Ayodhya Ram Mandir: भाजपा 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह का करेगी लाइव टेलीकास्ट, पूरे देश में होगा प्रसारण

By अंजली चौहान | Published: January 6, 2024 01:33 PM2024-01-06T13:33:01+5:302024-01-06T13:33:51+5:30

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने घोषणा की है कि अयोध्या राम मंदिर के प्रतिष्ठा समारोह का 22 जनवरी 2024 को देश भर में बूथ स्तर पर सीधा प्रसारण किया जाएगा।

Ayodhya Ram Mandir BJP will do live telecast of Ramlala life consecration ceremony on January 22, it will be broadcast across the country | Ayodhya Ram Mandir: भाजपा 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह का करेगी लाइव टेलीकास्ट, पूरे देश में होगा प्रसारण

Ayodhya Ram Mandir: भाजपा 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह का करेगी लाइव टेलीकास्ट, पूरे देश में होगा प्रसारण

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या स्थित राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का समारोह 22 जनवरी को होने वाला है। इस भव्य कार्यक्रम के लिए तैयारियां जोरो-शोरो पर चल रही है। राम मंदिर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई अन्य राजनेता, मशहूर हस्तियां और देश के महत्वपूर्ण गणमान्य लोग शामिल होंगे।

अभिषेक समारोह से कुछ दिन पहले, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने घोषणा की है कि अभिषेक समारोह का देशभर में बूथ स्तर पर सीधा प्रसारण किया जाएगा, ताकि वे सभी लोग, जो इस बड़े आयोजन में शारीरिक रूप से शामिल नहीं हो सकते, इसका हिस्सा बन सकें।

अभिषेक समारोह का होगा लाइव प्रसारण

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अयोध्या में श्री राम मंदिर के भव्य अभिषेक समारोह को देश भर में बूथ स्तर पर लाइव प्रसारित करने की योजना की घोषणा की है। यह समारोह 22 जनवरी, 2024 को होने वाला है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी कार्यकर्ताओं को बूथ स्तर पर श्रीराम अभिषेक के लाइव प्रसारण के लिए बड़ी स्क्रीन लगाने का निर्देश दिया गया है।

क्यों किया जाएगा लाइव प्रसारण?

इस पहल का उद्देश्य आम लोगों को श्री रामलला के अभिषेक को देखने का एक साधन प्रदान करना है। सूत्रों के अनुसार, इस तरह, आम जनता श्री राम लला के दर्शन कर सकती है और अभिषेक समारोह देख सकती है। इसके अलावा, भाजपा कार्यकर्ताओं को व्यक्तिगत स्तर पर सामाजिक कार्यों में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

सूत्रों ने कहा, "कार्यकर्ता कंबल वितरित करना, सामुदायिक भोज (भंडारा) आयोजित करना या जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए भोजन या फलों के रूप में दान के माध्यम से योगदान करना चुन सकते हैं।"

16 जनवरी से शुरू होगा समारोह 

अयोध्या में रामलला के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के लिए वैदिक अनुष्ठान मुख्य समारोह से एक सप्ताह पहले 16 जनवरी को शुरू होंगे। वाराणसी के एक पुजारी, लक्ष्मी कांत दीक्षित, 22 जनवरी को राम लला के अभिषेक समारोह का मुख्य अनुष्ठान करेंगे। 14 जनवरी से 22 जनवरी तक, अयोध्या में अमृत महोत्सव मनाया जाएगा।

1008 हुंडी महायज्ञ का भी आयोजन किया जाएगा, जिसमें हजारों श्रद्धालुओं को भोजन कराया जाएगा। हजारों भक्तों को समायोजित करने के लिए अयोध्या में कई तम्बू शहर बनाए जा रहे हैं, जिनके भव्य अभिषेक के लिए उत्तर प्रदेश के मंदिर शहर में पहुंचने की उम्मीद है।

Web Title: Ayodhya Ram Mandir BJP will do live telecast of Ramlala life consecration ceremony on January 22, it will be broadcast across the country

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे