Top News: बिहार चुनाव को लेकर एनडीए में सीट बंटवारे का ऐलान आज संभव, IPL में RR के लिए मुश्किल होगी MI की चुनौती

By स्वाति सिंह | Published: October 6, 2020 06:22 AM2020-10-06T06:22:55+5:302020-10-06T06:23:19+5:30

उत्तर प्रदेश (UP) के हाथरस (Hathras) में एक युवती के सामूहिक बलात्कार (Gang Rape) और मौत के मामले की CBI या SIT से जांच कराने की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) मंगलवार को सुनवाई करेगा।

Announcement of seat sharing in NDA for Bihar elections possible today, RR's challenge for MI in IPL | Top News: बिहार चुनाव को लेकर एनडीए में सीट बंटवारे का ऐलान आज संभव, IPL में RR के लिए मुश्किल होगी MI की चुनौती

आईपीएल में आज राजस्थान के लिए मुश्किल होगी मुंबई इंडियंस की चुनौती

Highlightsहाथरस मामले में दायर एक जनहित याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाईहाथरस और बंगाल में रेप की घटनाओं को लेकर आज लेफ्ट और कांग्रेस का प्रदर्शन

विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति की सरकार से वार्ता फेल, प्रदेश में आज आंदोलन होगा

पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के निजीकरण के खिलाफ उत्तर प्रदेश में बिजली विभाग के कर्मचारी-अधिकारी हड़ताल पर चले गए हैं। हड़ताल कर रहे विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति और सरकार के बीच सोमवार को वार्ता भी हुई, जो असफल रही। समिति ने आज से पूरे प्रदेश में आंदोलन का ऐलान किया है। 

एनडीए में सीट बंटवारे का ऐलान आज संभव

बिहार चुनाव को लेकर आज एनडीए के दलों में सीटों का ऐलान हो सकता है। बीजेपी (BJP) पर एलजेपी को ज्यादा सीटें देने का दबाव है, तो जेडीयू की बीजेपी की मजबूत सीटों को न देने का। 

हाथरस मामले में दायर एक जनहित याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

उत्तर प्रदेश (UP) के हाथरस (Hathras) में एक युवती के सामूहिक बलात्कार (Gang Rape) और मौत के मामले की CBI या SIT से जांच कराने की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) मंगलवार को सुनवाई करेगा। सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस एसए बोबडे, जस्टिस एएस बोपन्ना और जस्टिस वी रामासुब्रमण्यम की बेंच सुनवाई करेगी। सुप्रीम कोर्ट में एक जनहित याचिका (PIL) दाखिल की गई है। इसमें मामले की जांच सीबीआई या SIT से कराने की मांग की गई है। 

हाथरस और बंगाल में रेप की घटनाओं को लेकर आज लेफ्ट और कांग्रेस का प्रदर्शन

 उत्तर प्रदेश के हाथरस में दलित महिला से कथित सामूहिक दुष्कर्म और मौत के मामले तथा पश्चिम बंगाल में महिलाओं के खिलाफ होने वाली हिंसा के विरोध में वाम मोर्चा और कांग्रेस छह अक्टूबर को राज्यव्यापी प्रदर्शन करने जा रहे हैं। वाम मोर्चा के अध्यक्ष बिमान बोस और विधानसभा में विपक्ष के कांग्रेस नेता अब्दुल मन्नान की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि इस संबंध में कोलकाता में एक बड़ी रैली का आयोजन होगा और इसी तरह के कार्यक्रमों का आयोजन अन्य जिलों में किया जायेगा।

आईपीएल में आज राजस्थान के लिए मुश्किल होगी मुंबई इंडियंस की चुनौती

अबू धाबी: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के 13वें सीजन में आज मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का सामना राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) से होगा। मुंबई को अपने पिछले मैच में जीत मिली थी जबकि राजस्थान को हार का सामना करना पड़ा था। जहां मुंबई को पांच मैचों में तीन जीत और दो हार मिली हैं। वहीं राजस्थान का यह पांचवां मैच होगा और अभी तक खेले गए चार मैचों में उसे दो में जीत और दो में हार मिली है।


 

Web Title: Announcement of seat sharing in NDA for Bihar elections possible today, RR's challenge for MI in IPL

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे