Assembly Election 2022: गोवा में चौथे भाजपा विधायक ने पार्टी छोड़ी, कहा- भाजपा अब वही पार्टी नहीं रही, एमजीपी का थामेंगे दामन

By विशाल कुमार | Published: January 10, 2022 03:34 PM2022-01-10T15:34:08+5:302022-01-10T16:27:23+5:30

Assembly Election 2022: आज ही गोवा के मंत्री एवं भाजपा के विधायक माइकल लोबो ने प्रमोद सावंत नीत मंत्रिमंडल के साथ ही विधानसभा के सदस्य के तौर पर भी इस्तीफा दे दिया था। लोबो केलनगुटे विधानसभा क्षेत्र से विधायक थे।

assembly election 2022 goa bjp fourth mla pravin zantye resigns likely to join mgp | Assembly Election 2022: गोवा में चौथे भाजपा विधायक ने पार्टी छोड़ी, कहा- भाजपा अब वही पार्टी नहीं रही, एमजीपी का थामेंगे दामन

Assembly Election 2022: गोवा में चौथे भाजपा विधायक ने पार्टी छोड़ी, कहा- भाजपा अब वही पार्टी नहीं रही, एमजीपी का थामेंगे दामन

Highlightsमायेम से विधायक प्रवीण जांटी भाजपा छोड़ने वाले चौथे विधायक बन गए हैं।जांटी ने कहा कि लोग मुझसे काम के बारे में पूछते हैं और मैं जवाब नहीं दे पाता हूं।आज ही भाजपा सरकार में मंत्री माइकल लोबो ने पार्टी और सभी पदों से इस्तीफा दे दिया।

Assembly Election 2022:गोवा में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा की मुश्किलें बढ़ाते हुए एक और भाजपा विधायक प्रवाणी जांटी ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। मायेम से विधायक जांटी भाजपा छोड़ने वाले चौथे विधायक बन गए हैं। जांटी ने अपना इस्तीफा विधानसभा सचिव नम्रता उलमान को सौंप दिया।

इस्तीफा देने के बाद जांटी ने कहा कि मैंने जो सूची दी थी, उसमें से हमें मायेम में बहुत कम काम कर पाने का मौका मिला। लोग मुझसे काम के बारे में पूछते हैं और मैं जवाब नहीं दे पाता हूं। भाजपा अब वही पार्टी नहीं रही। मायेम के विकास के लिए मैं महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी (एमजीपी) में जाऊंगा।

साल 2017 के विधानसभा चुनाव के बाद भाजपा ने अपनी सरकार बनाने के लिए तत्कालीन रक्षा मंत्री दिवंगत मनोहर परिकर को मुख्यमंत्री बनाया था। जांटी परिकर के कारण ही भाजपा में शामिल हुए थे।

इससे पहले आज ही गोवा के मंत्री एवं भाजपा के विधायक माइकल लोबो ने प्रमोद सावंत नीत मंत्रिमंडल के साथ ही विधानसभा के सदस्य के तौर पर भी इस्तीफा दे दिया था। लोबो केलनगुटे विधानसभा क्षेत्र से विधायक थे।

लोबो के कांग्रेस में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही हैं। हालांकि, कांग्रेस में शामिल होने के बारे में पूछे जाने पर लोबो ने कहा कि उनकी अन्य राजनीतिक दलों से बातचीत चल रही है।

इस्तीफा देने के बाद लोबो ने कहा कि मतदाताओं ने मुझे बताया कि भाजपा अब आम लोगों की पार्टी नहीं रही। न्होंने दावा किया कि लोग तटीय राज्य में भाजपा के शासन से नाखुश हैं।

पिछले महीने दो अल्पसंख्यक भाजपा विधायकों अलीना सलदान्हा और कार्लोस अल्मेडा ने क्रमशः आप और कांग्रेस में शामिल होने के लिए पार्टी छोड़ दी थी।

बता दें कि, भारत के निर्वाचन आयोग ने शनिवार को घोषणा की कि गोवा विधानसभा की सभी 40 सीटों पर चुनाव 14 फरवरी को होंगे।  गोवा के सियासी घमासान में इस बार मुकाबला भाजपा, कांग्रेस, गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी), महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी (एमजीपी), आम आदमी पार्टी (आप), तृणमूल कांग्रेस पार्टी (टीएमसी) और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) मुख्य राजनीतिक दलों के बीच है।

Web Title: assembly election 2022 goa bjp fourth mla pravin zantye resigns likely to join mgp

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे