बिहार में कोरोना केस 24967, नीतीश जी? कहां है आपका दुलारा स्वास्थ्य मंत्री? लोग मर रहे हैं, तेजस्वी यादव का ट्वीट

By एस पी सिन्हा | Published: July 18, 2020 05:18 PM2020-07-18T17:18:40+5:302020-07-18T17:18:40+5:30

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, बिहार में नए संक्रमण के मामले बिहार की चिंता बढ़ा रहे है. बिहार में 1667 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. इसके साथ ही राज्य में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 24967 पर पहुंच गई है.

Bihar patna cm nitish kumar Corona case 24967 health minister People are dying Tejashwi Yadav's tweet | बिहार में कोरोना केस 24967, नीतीश जी? कहां है आपका दुलारा स्वास्थ्य मंत्री? लोग मर रहे हैं, तेजस्वी यादव का ट्वीट

भागलपुर के मायागंज अस्पताल में एक मरीज की मौत के बाद उसके परिजनों ने आरोप लगाया था कि कोरोना मरीजों को डॉक्टर एक बार भी देखने नहीं आते हैं. (file photo)

Highlightsतेजस्वी यादव ने एक ट्वीट कर नीतीश कुमार से पूछा है कि कटिहार के सदर अस्पताल में ऑक्सीजन नहीं मिलने से एक मरीज ने तड़प-तड़प कर दम तोड़ दिया. पेट दर्द और खांसी की शिकायत पर मरीज को अस्पताल लाया गया था, लेकिन कई घंटे बीत जाने के बावजूद डॉक्टर ने इलाज नहीं किया.वीडियो में एक महिला रोते-बिलखते नजर आ रही है. वीडियो में देखा जा रहा है कि वह चिल्ला-चिल्लाकर कह रही है 'हॉस्पिटल है ये?'

पटनाः कोरोना संकट के बीच बिहार में स्वास्थ्य व्यवस्था की स्थिति ख़राब होती जा रही है. वहीं, कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में आई तेजी थमने का नाम नहीं ले रही है.

आज राज्य में रिकॉर्ड 1667 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही संक्रमितों की कुल संख्या 25 हजार के पास पहुंच गई है. आज जारी हुई स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, बिहार में नए संक्रमण के मामले बिहार की चिंता बढ़ा रहे है. बिहार में 1667 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. इसके साथ ही राज्य में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 24967 पर पहुंच गई है.

इस बीच, बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने एक ट्वीट कर नीतीश कुमार से पूछा है कि कटिहार के सदर अस्पताल में ऑक्सीजन नहीं मिलने से एक मरीज ने तड़प-तड़प कर दम तोड़ दिया, बताइये कि कहां है आपका दुलारा स्वास्थ्य मंत्री? कटिहार के सदर अस्पताल में ऑक्सीजन नहीं मिलने से मरीज की तड़प-तड़प कर मौत. पेट दर्द और खांसी की शिकायत पर मरीज को अस्पताल लाया गया था, लेकिन कई घंटे बीत जाने के बावजूद डॉक्टर ने इलाज नहीं किया."

ट्वीट के साथ तेजस्वी ने एक वीडियो भी पोस्ट किया है

इस ट्वीट के साथ तेजस्वी ने एक वीडियो भी पोस्ट किया है. इस वीडियो में एक महिला रोते-बिलखते नजर आ रही है. वीडियो में देखा जा रहा है कि वह चिल्ला-चिल्लाकर कह रही है 'हॉस्पिटल है ये?' वह रोते हुए एक वार्ड में जाती है, जहां बेड पर एक मरीज पड़ा हुआ दिखाई दे रहा है. मरीज के स्वजन यह कह रहे हैं कि 'एक घंटा दे लेकर आये हैं, अस्पताल में ऑक्सीजन नहीं है. हॉस्पिटल में कोई व्यवस्था नहीं है.'

इससे पहले बीते दिन भागलपुर जिले से भी एक मामला सामने आया था. भागलपुर के मायागंज अस्पताल में एक मरीज की मौत के बाद उसके परिजनों ने आरोप लगाया था कि कोरोना मरीजों को डॉक्टर एक बार भी देखने नहीं आते हैं.

मृतक बैंक कर्मचारी के घरवालों ने भी आरोप लगाया था कि सांस तेज चल रही थी

मृतक बैंक कर्मचारी के घरवालों ने भी आरोप लगाया था कि सांस तेज चल रही थी मगर मरीज को ऑक्सीजन नहीं मिला, इसलिए मौत हो गई. इसके बाद तेजस्वी यादव ने एक और ट्वीट कर सरकार की व्यवस्था पर सवाल खड़ा किया है. तेजस्वी ने ट्वीट में लिखा है कि "ये क्या हो रहा है नीतीश जी? कहां है आपका दुलारा स्वास्थ्य मंत्री? लोग मर रहे है. 

वहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा अपडेट के मुताबिक बिहार में पिछले 24 घंटे के अंदर 4 लोगों की मौत रिकार्ड की गई है, जबकि इससे पहले गुरूवार को रिकार्ड 17 लोगों की मौत दर्ज की गई थी. यानी कि केंद्र सरकार की माने तो बिहार में 48 घंटे के भीतर कुल 21 लोगों की मौत कोरोना से हो गई, जो कि वाकई चिंता की बात है.

इस तरह बिहार में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या दो सौ के पार हो गई है. दूसरी ओर, राजधानी पटना में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है. यहां संक्रमितों की संख्या 3216 हो गई है. संक्रमितों की पहचान हो सके, इसके लिए राज्य सरकार ने पटना जिले के शहरी क्षेत्र के 25 स्वास्थ्य केंद्र पर रैपिड एंटीजन टेस्ट शुरू किया है. स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है.

Web Title: Bihar patna cm nitish kumar Corona case 24967 health minister People are dying Tejashwi Yadav's tweet

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे