केजरीवाल ने 6 साल पहले अमानतुल्लाह खान पर किया था ट्वीट, कुमार विश्वास ने रीट्वीट कर दिलाई याद, ये है मामला

By अनुराग आनंद | Published: February 28, 2020 07:22 PM2020-02-28T19:22:01+5:302020-02-28T19:22:01+5:30

कुमार विश्वास ने एक बार फिर से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हमला बोला है।

Arvind Kejriwal tweeted 6 years ago on Amanatullah Khan, Kumar Vishwas retweeted and remembered | केजरीवाल ने 6 साल पहले अमानतुल्लाह खान पर किया था ट्वीट, कुमार विश्वास ने रीट्वीट कर दिलाई याद, ये है मामला

कुमार विश्वास का अरविंद केजरीवाल पर हमला (फाइल फोटो)

Highlightsइससे पहले कुमार विश्वास ने भाजपा मंत्री रंजीत चौटाला के बयान पर दी थी प्रतिक्रिया।कुमार विश्वास ने ताहिर हुसैन के मामले में ट्वीट कर अमित शाह से पूछा था सवाल।

नागरिकता कानून को लेकर दिल्ली में हुई हिंसा में 42 से अधिक लोगों की मौत हो गयी और करीब 250 लोग घायल हैं। हिंसा पर काबू होते ही दिल्ली की राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है। हिंसा को लेकर बयानबाजी भी हो रही है। इसी बीच कुमार विश्वास ने एक बार फिर से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हमला बोला है।

कुमार विश्वास ने केजरीवाल के लगभग 6 साल पुराने ट्वीट को रीट्वीट किया है। इस ट्वीट में अरविंद केजरीवाल ने अमानतुल्लाह खान पर पोस्टर चिपकाने का आरोप लगाने का आरोप लगाते हुए दिल्ली पुलिस पर निशाना साधा था कि वो अमानतुल्लाह को गिरफ्तार न कर के AAP के कार्यकर्ताओं को प्रताड़ित कर रहे हैं। इसी ट्वीट को एक बार फिर से साझा करते हुए उन्होंने अरविंद केजरीवाल को याद दिलाई है।  

Interestingly, Amanatullah who has confessed that he put up posters, is not being arrested. Police is arresting only AAP people.

— Arvind Kejriwal (@ArvindKejriwal) July 18, 2014

गौरतलब है कि अमानतुल्लाह खान ने 2015 के विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी ज्वाइन कर ली थी। 2015 और 2020 के विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी के टिकट पर ही उन्होंने चुनाव में जीत दर्ज की है। बता दें कि अमानतुल्लाह खान को लेकर कुमार विश्वास लगातार केजरीवाल पर हमलावर रहे हैं।

इससे पहले कुमार विश्वास ने भाजपा मंत्री के बयान पर दी थी प्रतिक्रिया-
दिल्ली हिंसा पर हरियाणा से मनोहर लाल खट्टर सरकार में भाजपा के मंत्री रंजीत चौटाला ने कहा, "दंगे तो होते रहे हैं। पहले  भी होते रहे हैं,। जब इंदिरा गांधी की हत्या हुई थी, तो  पूरी दिल्ली जलती रही। ये तो पार्ट ऑफ लाइफ है जो होते रहते हैं।" 

amug9u

इसके जवाब में कुमार विश्वास ने ट्वीट कर कहा है,"ये बोलो मंत्री जी की तुम्हारे जैसों की ज़िंदगी का हिस्सा है, आम हिंदुस्तानी की ज़िंदगी का नहीं ! जब तक दंगे नहीं होंगे तुम जैसे परजीवियों की दुकान सत्ता के सामान से कैसे भरेगी? मरती रहे जनता, तुम्हारा काम बनता।"

कुमार विश्वास ने ताहिर हुसैन के मामले में अमित शाह से पूछा सवाल-

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के उत्तरपूर्वी इलाके में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में भड़की हिंसा के दौरान आम आदमी पार्टी (AAP) के स्थानीय पार्षद ताहिर हुसैन के घर की छत से पत्थरबाजी करने के आरोप लग रहे हैं। साथ ही साथ उनके छत पर भारी मात्रा में ईंट-पत्थर और पेट्रोल बम मिलने की तस्वीरें सामने आई हैं, जिसको लेकर कुमार विश्वास ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से पर निशाना साधा है।

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, 'हे युधिष्ठिर अमित शाह और दिल्ली पुलिस माना आपको जहरीले नेताओं के भड़काऊ भाषणों वाले वीडियो नहीं मिलते तो क्या इस नेता की छत पर जमा पेट्रोल बमों के जखीरे भी नहीं दिखाई देते। IB का अफसर इस घर में खींच कर मारा गया और आज भी सबूत मीडिया दिखा रही है, आप नदारद क्यों हैं? जवाब दो?'

Web Title: Arvind Kejriwal tweeted 6 years ago on Amanatullah Khan, Kumar Vishwas retweeted and remembered

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे