Diwali के बाद लगातार 4 दिन बंद रहेंगे बैंक, जानें से पहले पढ़ लें जरूरी खबर

By अनुराग आनंद | Published: November 15, 2020 10:24 AM2020-11-15T10:24:40+5:302020-11-15T10:37:42+5:30

आपको बता दें 16 नवंबर को भैयादूज है, जिसकी वजह से बैंक बंद रहेंगे। दिवाली के बाद भी लगातार दो दिन बैंक बंद रहेंगे।

Banks will remain closed for 4 consecutive days after Diwali, read important news before knowing | Diwali के बाद लगातार 4 दिन बंद रहेंगे बैंक, जानें से पहले पढ़ लें जरूरी खबर

सांकेतिक तस्वीर (फाइल फोटो)

Highlights इस महीने में कई त्योहार हैं, इस वजह से बैंकों की छुट्टियां भी ज्यादा हैं।20 और 21 नवंबर को छठ पर्व की वजह से बिहार और झारखंड में बैंक बंद रहेंगे।

नई दिल्ली:दिवाली के बाद यदि आप किसी काम से बैंक जानें के लिए सोच रहे हैं तो आपके लिए यह खबर बेहद महत्वपूर्ण है। दरअसल, 15 नंवबर को रविवार को वजह से पूरे देशभर में बैंकिग कामकाज नहीं होंगे।

इसके अलावा 16 नवंबर को भी देश के कई राज्यों में बैंक बंद रहेंगे। आपको बता दें 16 नवंबर को भैयादूज है, जिसकी वजह से बैंक बंद रहेंगे। आपको बता दें दिवाली के बाद भी लगातार दो दिन बैंक बंद रहेंगे।

15 और 16 नवंबर को तो जाने से पहले चेक जरूर कर लें। दरअसल, इस महीने में कई त्योहार हैं, इस वजह से बैंकों की छुट्टियां भी ज्यादा हैं। 20 और 21 नवंबर को छठ पर्व की वजह से बिहार और झारखंड में बैंक बंद रहेंगे। वहीं 22 नवंबर रविवार होने के चलते सभी राज्यों में बैंकों की छुट्टी रहेगी।

भारतीय रिजर्व बैंक (Reserve Bank of India) ने ग्राहकों को नेट बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग के जरिए अपने बैकिंग के काम को निपटाने की सलाह दी है, लेकिन अगर आपको भी फिर भी कोई जरूरी काम है तो आप छुट्टी वाले दिन बैंक जाकर परेशान न हों।

इसके अलावा 28 नवंबर को चौथा शनिवार है, जिसकी वजह से देशभर के बैंक में कामकाज नहीं होगा। चौथा शनिवार बैंकों के लिए सप्ताहिक अवकाश होता है। वहीं 29 नवंबर के दिन रविवार के दिन भी सभी जगह बैंक बंद रहेंगे। इसके बाद 30 नवंबर को गुरु नानक जयंती और कार्तिक पूर्णिमा है तो इस दिन भी बैंक की छुट्टी रहेगी।

Web Title: Banks will remain closed for 4 consecutive days after Diwali, read important news before knowing

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे