खुद को सीएम पद का दावेदार बता रही पुष्पम प्रिया दोनों सीटों पर पीछे, यहां पढ़ें बिस्‍फी व बांकीपुर का हाल

By स्वाति सिंह | Published: November 10, 2020 11:53 AM2020-11-10T11:53:18+5:302020-11-10T11:56:11+5:30

2015 के विधानसभा चुनाव में यहां से राजद के फैयाज अहमद ने लगातार दूसरी बार विधायक चुने गए थे। इस बार यह सीट इस बार काफी हाईप्रोफाइल हो गई है।

Bihar election results: Pushpam Priya Choudhary trailing from both seats | खुद को सीएम पद का दावेदार बता रही पुष्पम प्रिया दोनों सीटों पर पीछे, यहां पढ़ें बिस्‍फी व बांकीपुर का हाल

बांकीपुर में मुख्य मुकाबला कांग्रेस के लव सिन्हा और भाजपा के नितिन नवीन के बीच है।

Highlightsपुष्पम प्रिया दो सीटों में से किस सीट से जीत का परचम फहराने में कामयाब रही थी।पहले राउंड में पुष्पम प्रिया को केवल 15 वोट मिले हैं।

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव में वोटों की गिनती शुरू हो गई है। इस बार के चुनाव में लोगों की नजर द प्लूरल्स पार्टी की प्रमुख पुष्पम प्रिया चौधरी पर है। वो बिहार की दो विधानसभा सीटों से चुनावी किस्मत आजमा रही हैं।

पटना की बांकीपुर और मधुबनी की बिस्फी सीट से उतरी पुष्पम प्रिया ने स्थानीय समाचार पत्रों में विज्ञापन देकर खुद को अगला मुख्यमंत्री प्रत्याशी घोषित कर रखा था। ऐसे में देखना है कि पुष्पम प्रिया दो सीटों में से किस सीट से जीत का परचम फहराने में कामयाब रही थी। 

बिस्फी विधानसभा 

पहला राउंड: पुष्पम प्रिया को केवल 15 वोट मिले हैं। बीजेपी के हरिभूषण ठाकुर को  2782 और राजद के फैयाज अहमद को 1281 वोट मिले। बिस्फी में जहां मुख्य मुकाबला राजद के फैयाज अहमद और भाजपा के हरीभूषण ठाकुर के बीच बताया जा रहा है। वहीं बांकीपुर में मुख्य मुकाबला कांग्रेस के लव सिन्हा और भाजपा के नितिन नवीन के बीच है।

बांकीपुर विधानसभा

पहला राउंड: पुष्पम प्रिया को यहां केवल 121 वोट मिले हैं। वहीं बीजेपी के नीतिन नबीन को 2385 और दूसरे स्थान पर चल रहे कांग्रेस के लव सिन्हा को 1097 वोट मिले। बांकीपुर में दूसरे चरण में तीन नवम्‍बर को वोट पड़े थे। यहां कुल 35।85% वोट पड़े। बिस्‍फी में तीसरे चरण में सात नवम्‍बर को वोट पड़े थे।

2015 के विधानसभा चुनाव में यहां से राजद के फैयाज अहमद ने लगातार दूसरी बार विधायक चुने गए थे। इस बार यह सीट इस बार काफी हाईप्रोफाइल हो गई है। इसका कारण है कि इस बार इसी सीट से प्लूरल्स पार्टी की पुष्पम प्रिया चौधरी भी चुनावी मैदान में हैं।

Web Title: Bihar election results: Pushpam Priya Choudhary trailing from both seats

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे