बिहारः सरकार पूरी तरह से दिशाहीन, तेजस्वी यादव ने मोदी और नीतीश सरकार पर किया हमला, 19 लाख नौकरियों को क्या हुआ

By एस पी सिन्हा | Published: June 26, 2022 05:55 PM2022-06-26T17:55:34+5:302022-06-26T17:56:34+5:30

बिहार और युवा अब गांधीनगर, नागपुर और दिल्ली के आगे नहीं झुकेगा. राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा है कि बिहार के 40 लोकसभा सांसदों के रहते युवाओं के हितों के साथ मजाक होने दिया जा रहा है.

Bihar Government completely directionless Tejashwi Yadav attack Modi and Nitish government happened 19 lakh jobs | बिहारः सरकार पूरी तरह से दिशाहीन, तेजस्वी यादव ने मोदी और नीतीश सरकार पर किया हमला, 19 लाख नौकरियों को क्या हुआ

बिहार का युवा हताश, निराश व परेशान है तो दूसरी तरफ डबल इंजन सरकार का सरकारी नौकरियां समाप्त करना ही एकमात्र उद्देश्य है.

Next
Highlightsकेंद्र की तरफ से लागू की गई नई अग्निपथ नीति को लेकर सवाल खडे़ किए हैं.सोशल मीडिया के माध्यम से अपने दिल की बात कही है. बेरोजगारी की समस्या आसमान छू रही है.

पटनाः बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने राज्य की एनडीए सरकार से लेकर केंद्र सरकार तक के ऊपर जोरदार हमला बोला है. उन्होंने केंद्र की तरफ से लागू की गई नई अग्निपथ नीति को लेकर सवाल खडे़ किए हैं.

उन्होंने कहा है कि बिहार की एनडीए सरकार 17 साल से ना दोराहे और ना ही चौराहे पर खड़ी दिखती है बल्कि पूरी तरह दिशाहीन हो चुकी है. तेजस्वी ने कहा है कि बिहार के 40 लोकसभा सांसदों के रहते युवाओं के हितों के साथ मजाक होने दिया जा रहा है. उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से अपने दिल की बात कही है. उन्होंने लिखा है कि बेरोजगारी की समस्या आसमान छू रही है.

एक तरफ बिहार का युवा हताश, निराश व परेशान है तो दूसरी तरफ डबल इंजन सरकार का सरकारी नौकरियां समाप्त करना ही एकमात्र उद्देश्य है. डबल इंजन सरकार 19 लाख नौकरियों का वादा पूरा क्यों नहीं कर रही है? एनडीए, संघ और भाजपा के शीर्षस्थ नेता नहीं चाहते कि बिहार एक समृद्ध सूबा बने.

जनसंख्या, भूगोल और लोकसभा में बिहार से कम सीटों वाले छोटे प्रदेशों में विकास कार्यों के लिए बिहार से अधिक राशि आवंटित की जाती है और बिहार के 39 लोकसभा सांसद गूंगे-बहरे और अंधे बनकर बैठे रहते है. पूरे देश में बिहार सबसे युवा प्रदेश है यहां की 60 फ़ीसदी आबादी युवाओं की है. बिहार और बिहार का युवा अब गांधीनगर, नागपुर और दिल्ली के आगे नहीं झुकेगा.

कम सीट वालों को 40 लोकसभा सीट वाले बिहारियों का वर्तमान और भविष्य बर्बाद नहीं करने देंगे. तेजस्वी यादव ने कहा है कि विशेष राज्य का दर्जा, बिहार के लिए विशेष पैकेज, लगातार बढता पलायन, बिहार में उद्योग धंधों की कमी और बेरोजगारी को भाजपा बस चुनावी मुद्दे के तौर पर इस्तेमाल करती हैं लेकिन सत्ता में आते ही ये ज्वलंत मुद्दे भूल जाते है और ध्यान भटकाने के लिए अपनी नूराकुश्ती में लग जाते हैं. ये अपने 17 वर्षों का रिपोर्ट कॉर्ड जारी क्यों नहीं करते?

अग्निपथ योजना लागू करने के कारण सैन्य बलों का गर्व से हिस्सा बनने वाले युवाओं से उनका उनका आत्मसम्मान, गौरव और आत्मविश्वास छिना जा रहा है. उन्हें अपनी जान जोखिम में डालकर ठेके पर नौकरी करने वाला, एक गरीबी से मजबूर और विकल्पों से हताश 4 साल का मजदूर बना देगा.

जिसका ना कोई गौरवशाली इतिहास होगा और ना ही कोई सुनिश्चित भविष्य. दुख की बात है कि बिहार के करोड़ों युवा जिस अनदेखी और सामाजिक असुरक्षा से भरे अग्निपथ एवं बेरोजगारी का विरोध कर रहे हैं, उसका भाजपा के नेता उपहास उड़ा रहे हैं.

Web Title: Bihar Government completely directionless Tejashwi Yadav attack Modi and Nitish government happened 19 lakh jobs

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे