झारखंड में खेला करने में जुटी भाजपा के साथ बिहार में खेला हो गया, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी ने केंद्र पर किया हमला

By एस पी सिन्हा | Published: February 11, 2023 09:36 PM2023-02-11T21:36:27+5:302023-02-11T21:37:36+5:30

बिहार के उप मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव ने शनिवार को कहा कि विपक्षी दलों को देश में सांप्रदायिक ताकतों के खिलाफ एकजुट होना चाहिए ताकि केंद्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली सरकार को उखाड़ फेंका जा सके।

Bihar Deputy CM Tejashwi Yadav attack BJP busy playing in Jharkhand, Bihar has been played attacks Center | झारखंड में खेला करने में जुटी भाजपा के साथ बिहार में खेला हो गया, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी ने केंद्र पर किया हमला

केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार को उखाड़ फेंकना चाहिए।

Highlightsमुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से आवास पर मुलाकात की और कई मुद्दों पर चर्चा की।बिरसा मुंडा हवाई अड्डे पर मीडियाकर्मियों को संबोधित किया।केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार को उखाड़ फेंकना चाहिए।

रांचीः बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादवझारखंड के दो दिवसीय दौरे पर शनिवार को रांची पहुंचे। वह रविवार को रांची में पार्टी की ओर से आयोजित कार्यकर्ता मिलन समारोह में शामिल होंगे। रांची पहुंचने पर तेजस्वी ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि झारखंड में भी भाजपा खेल करने की कोशिश कर रही थी, लेकिन उन्हें एहसास भी नहीं हुआ और उल्टे बिहार में उनके साथ ही खेला हो गया।

तेजस्वी ने कहा कि चुनाव से पहले सभी विपक्षी दलों को गोलबंद कर एक साथ चुनाव लड़ना है। खासकर क्षेत्रीय दल जिस भी राज्य में मजबूत है उनको मजबूती के साथ लड़ाई लड़ना है। तेजस्वी ने भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि भाजपा ने महाराष्ट्र में जो खेल किया, वही खेल झारखंड में करने की कोशिश कर रही थी।

लेकिन भाजपा को इस बात का एहसास भी नहीं हुआ कि बिहार में उनके साथ क्या हो रहा है? उन्होंने कहा कि सभी पार्टियों की चाहत होती है कि ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़े। लेकिन जो जहां भी मजबूत है, वहां उसे मौका मिलना चाहिए। हम अपनी ताकत को बढ़ाएंगे तभी चुनाव लड़ने के लिए सक्षम हो पाएंगे।

तेजस्वी ने कहा कि झारखंड में सगठंन को और अधिक धारदार बनाने की कोशिश जारी है। लालू प्रसाद भी सिंगापुर से वापस आ गए और अब वे स्वस्थ हैं। बिहार में सियासी फेरबदल के कारण व्यस्तता बढ़ गई थी, जिसके कारण झारखंड आने का मौका नहीं मिल पा रहा था।

उन्होंने कहा कि आने वाले समय में कोशिश होगी कि केंद्र की सत्ता पर जो लोग बैठे हुए हैं उन्हें गद्दी से हटाया जाए। उन्होंने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की कोशिश है कि सभी विपक्षी दल एकजुट हों और गोलबंद होकर 2024 का चुनाव लड़ा जाए। विभिन्न राज्यों में जो मजबूत दल हैं उनको साथ मिलकर इस लड़ाई को लड़ना है।

सोरेन ने ट्वीट किया, ‘‘बिहार राज्य के उप मुख्यमंत्री, भाई तेजस्वी यादव जी से अपने आवास पर मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान देश और राज्य से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की।’’ यादव झारखंड में राजद का जनाधार मजबूत करने के इरादे से राज्य पहुंचे थे और वह रांची के हरमू इलाके में पार्टी के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।

पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ता अपने नेता का गर्मजोशी से स्वागत करने के लिए यहां हवाई अड्डा पहुंचे। उल्लेखनीय है कि राजद झारखंड में झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) के नेतृत्व वाली सरकार में घटक है और 81 सदस्यीय राज्य विधानसभा में उसका केवल एक विधायक है।

Web Title: Bihar Deputy CM Tejashwi Yadav attack BJP busy playing in Jharkhand, Bihar has been played attacks Center

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे