जानिए 8 साल की भारतीय लड़की ने ऐसा क्या किया कि यूएन महासचिव ने अपने साथ शेयर की तस्वीर

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 14, 2019 01:44 PM2019-12-14T13:44:12+5:302019-12-14T13:44:12+5:30

उन्होंने इसके साथ ही कहा कि उनके साथ बातचीत हमें भविष्य के लिए सोचने को मजबूर करता है। इसके आगे उन्होंने लिखा कि दुनिया को पर्यावरण पर तुरंत फैसला लेना होगा।

antanio tweet I was glad to meet 8-year-old @LicypriyaK at #COP25 today. Her presence reminds us of our obligations to future generations. Hers is the generation for which we have to take urgent #ClimateAction. | जानिए 8 साल की भारतीय लड़की ने ऐसा क्या किया कि यूएन महासचिव ने अपने साथ शेयर की तस्वीर

8 साल की भारतीय लड़की यूएन महासचिव से मिली

Highlightsपर्यावरण को बचाने की अपनी मुहिम को लेकर सुर्खियों में आई ग्रेटा थनबर्ग को 'टाइम पर्सन ऑफ द ईयर' पुरस्कार मिला।लिसप्रिया ने एक कार्यक्रम के दौरान यूएन के महासचिव से मुलाकात की। 

संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरश ने एक भारतीय लड़की के साथ अपनी तस्वीर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्वीटर पर शेयर की है। उन्होंने इसके साथ ही लिखा कि लिसप्रिया कंगुजाम से मिलकर मुझे खुशी हुई। उनके साथ बातचीत हमें भविष्य के लिए सोचने को मजबूर करता है। इसके आगे उन्होंने लिखा कि दुनिया को पर्यावरण पर तुरंत फैसला लेना होगा।

आपको बता दें कि यह लड़की लिसप्रिया भारतीय मूल की लड़की है। यह लड़की पर्यावरण के क्षेत्र में देश व दुनिया को जागरूप करने का काम कर रही है। इसी संबंध में उन्होंने एक कार्यक्रम के दौरान यूएन के महासचिव से मुलाकात की। 


 
बता दें कि लिसप्रिया के अलावा पर्यावरण को बचाने की अपनी मुहिम को लेकर सुर्खियों में आई ग्रेटा थनबर्ग को 'टाइम पर्सन ऑफ द ईयर' पुरस्कार मिलने पर बधाइयों का तांता लगा हुआ है लेकिन अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने उन्हें अजीबोगरीब सलाह देते हुए ''शांत'' रहने और फिल्में देखने के लिए कहा है.

English summary :
Antonio say I was glad to meet 8-year-old @LicypriyaK at #COP25 today. Her presence reminds us of our obligations to future generations. Hers is the generation for which we have to take urgent #ClimateAction.


Web Title: antanio tweet I was glad to meet 8-year-old @LicypriyaK at #COP25 today. Her presence reminds us of our obligations to future generations. Hers is the generation for which we have to take urgent #ClimateAction.

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे