जहां-जहां जाते हैं, वहां-वहां दंगा होता है, बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्तचरण दास ने गृह मंत्री अमित शाह पर लगाया आरोप

By एस पी सिन्हा | Published: April 4, 2023 04:35 PM2023-04-04T16:35:38+5:302023-04-04T16:36:35+5:30

बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्तचरण दास ने कहा कि सासाराम और नालंदा में हुई हिंसा की घटना का कोई प्रभाव बिहार के किसी चुनाव पर नहीं पड़ेगा।

Bihar Congress in-charge Bhakt charan Das accuses Home Minister Amit Shah Riots happen wherever we go bihar public violence | जहां-जहां जाते हैं, वहां-वहां दंगा होता है, बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्तचरण दास ने गृह मंत्री अमित शाह पर लगाया आरोप

बिहार में महागठबंधन की सरकार है और नीतीश कुमार मुखिया हैं।

Highlightsअमित शाह किस मकसद से दौरा कर रहे हैं, जनता को पता है।बिहार की सत्ता में हैं तो हम हिंसा की ऐसी घटनाओं को नियंत्रित कर रहे हैं।बिहार में महागठबंधन की सरकार है और नीतीश कुमार मुखिया हैं।

पटनाः बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्तचरण दास ने पटना पहुंचने पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि अमित शाह जहां- जहां जाते हैं, वहां- वहां हिंसा होती है। बिहार में हुई हिंसा में भाजपा की ही साजिश है। उन्होंने कहा कि अमित शाह का रिकॉर्ड है।

हिंसा का कोई असर पड़ने वाला नहीं है। सबको उनके दौरे का मकसद पता है। भक्तचरण दास ने कहा कि सासाराम और नालंदा में हुई हिंसा की घटना का कोई प्रभाव बिहार के किसी चुनाव पर नहीं पड़ेगा। हिंसा की दोनों घटनाओं से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि अमित शाह किस मकसद से दौरा कर रहे हैं, जनता को पता है।

इस तरह की जो घटनाएं घटती हैं, उसमें लोगों की भावनाओं से खेलने का जो काम होता है। वह जहां- जहां जाएंगे हिंसा होगी। उन्होंने कहा कि भाजपा ने कई राज्यों में जो रवैया अपनाया है, उस आधार पर बिहार की घटना को जज कीजिए। हालांकि हमारा दल महागठबंधन के साथ बिहार की सत्ता में हैं तो हम हिंसा की ऐसी घटनाओं को नियंत्रित कर रहे हैं।

दास ने कहा कि बिहार में महागठबंधन की सरकार है और नीतीश कुमार मुखिया हैं। बिहार में जो स्थिति बनी है, उसके बाद प्रशासन ने कार्रवाई की है। हमें लगता है कि ज्यादा से ज्यादा दोषी हैं वह पकड़े गए हैं। स्थिति अब सुधर रही है और हमें पूरी उम्मीद है कि वहां पर शांति सद्भावना बहुत जल्द ही कायम होगी।

पूरे देश में भाजपा का यही हाल है। जाति धर्म के नाम पर लोगों को भड़काने का काम किया जाता है। देश की जनता भी देख रही है कि किस तरह का उनका व्यवहार है। उन्होंने कहा कि धर्म के नाम पर भाजपा के नेता जगह-जगह पर इस तरह की स्थिति लाने की कोशिश करते हैं, जिससे उन्हें वोट मिले।

लेकिन बिहार की जनता सब जानती है। समय आने पर जनता उन्हें जवाब देगी। भाजपा में बौखलाहट है, जिसका असर अमित शाह की यात्रा के दौरान दिखा। लेकिन उससे कुछ होने वाला नहीं है। बिहार में महागठबंधन पूरी तरह से एकजुट है। चाहे कुछ भी साजिश करें, सरकार तमाम कोशिशों को नाकाम करेगी।

Web Title: Bihar Congress in-charge Bhakt charan Das accuses Home Minister Amit Shah Riots happen wherever we go bihar public violence

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे