59 चीनी ऐप पर प्रतिबंध के बाद इंटरनेट पर छाया अमूल का यह खास पोस्टर

By स्वाति सिंह | Published: July 1, 2020 05:54 PM2020-07-01T17:54:04+5:302020-07-01T18:27:38+5:30

मोदी सरकार ने सोमवार को टिकटॉक और यूसी ब्राउज़र, क्लब फैक्ट्री समेत 59 चीनी ऐप पर प्रतिबंध लगा दिया। सरकार ने इन ऐप्स को सुरक्षा के लिहाज से खतरनाक बताया।

Amul Takes A Jibe At TikTok, WeChat In Latest Topical over 59 Chinese App Ban | 59 चीनी ऐप पर प्रतिबंध के बाद इंटरनेट पर छाया अमूल का यह खास पोस्टर

देश में जब भी कोई बड़ी हलचल होती है तो अमूल अपने विज्ञापनों के जरिये उसपर टिप्पणी जरूर करती है।

Highlightsअमूल को उसके क्रिएटिव विज्ञापनों के लिए खास-तौर पर जाना जाता है। भारत सरकार द्वारा 59 चीनी ऐप पर प्रतिबंध के बाद अमूल ने उसपर भी एक खास पोस्टर जारी किया है।

नई दिल्ली: दूध उत्पाद विक्रेता कंपनी अमूल को उसके क्रिएटिव विज्ञापनों के लिए खास-तौर पर जाना जाता है। देश में जब भी कोई बड़ी हलचल होती है तो अमूल अपने विज्ञापनों के जरिये उसपर टिप्पणी जरूर करती है। सोमवार को भारत सरकार द्वारा 59 चीनी ऐप पर प्रतिबंध के बाद अमूल ने उसपर भी एक खास पोस्टर जारी किया है।

अमूल ने इस पोस्टर को अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है। इस पोस्टर में ‘अमूल गर्ल’को खुले रेफ्रिजरेटर के सामने एक हाथ में मक्खन का एक पैकेट पकड़े देखा जा सकता है, जबकि दूसरे हाथ से वह मक्खन को इस्तेमाल के लिए ईशारा कर रही है। इसके साथ ही कैप्शन में लिखा, "#अमूल सामयिक: नई दिल्ली ने 59 चीनी ऐप पर प्रतिबंध लगाया!'

भारत ने टिकटॉक, यूसी ब्राउजर सहित 59 मोबाइल ऐप पर प्रतिबंध लगाया

बता दें कि मोदी सरकार ने सोमवार को टिकटॉक और यूसी ब्राउज़र, क्लब फैक्ट्री समेत 59 चीनी ऐप पर प्रतिबंध लगा दिया है। सरकार ने इन ऐप्स को सुरक्षा के लिहाज से खतरनाक बताया है। सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 69 ए के तहत सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के प्रासंगिक प्रावधानों (प्रक्रिया और सुरक्षा उपायों को सार्वजनिक द्वारा सूचना के उपयोग को अवरुद्ध करने के लिए) 2009 के नियमों और खतरों को देखते हुए यह निर्णय लिया है।

सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 69 ए के तहत सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के प्रासंगिक प्रावधानों (प्रक्रिया और सुरक्षा उपायों को सार्वजनिक द्वारा सूचना के उपयोग को अवरुद्ध करने के लिए) 2009 के नियमों और खतरों को देखते हुए यह निर्णय लिया है।

चीनी सामान के बहिष्कार का ट्वीट करने के बाद सस्पेंड हुआ था अमूल का अकाउंट 

बता दें कि चार जून की शाम को अमूल ब्रांड नाम से खाद्य उत्पाद बनाने वाली कंपनी गुजरात सहकारी दुग्ध विपणन परिसंघ का ट्विटर अकाउंट कर दिया गया था। हालांकि, पांच जून को अकाउंट फिर से बहाल हो गया। 

दरअसल, अमूल ने संबंधित विज्ञापन के साथ ‘एक्जिट द ड्रैगन’ ट्वीट तीन जून की दोपहर को किया और उसका खाता चार जून की शाम को बंद हुआ। अमूल का खाता खोजे जाने पर यह संदेश दिख रहा था... ‘इस खाते पर कुछ समय के लिए रोक लगा दी गई है। आपको यह चेतावनी दिख रही है, क्योंकि खाते से कुछ असामान्य गतिविधियां हुई हैं। क्या आप अभी भी इसे देखना चाहते हैं?’’

Web Title: Amul Takes A Jibe At TikTok, WeChat In Latest Topical over 59 Chinese App Ban

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे