Bihar Result 2020: एग्जिट पोल होंगे गलत साबित! रुझानों में एनडीए को बहुमत, महगठबंधन की गाड़ी कहां फंसी, जानें

By विनीत कुमार | Published: November 10, 2020 11:01 AM2020-11-10T11:01:50+5:302020-11-10T11:16:41+5:30

Bihar Assembly Election Result 2020: बिहार में एनडीए ने रुझानों में बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है। बीजेपी राज्य में अभी सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरकर सामने आ रही है।

Bihar Assembly Election Result 2020 update NDA surged ahead opposition alliance Mahagathbandhan in trends | Bihar Result 2020: एग्जिट पोल होंगे गलत साबित! रुझानों में एनडीए को बहुमत, महगठबंधन की गाड़ी कहां फंसी, जानें

बिहार चुनाव नतीजे: रुझानों में एनडीए को बहुमत (फाइल फोटो)

Highlightsबिहार के 243 सदस्यों वाले विधानसभा में बहुमत के लिए 122 सीटों की जरूरतरुझानों में एनडीए 126 सीटों पर आगे, महागठबंधन का भी सैकड़ा लेकिन बहुमत से दूर

बिहार में विधानसभा चुनाव के बाद जारी मतों की गिनती में एनडीए और महागठबंधन के बीच कांटे का मुकाबला नजर आ रहा है। इस बीच एनडीए ने रुझानों में बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है। 

बिहार के 243 सदस्यों वाले विधानसभा के लिए महागठबंधन में तेजस्वी यादव के नेतृत्व में आरजेडी, कांग्रेस और लेफ्ट पार्टियां मुख्य चुनौती एनडीए के सामने पेश कर रही हैं। चुनाव के ठीक बाद आए कई एग्जिट पोल में महागठबंधन की सरकार बनने का अनुमान जताया गया था।

बहरहाल अब रुझानों में गणित बदलता दिख रहा है। अब तक आए 243 सीटों के रुझान में एनडीए 126 सीटों पर आगे है। वहीं, महागठबंधन ने 100 सीटों पर बढ़त कायम रखी है। खबर लिखे जाने तक महागठबंधन में आरजेडी 67 सीटों पर जबकि कांग्रेस 21 सीटों पर आगे थी। लेफ्ट पार्टियां 9 सीटों पर आगे चल रही हैं। 

बिहार विधानसभा में बहुमत का जादुई आंकड़ा 122 का है। दूसरी ओर एनडीए में बीजेपी 72 सीटों पर आगे है। जेडीयू 47 सीटों पर आगे है। एनडीए से अलग होकर चुनाव में उतरी चिराग पासवान के नेतृत्व वाली एलजेपी ने 7 सीटों पर बढ़त कायम की है।

राघोपुर से तेजस्वी आगे पर तेजप्रताप हसनपुर में पीछे

बता दें कि बिहार में इस बार विधानसभा चुनाव तीन चरणों में हुए थे और आज मतों की गिनती हो रही है। ऐसे में अब तक के ट्रेंड अगर नतीजे में बदलते हैं तो बीजेपी-जेडीयू गठबंधन एक बार फिर राज्य में सरकार बना सकता है।

लालू प्रसाद यादव के बेटों की बात करें तो राघोपुर में तेजस्वी यादव आगे चल रहे हैं। महागठबंधन ने उन्ही के नेतृत्व में चुनाव लड़ा है। हालांकि, हसनपुर (Hasanpur seat Result) से अच्छे संकेत आरजेडी के लिए नहीं हैं। यहां तेजप्रताप यादव ने शुरुआत में बढ़त बनाई थी लेकिन दूसरे राउंड में पिछड़ गए हैं। यहां से जेडीयू के प्रत्याशी राजकुमार राय आगे चल रहे हैं।

Web Title: Bihar Assembly Election Result 2020 update NDA surged ahead opposition alliance Mahagathbandhan in trends

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे