Happy Teachers' Day 2022: टीचर को कुछ खास करना चाहते हैं गिफ्ट? इन 6 आइडियाज की लें मदद

By मनाली रस्तोगी | Published: September 2, 2022 01:49 PM2022-09-02T13:49:33+5:302022-09-02T13:51:01+5:30

शिक्षक दिवस हर साल 5 सितंबर को मनाया जाता है। यह दिन भारत के पहले उपराष्ट्रपति और दूसरे राष्ट्रपति डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती के उपलक्ष्य में मनाया जाता है।

Best Gift Ideas for Your Teacher on the occasion of Teachers' Day 2022 | Happy Teachers' Day 2022: टीचर को कुछ खास करना चाहते हैं गिफ्ट? इन 6 आइडियाज की लें मदद

Happy Teachers' Day 2022: टीचर को कुछ खास करना चाहते हैं गिफ्ट? इन 6 आइडियाज की लें मदद

Highlightsटीचर्स डे के मौके पर स्कूलों, कॉलेजों और अन्य शिक्षण संस्थानों में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं।देशभर में तमाम स्कूलों में स्टूडेंट्स टीचर्स डे की तैयारियों में जुट गए हैं।टीचर्स डे पर अपने पसंदीदा टीचर को कुछ खास गिफ्ट करें।

Happy Teachers' Day 2022: हर साल 5 सितंबर देश के पूर्व राष्ट्रपति सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिन को शिक्षक दिवस यानि टीचर्स डे के रूप में मनाया जाता है। सितंबर का महीना शुरू हो चुका है और देशभर में तमाम स्कूलों में स्टूडेंट्स टीचर्स डे की तैयारियों में जुट गए हैं। इस बीच अगर आप अपने पसंदीदा टीचर को इस मौके पर कोई खास तोहफा देना चाहते हैं तो यहां से उसके लिए आइडियाज ले सकते हैं।

किताबें: बहुत से शिक्षकों को पढ़ने में बहुत आनंद आता है। इस शिक्षक दिवस पर अपने शिक्षक को उस लेखक की एक पुस्तक उपहार में दें, जिसकी वे सबसे अधिक प्रशंसा करते हैं।

घड़ी: घड़ी एक ऐसी चीज है जिसकी हर किसी को जरूरत होती है। यह एक सभ्य और बहुत उपयोगी उपहार माना जाता है।

डायरी: टीचर्स को हमेशा एक डायरी की जरूरत होती है। उपहार के रूप में एक अच्छी डायरी उनके लिए काफी उपयोगी होगी और वे शायद इसे पसंद करेंगे।

पेन स्टैंड: टीचर्स डे के मौके पर अधिकांश स्टूडेंट्स टीचर्स को पेन देना पसंद करते हैं। ऐसे में इस मौके पर आप उन्हें एक पेन स्टैंड गिफ्ट कर सकते हैं। ये उनके काफी काम आएगा। 

ग्रीटिंग कार्ड: ग्रीटिंग कार्ड्स वास्तव में मीठे और सरल उपहारों में से एक हैं। शिक्षक दिवस के इस अवसर पर अपने शिक्षकों को ग्रीटिंग कार्ड उपहार में दें। आप इसे घर पर बना सकते हैं या इसे अपने स्थानीय गिफ्ट शॉप से खरीद सकते हैं।

कॉफी मग: अच्छे उपहार विकल्पों में से कॉफी मग है। आप शिक्षक दिवस के अवसर पर अपने शिक्षक को ये उपहार में दे सकते हैं।

Web Title: Best Gift Ideas for Your Teacher on the occasion of Teachers' Day 2022

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे