Assembly Elections 2019, Maharashtra Elections, Haryana Elections, Live streaming, Live Updates, Live blog, Narendra Modi, Amit Shah, Rahul Gandhi, BJP, Congress | अमित शाह का तीखा हमला, 'कांग्रेस की सरकार तीन D पर चलती है, दरबारियों, दामाद और दामाद के दलालों की सरकार'
अमित शाह ने हरियाणा में फरीदाबाद और पानीपत में की चुनावी जनसभाएं संबोधित

21 अक्टूबर को होने वाले महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए इन दोनों राज्यों में चुनाव प्रचार ने तेजी पकड़ ली है और बीजेपी और कांग्रेस के दिग्गज नेताओं का चुनाव प्रचार जारी है। 

पीएम मोदी जहां महाराष्ट्र में चुनाव प्रचार को आगे बढ़ा रहे हैं, तो वहीं केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह हरियाणा में प्रचार की कमान थामे हुए हैं। 

पीएम ने अकोला में रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस और विपक्षी दलों पर आर्टिकल 370 के मुद्दे पर जमकर निशाना साधा। मोदी ने कहा, ये लोग पूछते हैं कि महाराष्ट्र का आर्टिकल 370 से क्या संबंध है।

पीएम मोदी ने आर्टिकल 370 पर कांग्रेस-एनसीपी को घेरा

पीएम ने कहा, 'एक बेशर्म विपक्ष पूछ रहा है कि आर्टिकल 370 और महाराष्ट्र के बीच क्या संबंध है। हमें महाराष्ट्र के उन जवानों पर गर्व है जिन्होंने जम्मू-कश्मीर के लिए अपना सबकुछ कुर्बान कर दिया। लेकिन आज, अपने राजनीतिक फायदे के लिए, ये लोग पूछ रहे हैं कि महाराष्ट्र का जम्मू-कश्मीर से क्या लेना-देना है, डूब मरो, डूब मरो।' 

पीएम मोदी ने परतूर की रैली में कहा, 'परिवारवाद के नीचे कांग्रेस का राष्ट्रवाद डूब चुका है। परिवार भक्ति में ही कांग्रेस को राष्ट्र भक्ति नजर आती है, और यही वजह है कि कांग्रेस आज लड़खड़ा रही है, अंतिम सांस ले रही है।'

04:06 PM

पानीपत में अमित शाह की रैली

पानीपत की रैली में अमित शाह का कांग्रेस पर हमला: 'कांग्रेस की सरकार तीन डी के सिद्धांत पर चलती है। पहला डी दरबारियों की सरकार, दूसरा डी दामाद की सरकार, तीसरा डी दामाद के दलालों की सरकार।'

02:56 PM

हरियाणा में अमित शाह की रैली

फरीदाबाद की रैली में अमित शाह: कांग्रेस की सरकार 10 साल चली, मनमोहन सिंह जी देश के प्रधानमंत्री थे तब पाक प्रेरित आतंकवादी भारत में घुस कर हमारे जवानों का सर काटकर उसको अपमानित करते थे, मगर मौनी बाबा के मुंह से कोई बात नहीं निकलती थी।

02:55 PM

पीएम मोदी ने परतूर की रैली में कहा, 'महाराष्ट्र के सामान्य जन का विकास तब और तेज हो जाता है जब केंद्र के प्रयासों को यहां की सरकार आगे बढ़ाए, उनकों विस्तार दें।

02:54 PM

महाराष्ट्र में पीएम मोदी की रैली

पीएम मोदी ने परतूर की रैली में कहा, 'इस चुनाव में क्या होगा ये मैं आपको बताता हूं। एनसीपी की घड़ी में 10 पर एक भाई खड़ा है दूसरे 10 पर दूसरा भाई खड़ा है।  इसका मतलब एक भाई 10 सीटें लेकर आएगा और दूसरा भाई भी 10 सीटें लेकर आएगा।'

02:23 PM

फरीदाबाद की रैली में अमित शाह: मनोहर लाल खट्टर सरकार ने हर समाज, हर जाति का विकास करने का एक सफल प्रयास किया है। आज हरियाणा के हर घर में गैस सिलेंडर है, हरियाणा केरोसीन मुक्त हुआ है, हर घर में बिजली पहुंची है।

02:22 PM

फरीदाबाद की रैली में अमित शाह: 13वें वित्त आयोग में हरियाणा को यूपीए सरकार ने 22, 000 करोड़ रुपये दिए थे। 14वें वित्त आयोग में नरेन्द्र मोदी सरकार ने 1,17,028 करोड़ रुपये हरियाणा के विकास के लिए दिए हैं। 

02:21 PM

पीएम मोदी ने परतूर की रैली में कहा: मुस्लिम बहनों को तीन तलाक के दंश से मुक्ति दिलाने का काम भी भाजपा और महायुती की ही सरकार ने पूरा किया। कांग्रेस और एनसीपी ने मुस्लिम बहनों को न्याय के इस प्रयास को रोकने का हर संभव प्रयास किया, लेकिन आज एक सख्त कानून बन चुका है। 
 

02:14 PM

महाराष्ट्र के परतूर की रैली में पीएम मोदी: महाराष्ट्र को 3-3 मुख्यमंत्री देने के बावजूद मराठवाड़ा की स्थिति में खास अंतर नहीं आया। सड़क, पानी, अस्पताल और बिजली जैसी बुनियादी सुविधाओं के लिए भी इस इलाके को तरसा दिया गया।
 

02:14 PM

महाराष्ट्र में पीएम मोदी की रैली

पीएम मोदी ने परतूर की रैली में कहा, 'कांग्रेस-एनसीपी के शासन का बड़ा नुकसान मराठवाड़ा को हुआ है। 2014 से पहले स्थिति ये थी कि योजनाएं तो मराठवाड़ा के लिए बनती थीं पर विकास कुछ नेताओं का होता था, नेताओं के रिश्तेदारों का होता था' 

02:10 PM

हरियाणा की रैली में अमित शाह

फरीदाबाद की रैली में अमित शाह: 'आर्टिकल 370 की वजह से पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के युवाओं को गुमराह किया और उनके हाथों में हथियार दे दिए। कांग्रेस के राज में शुरू हुए आंतकवाद के युग में, 90 के दशक से अब तक 40 हजार से ज्यादा लोग आतंकवाद की वजह से अपनी जान गंवा चुके हैं, लेकिन कांग्रेस ने कभी भी आर्टिकल 370 को नहीं हटाया।' 

02:10 PM

फरीदाबाद की रैली में अमित शाह: मोदी ने अनुच्छेद 370 हटाकर एक कठोर संदेश दिया है ये भारतीय जनता पार्टी की सरकार है, आतंकवाद का नामोनिशान इस देश के अंदर हम नहीं रहने देंगे।

02:04 PM

महाराष्ट्र के परतूर की रैली में पीएम मोदी: कांग्रेस-एनसीपी के शासन का बड़ा नुकसान मराठवाड़ा को हुआ है। 2014 से पहले स्थिति ये थी कि योजनाएं तो मराठवाड़ा के लिए बनती थीं पर विकास कुछ नेताओं का होता था, नेताओं के रिश्तेदारों का होता था।

02:01 PM

फरीदाबाद की रैली में अमित शाह: पूरे देश में 300 से ज्यादा सीटों के साथ मोदी जी जीते। मोदी जी ने पहले ही सत्र में अनुच्छेद 370 हटाकर देश की जनता को वर्षों की ख्वाहिश पूरी की

01:52 PM

फरीदाबाद में अमित शाह की रैली

केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आज हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए फरीदाबाद में चुनावी रैली को संबोधित कर रहे हैं। 

01:50 PM

महाराष्ट्र में पीएम मोदी की रैली

महाराष्ट्र के परतूर की रैली में पीएम मोदी: परिवारवाद के नीचे कांग्रेस का राष्ट्रवाद डूब चुका है। परिवार भक्ति में ही कांग्रेस को राष्ट्र भक्ति नजर आती है, और यही वजह है कि कांग्रेस आज लड़खड़ा रही है, अंतिम सांस ले रही है।'

01:48 PM

पीएम मोदी महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के लिए अकोला के बाद परतूर में रैली को संबोधित कर रहे हैं। 

12:48 PM

दुष्यंत चौटाला की पार्टी का समर्थन करेंगे अशोक तंवर

हाल ही में कांग्रेस छोड़ने वाले अशोक तंवर ने कहा, 'मैं दुष्यंत चौटाला की जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) से जुड़ने नहीं जा रहा हूं, मैं सिर्फ उनकी पार्टी का समर्थन करूंगा।'

11:56 AM

महाराष्ट्र के अकोला में चुनावी रैली में पीएम मोदी: 5 वर्ष पहले तक यहां सिंचाई और पानी के नाम पर क्या क्या खेल होते थे, उनसे आप अच्छी तरह वाकिफ हैं। कांग्रेस और राष्ट्रवादी (NCP) की भ्रष्टवादी युति ने महाराष्ट्र को दशकों पीछे धकेल दिया था।

11:55 AM

महाराष्ट्र के अकोला में चुनावी रैली में पीएम मोदी: बीते 5 वर्ष में गरीबों के सशक्तिकरण से सशक्त परिवार, सशक्त समाज और सशक्त राष्ट्र के निर्माण में हम जुटे हैं। उज्ज्वला योजना से लेकर आवास योजना तक, आयुष्मान योजना से लेकर मुद्रा योजना का लाभ समाज के सभी वर्ग के लोगों को मिल रहा है।

11:54 AM

महाराष्ट्र के अकोला में चुनावी रैली में पीएम मोदी: इसलिए पिछले कुछ दिनों से इन्होंने जांच एजेंसियों को बदनाम करना, केंद्र सरकार को बदनाम करना शुरु कर दिया था। लेकिन वक्त बदल चुका है। हर कारनामें का जवाब देश लेकर रहेगा।

11:53 AM

महाराष्ट्र के अकोला में चुनावी रैली में पीएम मोदी: महाराष्ट्र को खून के रंग से रंग देने वालों के साथ, इन लोगों की रंगरेलियां चलती थीं। इन्हें पता था कि इनकी पोल खुलने वाली है, इन्हें पता था कि इनके कारनामें सामने आएंगे। इसलिए ये डरे हुए थे।

11:53 AM

महाराष्ट्र के अकोला में चुनावी रैली में पीएम मोदी: याद कीजिये एक समय था जब आए दिन यहां बम धमाके होते थे, मुंबई दहल जाता था। उस समय जो बम धमाके हुए उनके जो मास्टरमाइंड सामने आए वो बचकर निकल गए, दुश्मन देशों में बसेरा बना लिया। आज उन लोगों से ये देश पूछता है कि इतने बड़े गुनाहगार कैसे बचकर निकल गए।

11:52 AM

महाराष्ट्र के अकोला में चुनावी रैली में पीएम मोदी: महाराष्ट्र का कोई जिला ऐसा नहीं होगा जहां से गए वीर सैनिकों ने जम्मू-कश्मीर की शांति के लिए त्याग नहीं किया होगा।महाराष्ट्र के वीर जवान के दिल में यही बात रही होगी कि मैं छत्रपति शिवाजी महाराज की धरती से आया हूं, मैं देश पर आंच भी नहीं आने दूंगा।

11:50 AM

महाराष्ट्र के अकोला में चुनावी रैली में पीएम मोदी: हमें गर्व है महाराष्ट्र के उन सपूतों पर जिन्होंने जम्मू-कश्मीर के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर कर दिया। और आज राजनीति के स्वार्थ और अपने परिवार में डूबे हुए ये लोग ये कहने में लगे हुए हैं कि महाराष्ट्र का जम्मू कश्मीर से क्या लेना देना? डूब मरो, डूब मरो।

11:48 AM

महाराष्ट्र के अकोला में चुनावी रैली में पीएम मोदी: मैं हैरान हूं कि छत्रपति शिवाजी की धरती पर आजकल राजनीतिक स्वार्थ के कारण ऐसी आवाजें उठायी जा रही हैं और इनकी बेशर्मी देखिये कि ये खुलेआम कह रहे हैं कि महाराष्ट्र के चुनाव से अनुच्छेद 370 का क्या लेना देना? महाराष्ट्र से जम्मू कश्मीर का क्या संबंध?

11:46 AM

महाराष्ट्र के अकोला में चुनावी रैली में पीएम मोदी: जम्मू कश्मीर और लद्दाख में बाबा साहब अंबेडकर के संविधान को पूरी तरह लागू न करने के प्रयासों के पीछे भी ऐसे ही लोगों की दुर्भावना है।

11:44 AM

महाराष्ट्र के अकोला में चुनावी रैली में पीएम मोदी: ये वीर सावरकर के ही संस्कार हैं जो राष्ट्रवाद को हमने राष्ट्र निर्माण के मूल में रखा है। वहीं दूसरी तरफ वो लोग हैं जिन्होंने बाबा साहेब का कदम-कदम पर अपमान किया, उन्हें दशकों तक भारत रत्न से दूर रखा। 

11:38 AM

महाराष्ट्र के अकोला में चुनावी रैली में पीएम मोदी: ये वीर सावरकर के ही संस्कार हैं जो राष्ट्रवाद को हमने राष्ट्र निर्माण के मूल में रखा है।

11:35 AM

महाराष्ट्र के अकोला में पीएम मोदी की रैली

महाराष्ट्र के अकोला की चुनावी रैली में पीएम मोदी: आप सभी ने हमेशा मुझे और महायुती के साथियों को भरपूर आशीर्वाद दिया है। आज मैं आपके सामने पहले से ज्यादा मजबूत सरकार बनाने के लिए, मजबूत इरादों वाली सरकार बनाने के लिए, आपके साथ मजबूती से खड़ी रहने वाली सरकार बनाने के लिए, आपसे आशीर्वाद लेने आया हूं।

11:33 AM

पीएम मोदी महाराष्ट्र के अकोला में चुनावी जनसभा को कर रहे हैं संबोधित

पीएम मोदी महाराष्ट्र के अकोला में चुनावी जनसभा को कर रहे हैं सबोधित। 

10:05 AM

जेजीपी से जुड़ेंगे अशोक तंवर?

हाल ही में कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले पूर्व एमपी अशोक तंवर और जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के नेता दुष्यंत चौटाला आज दिल्ली में एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे।

09:06 AM

Assembly Elections 2019: चुनाव आयोग सख्त, भड़काऊ और भ्रामक विज्ञापन देने वालों की खैर नहीं, पढ़ें पूरी खबर

08:59 AM

हरियाणा में आज मायावती की चुनावी रैलियां

मायावती आज से हरियाणा में बीएसपी के चुनाव प्रचार का आगाज करेंगी और यमुनानगर और पानीपत में रैलियों को संबोधित करेंगी।

07:42 AM

अमित शाह की हरियाणा में तीन रैलियां

गृह मंत्री और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आज हरियाणा में चार चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे। शाह आज फरीदाबाद, पानीपत, बहादुरगढ़ और गुरुग्राम में करेंगे रैलियां।

अमित शाह की रैलियां

फरीदाबाद-12.45 बजे

पानीपत-2.10 बजे

बहादुरगढ़-3.15 बजे

गुरुग्राम-4.15 बजे

07:42 AM

पीएम मोदी आज महाराष्ट्र में तीन रैलियों को करेंगे संबोधित

पीएम नरेंद्र मोदी मंगलवार को हरियाणा में चुनाव प्रचार के बाद आज महाराष्ट्र में तीन चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे।

पीएम मोदी की रैली

अकोला-11 बजे
परतूर-1 बजे
पनवेल-4.25 बजे


Web Title: Assembly Elections 2019, Maharashtra Elections, Haryana Elections, Live streaming, Live Updates, Live blog, Narendra Modi, Amit Shah, Rahul Gandhi, BJP, Congress
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे