बिहार: अटल बिहारी वाजपेयी पार्क का नाम बदलकर किया गया 'कोकोनट पार्क', भाजपा ने की नीतीश-तेजस्वी की आलोचना

By मनाली रस्तोगी | Published: August 21, 2023 01:35 PM2023-08-21T13:35:34+5:302023-08-21T13:37:40+5:30

बिहार के पटना में अटल बिहारी वाजपेयी पार्क का नाम बदलकर कोकोनट पार्क कर दिया गया है। भाजपा ने विकास को लेकर सीएम नीतीश कुमार और उनके डिप्टी तेजस्वी यादव की आलोचना की है।

Atal Bihari Vajpayee Park Renamed To Coconut Park In Bihar BJP Hits Back At Nitish Tejashwi | बिहार: अटल बिहारी वाजपेयी पार्क का नाम बदलकर किया गया 'कोकोनट पार्क', भाजपा ने की नीतीश-तेजस्वी की आलोचना

फाइल फोटो

Highlightsबिहार के पटना में अटल बिहारी वाजपेयी पार्क का नाम बदलकर कोकोनट पार्क कर दिया गया है।भाजपा ने विकास को लेकर सीएम नीतीश कुमार और उनके डिप्टी तेजस्वी यादव की आलोचना की है।

पटना: बिहार में नया विवाद खड़ा हो गया है, जहां भारत के पूर्व प्रधानमंत्री के नाम पर पटना के कंकड़बाग में बने 'अटल बिहारी पार्क' का नाम बदलकर 'कोकोनट पार्क' कर दिया गया है। केंद्रीय मंत्री और भाजपा सांसद नित्यानंद राय ने इस घटनाक्रम को लेकर बिहार सरकार की आलोचना की और कहा कि यह कदम बेहद 'आपत्तिजनक' और 'बड़ा अपराध' है। 

उन्होंने सीएम नीतीश कुमार से डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को उक्त बदलाव नहीं करने देने का आग्रह किया, साथ ही कहा कि तेजस्वी उनका (नीतीश कुमार) नाम भी बदल देंगे। राय ने कहा, "पटना के कंकड़बाग स्थित अटल बिहारी वाजपेई पार्क का नाम बदलकर कोकोनट पार्क किया जाना आपत्तिजनक और बड़ा अपराध है। वह भारत रत्न हैं। मैं नीतीश कुमार से आग्रह करता हूं कि वे तेजस्वी यादव को इसका नाम बदलने से रोकें।"

उन्होंने आगे कहा, "सरकार ने इस हिस्से का नाम पूर्व पीएम के नाम पर रखा, सरकार ने यहां उनकी प्रतिमा लगवाई। अटल जी सभी भारतीयों और बिहारवासियों के दिल में हैं। बिहार की जनता नीतीश जी को बता देगी कि तेजस्वी कितना बड़ा अपराध कर रहे हैं। बात सख्त है नीतीश जी, तेजस्वी एक दिन आपका भी नाम बदल देंगे।"

केंद्र सरकार ने हाल ही में नेहरू मेमोरियल संग्रहालय और पुस्तकालय का नाम बदलकर प्रधान मंत्री संग्रहालय और पुस्तकालय कर दिया, जिसकी विपक्षी दलों, खासकर कांग्रेस ने तीखी आलोचना की। सबसे पुरानी पार्टी ने केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार पर भारत के स्वर्णिम इतिहास को दबाने का आरोप लगाया। दूसरी ओर भगवा पार्टी ने कहा कि यह स्थान भारत के सभी प्रधानमंत्रियों द्वारा किए गए कार्यों को प्रदर्शित करेगा।

Web Title: Atal Bihari Vajpayee Park Renamed To Coconut Park In Bihar BJP Hits Back At Nitish Tejashwi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे