Bengal municipal corporation election results: चारों नगर निगम पर टीएमसी ने किया कब्जा, सीएम ममता का ट्वीट-'मां, माटी, मानुष' की जीत

By सतीश कुमार सिंह | Published: February 14, 2022 02:42 PM2022-02-14T14:42:23+5:302022-02-14T14:43:44+5:30

Bengal municipal corporation election results: सिलीगुड़ी के पूर्व मेयर और दिग्गज वामपंथी नेता अशोक भट्टाचार्जी सिलीगुड़ी नगर निगम चुनाव 2022 में हार गए हैं।

Bengal municipal corporation election results Victory 'Ma, Mati, Manush', says CM Mamata Banerjee TMC sweeps civic polls | Bengal municipal corporation election results: चारों नगर निगम पर टीएमसी ने किया कब्जा, सीएम ममता का ट्वीट-'मां, माटी, मानुष' की जीत

टीएमसी ने 41 में से 39 सीटों पर जीत दर्ज करते हुए बिधाननगर नगर निगम पर फिर से कब्जा जमा लिया है।

Highlightsमुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपनी पार्टी की ‘‘प्रचंड जीत’’ के लिए लोगों का आभार जताया।आसनसोल, बिधाननगर, सिलीगुड़ी और चंदनगर के लोगों को बधाई दी। निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध आंकड़ों से यह जानकारी मिली है।

Bengal municipal corporation election results: तृणमूल कांग्रेस ने सोमवार को पश्चिम बंगाल में चारों नगर निगमों बिधाननगर, सिलीगुड़ी, चंदरनगर और आसनसोल पर कब्जा कर लिया है।चारों नगर निगमों के लिए चुनाव 12 फरवरी को हुए थे जिसमें 953 प्रत्याशियों ने भाग्य आजमाया था।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आसनसोल, बिधाननगर, सिलीगुड़ी और चंदनगर के लोगों को बधाई दी। पार्टी ने नगर निगम चुनावों में जीत हासिल की थी। ममता बनर्जी ने एक ट्वीट में कहा, "यह एक बार फिर मां, माटी, मानुष की भारी जीत है।

आसनसोल, बिधाननगर, सिलीगुड़ी और चंदनगर के लोगों को अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवारों पर अपना विश्वास और विश्वास रखने के लिए मेरी हार्दिक बधाई। नगर निगम चुनाव में।" ममता बनर्जी ने कहा, "हम अपने विकास कार्यों को और अधिक उत्साह और उत्साह के साथ आगे बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। मां माटी मानुष को मेरी हार्दिक कृतज्ञता।"

राज्य निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध आंकड़ों से यह जानकारी मिली है। टीएमसी ने 41 में से 39 सीटों पर जीत दर्ज करते हुए बिधाननगर नगर निगम पर फिर से कब्जा जमा लिया है जबकि विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी और मार्क्सवादी पार्टी (माकपा) यहां अपना खाता तक नहीं खोल सकीं।

कांग्रेस ने एक सीट पर जीत दर्ज की और निर्दलीय उम्मीदवार एक वार्ड में जीता है। चंदरनगर में टीएमसी ने 32 में से 31 सीटें जीतीं जबकि माकपा ने एक सीट जीती है। सत्तारूढ़ पार्टी के लिए सिलीगुड़ी नगर निगम (एमएमसी) माकपा नीत वाम मोर्चे से छीनना सोने पर सुहागा रहा और उसने यहां पर 47 में से 37 सीटों पर जीत दर्ज की।

चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार, भाजपा ने पांच सीटों पर कब्जा जमाते हुए विपक्ष का दर्जा हासिल कर लिया है जबकि वाम मोर्चा तीसरे स्थान पर चला गया है। उसे केवल चार सीटें ही मिली और कांग्रेस को एक सीट मिली है। सिलीगुड़ी में टीएमसी को 78.72 प्रतिशत मत मिले जबकि भाजपा और माकपा को क्रमश: 10.64 फीसद और 8.5 फीसद मत ही मिले।

चारों नगर निगमों में जीत से उत्साहित पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ऐलान किया कि पार्टी के नेता गौतम देब एसएमसी के अगले महापौर होंगे। देब ने 3,000 मतों के अंतर से जीत हासिल की है। आसनसोल में टीएमसी 106 में से 66 सीटों पर विजयी हुई है और पांच वार्डों में आगे चल रही है जबकि भाजपा ने पांच सीटें और माकपा तथा कांग्रेस ने दो-दो सीटें जीती हैं।

Web Title: Bengal municipal corporation election results Victory 'Ma, Mati, Manush', says CM Mamata Banerjee TMC sweeps civic polls

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे