गणतंत्र दिवस के दिन नहीं होगी 'भारत जोड़ो यात्रा', जम्मू में कांग्रेस की पदयात्रा शेयड्यूल पर प्रशासन ने नहीं लगाई मुहर

By सुरेश एस डुग्गर | Published: January 23, 2023 01:40 PM2023-01-23T13:40:40+5:302023-01-23T13:40:40+5:30

गौरतलब है कि कांग्रेस ने भारत जोड़ो यात्रा का 25 जनवरी तक का शेयड्यूल जारी कर दिया है।

Bharat Jodo Yatra will not be held on Republic Day the administration did not approve the schedule of Congress march in Jammu | गणतंत्र दिवस के दिन नहीं होगी 'भारत जोड़ो यात्रा', जम्मू में कांग्रेस की पदयात्रा शेयड्यूल पर प्रशासन ने नहीं लगाई मुहर

फाइल फोटो

Highlightsजम्मू-कश्मीर में 'भारत जोड़ो यात्रा' का 25 जनवरी तक का शेयड्यूल जारी हुआ है।कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा गणतंत्र दिवस के दिन विश्राम करेगी।हालांकि, प्रशासन ने इस शेयड्यूल और रूट को लेकर कोई फैसला नहीं किया है।

श्रीनगर:राहुल गांधी के नेतृत्व में चलाई जा रही 'भारत जोड़ो यात्रा' अपने अंतिम पड़ाव पर है। इस समय यात्रा जम्मू-कश्मीर में चल रही है। सोमवार को कांग्रेस की पदयात्रा सांबा जिले के विजयपुर से जम्मू की तरफ बढ़ी है। इस दौरान राहुल गांधी के आस-पास सुरक्षा घेरा काफी कड़ा किया गया है। कांग्रेस के तय शेयड्यूल के मुताबिक, भारत जोड़ो यात्रा भारी समर्थकों के साथ आज ही जम्मू पहुंच सकती है।

जम्मू-कश्मीर में भारत जोड़ो यात्रा को लेकर सुरक्षा काफी कड़ी कर दी गई है लेकिन अभी भी राहुल गांधी की सुरक्षा को लेकर जांच एजेंसियों ने राहुल गांधी को कुछ इलाकों से पैदल यात्रा करने से मना किया है। इसके बावजूद कांग्रेस ने जम्मू में यात्रा करने का अपना शेयड्यूल जारी कर दिया है।

कांग्रेस के पदयात्रा के लिए तय प्लान के अनुसार, घाटी में पदयात्रा 26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस के मौके पर यात्रा विश्राम करेगी। हालांकि, 25 जनवरी तक भारत जोड़ो यात्रा जारी रहेगी। गौरतलब है कि कांग्रेस की यात्रा को लेकर जारी शेयड्यूल पर अभी प्रशासन ने मुहर नहीं लगाई है। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर प्रशासन ने इस मामले में किसी भी टिप्पणी से इनकार कर दिया है। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के रूट को लेकर अभी तक प्रशासन ने कोई फैसला नहीं लिया है।

25 जनवरी तक यात्रा का रूट तय

गौरतलब है कि कांग्रेस ने भारत जोड़ो यात्रा का 25 जनवरी तक का शेयड्यूल जारी कर दिया है। इस शेयड्यूल के अनुसार, 24 जनवरी को पदयात्रा सुबह 8 बजे नगरोटा चेकपोस्ट के पास शीतली से प्रारंभ होगी। नगरोटा के पुराने रूट से होते हुए पदयात्रा खोबागर में रुकेगी। वहीं, अगले दिन 25 जनवरी को भारत जोड़ो यात्रा सुबह 8 बजे शुरू होगी। पदयात्रा मैत्रा रामबन से शुरू होकर खोबाग में रुकेगी। इसके बाद दोपहर 2 बजे पदयात्रा हरपुरा बनिहाल के लिए रवाना होगी। इस दौरान शाम 4 बजे लंबेड बनिहाल में कार्नर बैठक का आयोजन किया जाएगा, जबकि पदयात्रा गणतंत्र दिवस के दिन विश्राम करेगी। 

30 जनवरी को श्रीनगर में समाप्त होगी

जानकारी के मुताबिक, तमिलनाडु के कन्याकुमारी से 7 सितंबर से शुरू हुई 'भारत जोड़ो यात्रा' 30 जनवरी को श्रीनगर में खत्म होगी। यात्रा के शेयड्यूल के अनुसार, भारत जोड़ो यात्रा ने 19 जनवरी को पंजाब से जम्मू कश्मीर में प्रवेश किया है। पदयात्रा के दो दिन बाद ही शनिवार को नरवाल मंडी इलाके में धमाके से हड़कंप मच गया। इस धमाके के बाद पदयात्रा में राहुल गांधी की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया।

उनके आगे पीछे सुरक्षा बल को घेरा तैनात किया गया है। बावजूद इसके प्रशासन ने राहुल गांधी को कुछ इलाकों में पैदल न चलने की सलाह दी है। राहुल गांधी से मिलने वाले लोगों को लेकर हिदायत दी गई है कि कोई भी अनजान व्यक्ति को उनसे मिलने न दिया जाए केवल पहचान के लोग ही कांगेस सांसद से मिले। 

Web Title: Bharat Jodo Yatra will not be held on Republic Day the administration did not approve the schedule of Congress march in Jammu

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे