बाबूलाल मरांडी ने विधायक प्रदीप यादव को दिया नोटिस, 48 घंटे के भीतर जवाब मांगा

By भाषा | Published: February 4, 2020 06:28 PM2020-02-04T18:28:35+5:302020-02-04T18:28:35+5:30

झाविमो के केन्द्रीय प्रधान महासचिव अभय सिंह ने मंगलवार को पार्टी विधायक यादव को कारण बताओ नोटिस जारी कर 48 घंटे के भीतर जवाब मांगा। सिंह ने नोटिस में कहा है कि पार्टी अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी के निर्देशानुसार यादव को आज कारण बताओ नोटिस दिया गया है।

Babulal Marandi gave notice to MLA Pradeep Yadav, seeking reply within 48 hours | बाबूलाल मरांडी ने विधायक प्रदीप यादव को दिया नोटिस, 48 घंटे के भीतर जवाब मांगा

मीडिया में उनके कांग्रेस में शामिल होने की तैयारी की भी खबरें लगातार आ रही हैं।

Highlights48 घंटे के भीतर जवाब नहीं मिलने पर उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जायेगी।कांग्रेस नेताओं से मुलाकात की और वह लगातार कांग्रेस के संपर्क में हैं।

बाबूलाल मरांडी की झारखंड विकास मोर्चा (प्र) ने अपने विधायक प्रदीप यादव को कांग्रेस के साथ मेलजोल बढ़ाने, सोनिया गांधी व राहुल गांधी से मिलने, सीएए के खिलाफ गोड्डा में कांग्रेस के प्रदर्शन में भाग लेने और पार्टी विरोधी अन्य गतिविधियों को लेकर कारण बताओ नोटिस जारी कर 48 घंटे के भीतर जवाब मांगा है।

झाविमो के केन्द्रीय प्रधान महासचिव अभय सिंह ने मंगलवार को पार्टी विधायक यादव को कारण बताओ नोटिस जारी कर 48 घंटे के भीतर जवाब मांगा। सिंह ने नोटिस में कहा है कि पार्टी अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी के निर्देशानुसार यादव को आज कारण बताओ नोटिस दिया गया है।

48 घंटे के भीतर जवाब नहीं मिलने पर उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जायेगी। नोटिस में उल्लेख है कि पिछले दिनों यादव ने दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और अन्य कांग्रेस नेताओं से मुलाकात की और वह लगातार कांग्रेस के संपर्क में हैं।

मीडिया में उनके कांग्रेस में शामिल होने की तैयारी की भी खबरें लगातार आ रही हैं। इतना ही नहीं यादव ने हाल में गोड्डा में सीएए के खिलाफ कांग्रेस द्वारा आयोजित रैली में भी शिरकत की थी जबकि अभी झाविमो ने सीएए के समर्थन या विरोध में कोई निर्णय नहीं लिया है।

इससे पहले झाविमो ने पार्टी विरोधी गतिविधियों को लेकर अपने एक अन्य विधायक बंधू तिर्की को निष्कासित कर दिया था। झारखंड विधानसभा में इस बार झाविमो अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी समेत पार्टी के तीन विधायक चुने गये हैं। पार्टी विरोधी गतिविधियों को लेकर इससे पहले भी यादव के खिलाफ कार्रवाई हो चुकी है। उन्हें पार्टी के विधायक दल के नेता पद से हटा दिया गया था। 

Web Title: Babulal Marandi gave notice to MLA Pradeep Yadav, seeking reply within 48 hours

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे