकों का दौर, आज बीजेपी, कांग्रेस और आरजेडी की मीटिंग

Bihar Politics: लोकसभा चुनाव से पहले बिहार में सियासी हल-चल तेज हो गई है। नीतीश कुमार द्वारा विपक्षी दलों से नाता तोड़ने की अटकलों से पैदा हुए बिहार की राजनीति में संकट के बीच, भाजपा ने आज पटना में अपने सांसदों और विधायकों की बैठक बुलाई है। जिसका उद्देश्य वर्तमान राजनीतिक परिदृश्य और आगामी लोकसभा चुनावों पर चर्चा करना है।

दूसरी ओर, कांग्रेस ने आज दोपहर 2 बजे पूर्णिया में पार्टी विधायकों की बैठक बुलाई है, हालांकि, पार्टी का कहना है कि मौजूदा घटनाक्रम से उसका कोई लेना-देना नहीं है। वहीं, लालू यादव ने आरजेडी नेताओं के साथ बैठक का ऐलान किया है। 

शनिवार को हो रही इस बैठक को काफी अहम माना जा रहा है। सूत्रों ने कल कहा कि नीतीश कुमार विपक्षी खेमों को छोड़ने के लिए पूरी तरह तैयार हैं और लोकसभा चुनाव से पहले एक बार फिर भाजपा से हाथ मिलाएंगे, जिसकी तारीखों की घोषणा अभी बाकी है।

बीजेपी ने कही ये बात 

बिहार में नीतीश कुमार के उलटफेर को देखते हुए, बिहार बीजेपी प्रमुख सम्राट चौधरी के मुताबिक, आज की बैठक में आम चुनाव के लिए पार्टी की रणनीति पर विचार-विमर्श किया जाएगा। उन अटकलों के बारे में पूछे जाने पर कि भाजपा नीतीश कुमार को एनडीए में एक और मौका देने के लिए तैयार है, चौधरी ने संवाददाताओं से कहा, "हमारे स्तर पर ऐसी कोई चर्चा नहीं हुई है।"

हालांकि, वरिष्ठ भाजपा नेता और सांसद सुशील मोदी, जो कल राष्ट्रीय राजधानी से राज्य की राजधानी के लिए उड़ान भरी, ने कहा कि राजनीति में किसी के लिए कोई भी दरवाजा स्थायी रूप से बंद नहीं होता है।

उन्होंने कहा, “राजनीति में कोई भी दरवाजा बंद नहीं होता, जरूरत पड़ने पर दरवाजा खोला जा सकता है।'' 

कांग्रेस ने बुलाई अलग बैठक

कांग्रेस नेता शकील अहमद खान ने आज दोपहर 2 बजे पूर्णिया में पार्टी विधायकों और पूर्व विधायकों की बैठक बुलाई है। उन्होंने इस बैठक के राज्य में किसी भी ताजा राजनीतिक उथल-पुथल से संबंधित होने की खबरों से इनकार किया।

खान ने कहा, "हां, सभी कांग्रेस विधायक (वर्तमान और पूर्व) और पार्टी के वरिष्ठ नेता 29 जनवरी को बिहार में प्रवेश करने वाली राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' से संबंधित तैयारियों पर चर्चा करने के लिए कल पूर्णिया में बैठक कर रहे हैं।"

यात्रा 29 जनवरी को बिहार में प्रवेश करने वाली है और पहली सार्वजनिक बैठक उसी दिन किशनगंज में होगी, इसके बाद क्रमशः 30 और 31 जनवरी को पूर्णिया और कटिहार में और रैलियां होंगी।

सूत्रों ने पहले कहा था कि नीतीश कुमार राहुल गांधी की अगुवाई वाली यात्रा के मंच पर आने पर उसमें शामिल नहीं होंगे, बल्कि जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले महीने एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करने के लिए बिहार जाएंगे तो वह उनके साथ मंच साझा करेंगे।

Web Title: Bihar Politics Round of meetings amid political turmoil in Bihar meeting of BJP Congress and RJD today

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे