बिहार परिषद चुनाव: जद(यू), भाजपा, भाकपा ने दो-दो सीटों पर जीत दर्ज की

By भाषा | Published: November 14, 2020 10:54 AM2020-11-14T10:54:01+5:302020-11-14T10:54:01+5:30

Bihar Council elections: JD (U), BJP, CPI won two seats each | बिहार परिषद चुनाव: जद(यू), भाजपा, भाकपा ने दो-दो सीटों पर जीत दर्ज की

बिहार परिषद चुनाव: जद(यू), भाजपा, भाकपा ने दो-दो सीटों पर जीत दर्ज की

पटना, 14 नवंबर बिहार विधान परिषद की आठ सीटों में से जद(यू), भाजपा एवं भाकपा ने दो-दो सीटों, कांग्रेस ने एक और एक सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार ने जीत दर्ज की है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

राज्य विधान परिषद की इन आठ सीटों के लिए पिछले महीने चुनाव हुआ था।

उन्होंने बताया कि बिहार विधान परिषद के शिक्षक एवं स्नातक निर्वाचन क्षेत्रों की इन चार—चार सीटों के मतगणना का काम बृहस्पतिवार को शुरू हुआ था जो शुक्रवार की देर रात समाप्त हुआ।

जद (यू) के नीरज कुमार एवं देवेश चंद्र ठाकुर, भाजपा के एन के यादव एवं नवल किशोर यादव, भाकपा के केदरानाथ पांडेय तथा संजय कुमार सिंह और कांग्रेस के मदन मोहन झा ने अपना कब्जा बरकार रखा जबकि दरभंगा स्नातक क्षेत्र से नीतीश कुमार के नेतृत्व वाले जद (यू) के कार्यकारी अध्यक्ष अशोक चौधरी के करीबी दिलीप चौधरी अपनी सीट नहीं बचा पाए और निर्दलीय प्रत्याशी सर्वेश कुमार ने उन्हें पराजित कर दिया।

सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री रहे नीरज के साथ देवेश एवं एन के यादव क्रमश: पटना, कोशी एवं त्रिहुत स्नातक निर्वाचन क्षेत्रों तथा नवल, मदन, संजय एवं केदरानाथ क्रमश: पटना, दरभंगा, त्रिहुत एवं सारण शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव मैदान में थे।

कोविड-19 महामारी के कारण इन सीटों के लिए चुनाव कुछ महीनों के लिए स्थगित कर दिया गया था। इन सीटों के लिए गत 22 अक्टूबर को मतदान हुआ था।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Bihar Council elections: JD (U), BJP, CPI won two seats each

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे