लॉकडाउन में प्रवासियों के आवागमन को सुगम बनाने के लिए बिहार सम्मानित

By भाषा | Published: November 10, 2020 01:32 AM2020-11-10T01:32:09+5:302020-11-10T01:32:09+5:30

Bihar honored for facilitating the movement of migrants in lockdown | लॉकडाउन में प्रवासियों के आवागमन को सुगम बनाने के लिए बिहार सम्मानित

लॉकडाउन में प्रवासियों के आवागमन को सुगम बनाने के लिए बिहार सम्मानित

नयी दिल्ली, नौ नवंबर भुवनेश्वर और अगरतला कोविड-19 महामारी के दौरान शहरी परिवहन में नवाचार के लिए देश के सर्वश्रेष्ठ शहरों के रूप में चुने गए जबकि बिहार को लॉकडाउन के दौरान 25 लाख से अधिक प्रवासियों के आवागमन को सुगम बनाने के लिए सराहनीय पहल करने वाले राज्य के रूप में सम्मानित किया गया है।

केंद्रीय आवास एवं शहरी मामलों के मंत्रालय ने बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजे आने से एक दिन पहले सोमवार को '13वें अर्बन मोबिलिटी इंडिया कांफ्रेंस' में प्रवासियों की आवाजाही को सुगम बनाने की बिहार सरकार की पहल को सोमवार को राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित किया।

मंत्रालय के अनुसार, महामारी के दौरान शहरी परिवहन में सराहनीय पहल के लिए बिहार, गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण, सूरत नगर निगम, राजकोट नगर निगम और एमाकिलम जोला ऑटोरिक्शा ड्राइवर्स कोऑपरेटिव सोसायटी (कोच्चि) को सम्मानित किया गया।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Bihar honored for facilitating the movement of migrants in lockdown

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे