बिहार चुनाव से पहले RJD-JDU के बीच होने वाली है उछल-कूद, दोनों दलों के नेता मौके की तलाश में, बयानबाजी का दौर है तेज

By एस पी सिन्हा | Published: February 17, 2020 02:58 PM2020-02-17T14:58:36+5:302020-02-17T15:01:27+5:30

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: बिहार में जदयू के एक विधायक और एक विधान पार्षद ने अपनी ही सरकार को निशाने पर लिया है. इतना ही नहीं, मुख्य विपक्षी दल के नेता तेजस्वी यादव की 'बेरोजगारी हटाओ यात्रा' को सराहा है.

Bihar elections 2020: RJD-JDU is going to be a ruckus, leaders of both parties are looking for opportunity | बिहार चुनाव से पहले RJD-JDU के बीच होने वाली है उछल-कूद, दोनों दलों के नेता मौके की तलाश में, बयानबाजी का दौर है तेज

नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव (फाइल फोटो)

Highlightsबिहार विधानसभा चुनाव 2020 अक्टूबर-नवंबर में होंगे. राजद के कई विधायक खुलकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तारीफ करते रहे हैं और उनके जदयू में जाने की अटकलें तेज होती रही हैं.

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले राजद और जदयू के बीच उछल-कूद का दौर शुरू होने के संकेत अब खुलकर सामने आने लगे हैं. एक ओर जहां राजद के कई विधायक खुलकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तारीफ करते रहे हैं और उनके जदयू में जाने की अटकलें तेज होती रही हैं. वहीं अब जदयू के भी कुछ विधायक राजद की ओर जाने के संकेत देने लगे हैं. पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के बेरोजगारी यात्रा पर निकलने से पहले नीतीश कुमार की पार्टी जदयू के ही दो विधायकों ने अपनी ही सरकार को निशाने पर लेते हुए तेजस्वी यादव की जमकर तारीफ कर राजनीति को गरमा दिया है. 

बिहार में जदयू के एक विधायक और एक विधान पार्षद ने अपनी ही सरकार को निशाने पर लिया है. इतना ही नहीं, मुख्य विपक्षी दल के नेता तेजस्वी यादव की 'बेरोजगारी हटाओ यात्रा' को सराहा है. जदयू के विधान पार्षद जावेद इकबाल अंसारी ने कहा है कि विपक्षी नेता 'बेरोजगारी हटाओ यात्रा’ निकाल रहे हैं. यह एक अच्छी बात है. पिछले 10-15 वर्षों में बेरोजगारी के कारण बिहार से पलायन बढ़ा है. लोग दूसरे राज्यों में काम करने के लिए जाते हैं, लेकिन अपमानित होते हैं. जो भी युवाओं के भविष्य के लिए सड़कों पर उतरता है, उसकी सराहना की जानी चाहिए. 

वहीं, जदयू के विधायक अमरनाथ गामी ने भी तेजस्वी की तारीफ की और कहा कि 'बिहार में बेरोजगारी की समस्या बड़ी समस्या है. इस समस्या के लिए ही लोग राज्य से पलायन करते हैं. वरना लोग राज्य छोड़कर नहीं जाते. तेजस्वी जी 'बेरोजगारी हटाओ यात्रा' निकाल रहे हैं, लेकिन सिर्फ उससे मदद नहीं मिलेगी. गामी ने कहा कि केंद्र सरकार की मदद के बिना बेरोजगारी को हटाना मुमकिन नहीं है. उन्होंने आरोप लगाया कि बिहार की किसी भी सरकार ने बेरोजगारी को फोकस में रखकर काम नहीं किया. ऐसा किया होता तो पलायना रूक गया होता.

वहीं, अपने दो नेताओं के बयान पर जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने तीखी प्रतिक्रिया दी है और कहा है कि कोई किसी की तारीफ करे, ये सब अपना प्रचार पाने के लिए किया जाता है. जिसे जो करना हो करे, ऐसे लोग अपना आधार कमजोर कर रहे. इससे पार्टी पर कोई प्रभाव नहीं पड़ने वाला है. 

बता दें कि राजद नेता तेजस्वी यादव ने हाल ही में घोषणा की है कि वह युवाओं के लिए नौकरी की मांग को लेकर पूरे राज्य में बेरोजगारी हटाओ यात्रा करेंगे और यह यात्रा पांच सप्ताह चलने वाले विधानसभा सत्र के दौरान भी जारी रहेगी. उन्होंने कहा कि ‘देश मंदी और बेरोजगारी से जूझ रहा है. मैं बेरोजगारी हटाओ यात्रा के साथ पूरे राज्य में जाऊंगा. 

राजद नेता तेजस्वी यादव ने बिहार के युवाओं को नौकरी देने की मांग को लेकर 'बेरोजगारी हटाओ यात्रा' निकाल रहे हैं. वह पूरे राज्य में यात्रा करेंगे. इसी साल के आखिरी में बिहार विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. करीब पांच सप्ताह चलने वाले इस यात्रा के दौरान तेजस्वी यादव बिहार विधानसभा सीटों पर पार्टी का आधार मजबूत करने की कोशिश करेंगे.

Web Title: Bihar elections 2020: RJD-JDU is going to be a ruckus, leaders of both parties are looking for opportunity

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे