असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM विधायक अख्तरुल इस्लाम को राष्ट्रगीत गाने से इंकार, जानें कारण

By एस पी सिन्हा | Published: December 3, 2021 09:06 PM2021-12-03T21:06:06+5:302021-12-03T21:09:27+5:30

बिहार विधानसभा के शीतकालीन सत्र की समाप्ति पर एआईएमआईएम के विधायक अख्तरुल इस्लाम राष्ट्रगीत को उनके परंपरा के अनुरूप नहीं होने के कारण आपत्ति जताई है.

Asaduddin Owaisi's party AIMIM MLA Akhtarul Islam refuses sing national anthem bjp attack | असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM विधायक अख्तरुल इस्लाम को राष्ट्रगीत गाने से इंकार, जानें कारण

एआईएमआईएम विधायक अख्तरुल इस्लाम को आपत्ति थी. (फाइल फोटोः असदुद्दीन ओवैसीः

Highlightsराष्ट्रगीत गाना क्यों जरूरी है, कोई बताए?गाने में कोई एतराज नहीं है. मुझे वंदे मातरम से आपत्ति है. अख्तरुल इस्लाम ने जोर देते हुए कहा कि मैं वंदेमातरम नहीं कहूंगा.

पटनाः असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम विधायक अख्तरुल इस्लाम ने कहा कि वंदे मातरम कहने में हमारे आस्था को चोट पहुंचती है. विधायक ने दो टूक कहा कि राष्ट्रगीत गाना क्यों जरूरी है?

 

बिना वजह कोई चीज जरूरी नहीं है, उसे नहीं थोपना चाहिए. अख्तरुल इस्लाम ने कहा कि जो परंपरा हमारे बुजुर्गों की है उसे स्थापित की जाए. दरअसल, बिहार विधानसभा के शीतकालीन सत्र की समाप्ति पर एआईएमआईएम के विधायक अख्तरुल इस्लाम राष्ट्रगीत को उनके परंपरा के अनुरूप नहीं होने के कारण आपत्ति जताई है. उन्होंने कहा कि जो परंपरा है उसे कायम रहने दिया जाए.

राष्ट्रगीत गाना क्यों जरूरी है, कोई बताए? गाने में कोई एतराज नहीं है. मुझे वंदे मातरम से आपत्ति है. अख्तरुल इस्लाम ने जोर देते हुए कहा कि मैं वंदेमातरम नहीं कहूंगा. राष्ट्रगीत  के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने यहां तक कह दिया कि पहले यह बताया जाए कि यह जरूरी क्यों है?

अख्तरुल इस्लाम ने कहा कि पूर्व में जिस तरह की परंपरा बिहार विधानसभा में चली आ रही है. उसे ही रखा जाना चाहिये. आखिर पूर्व के जो लोग बिहार विधानसभा चलाते थे, उन्होंने इस परंपरा को लागू क्यों नहीं किया? दरअसल, बिहार विधानसभा में राष्ट्रगीत गाने जाने को लेकर एआईएमआईएम विधायक अख्तरुल इस्लाम को आपत्ति थी.

Web Title: Asaduddin Owaisi's party AIMIM MLA Akhtarul Islam refuses sing national anthem bjp attack

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे